Hundred Days Review in Hindi

मैं एक शराब वाला व्यक्ति नहीं हूं, लेकिन मैं हमेशा एक नया प्रबंधन खेल लेने के लिए तैयार हूं, इसलिए शराब बनाने वाली सिम खेलने की संभावना सौ दिन कुछ ऐसा था जिसके बारे में मेरी कुछ मिश्रित भावनाएँ थीं। अधिकांश अच्छे प्रबंधन खेलों के साथ, हालांकि, जिस चीज को आप प्रबंधन के प्रभारी रखते हैं, वह इस बात से कम महत्वपूर्ण नहीं है कि विभिन्न प्रणालियों, यांत्रिकी और मेनू द्वारा आप किस तरह से चुनौती और संतुष्टि का निर्माण करते हैं। यद्यपि सौ दिन अनुमानित और धीमी तरफ थोड़ा सा है, मैंने खुद को इसके साथ लंबे समय तक आनंदित पाया।

सोमेलियर कहानी

सौ दिन आपको अपने स्वयं के अंगूर के बाग का प्रभारी बनाता है, जहां आप जमीन के भूखंड खरीद सकते हैं, अंगूर की किस्मों को रोपने के लिए चुन सकते हैं, और अपनी फसल को विभिन्न प्रकार की शराब में बदलने के लिए विभिन्न तकनीकों को नियोजित कर सकते हैं। इसे सफलतापूर्वक करने के लिए, आपको स्टोरेज, लॉजिस्टिक्स और मार्केटिंग जैसी चीजों के बारे में भी सोचने की जरूरत है ताकि स्थायी रूप से वित्त और अपने ऑपरेशन को बढ़ाया जा सके।

आप यह सब एक प्रकार के सैंडबॉक्स मोड में कर सकते हैं, लेकिन सौ दिन नए खिलाड़ियों के लिए आश्चर्यजनक रूप से समृद्ध कहानी मोड भी प्रदान करता है। इस सरलीकृत रूप में शराब बनाने के बारे में मूल बातें सिखाने में मदद करने के अलावा, यह आपको एक नौसिखिया शराब बनाने वाले के जूते में भी डालता है क्योंकि वे एक छोटे से शराब बनाने वाले समुदाय के जटिल सामाजिक वेब पर नेविगेट करते हैं। इस कहानी के दौरान, आप किसानों, रेस्तरां और साथी शराब बनाने वालों से मिलते हैं क्योंकि आप अपने शिल्प को सुधारते हैं, इस समुदाय के इतिहास के बारे में अधिक सीखते हैं, और यहां तक ​​​​कि एक स्थानीय रहस्य भी सुलझाते हैं।

बुढ़ापा रकबा

कहानी में सौ दिन विशेष रूप से लंबा नहीं है, और इसका आपके दाख की बारी के प्रबंधन में आपकी वास्तविक प्रगति और सफलता से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन फिर भी यह एक मजेदार रोमप है। एक बार जब आप इसे पूरा कर लेते हैं, तो आप अपने मौजूदा ऑपरेशन को अंतहीन रूप से विकसित करने के अपने प्रयास को जारी रख सकते हैं, गेम के एंडलेस मोड में कहानी के सभी बिट्स के बिना एक नया फ़ार्म शुरू कर सकते हैं, या चैलेंज मोड में वाइन व्यवसाय के विशिष्ट पहलुओं में महारत हासिल करने की कोशिश कर सकते हैं।

आप जो भी करना चाहते हैं, उसके बावजूद, पिछले नाटक सत्रों से आपको जो ज्ञान प्राप्त होता है, वह हर नए प्रयास को पहले की तुलना में अधिक तेज़ी से और कुशलता से आगे बढ़ने की अनुमति देता है। जब आप पहली बार खेलना शुरू करते हैं, तो आप शायद यह नहीं जानते होंगे कि बारबेरा वाइन बहुत मामूली मिठास, कम टैनिन और भारी अम्लता वाले बड़े शरीर के साथ सबसे अच्छी होती है, उदाहरण के लिए। लेकिन, जैसा कि आप खेलते हैं, सौ दिन इस वाइन को बनाने के लिए “आदर्श” आँकड़े डायल करने में आपकी मदद करेगा, और एक बार जब आप इस ज्ञान को आत्मसात कर लेते हैं, तो आपको फिर से विविधता के साथ प्रयोग करने की आवश्यकता नहीं होती है और आप अपने पहले सीज़न में इस लाल रंग के उच्च गुणवत्ता वाले संस्करण का मंथन कर सकते हैं।

आइडिलिक आइडलिंग

प्रत्येक नए अंगूर के बाग को कुछ नए स्तर की विशेषज्ञता के साथ शुरू करने की क्षमता मेटा-प्रगति की भावना पैदा करती है जो बहुत संतोषजनक है। यह भी अच्छा है कि टर्न-लिमिटेड चैलेंज मोड आपको अपने द्वारा विकसित किए गए कौशल और ज्ञान का परीक्षण करने की अनुमति देता है। कहा जा रहा है, शराब की पहली कुछ किस्मों से परे अपने ज्ञान को आगे बढ़ाना बोझिल हो सकता है और इसमें लंबा समय लग सकता है।

जैसे-जैसे आप अपना दाख की बारी विकसित करते हैं, आपके ऑपरेशन को सफलतापूर्वक जारी रखने के लिए चीजें अधिक जटिल और महंगी होती जाती हैं, जो मुझे लगता है कि कुछ हद तक यथार्थवादी है। लेकिन इसका मतलब यह भी है कि आप खुद को कई मौसमों में एक ही काम करते हुए पा सकते हैं, ताकि आप अपने ऑपरेशन में जमीन के एक नए भूखंड या कुछ अतिरिक्त उत्पादन क्षमताओं को जोड़ने के लिए धन का प्रबंधन कर सकें। खेल की शांत प्रकृति और इसके रंगीन, कोमल सौंदर्य के कारण, मैंने अपने दाख की बारी को बढ़ने के बीच खामोशी में बनाए रखने के साधारण आनंद का आनंद लेते हुए पाया, लेकिन मैं कल्पना कर सकता था कि कम रोगी खिलाड़ी अलग तरह से महसूस कर रहे हैं।

तल – रेखा

हालाँकि जब शराब की बात आती है तो मुझे सीमित ज्ञान होता है, सौ दिन ऐसा लगता है कि पेय के बारे में बहुत से लोग क्या सराहना करते हैं। यह जटिल है, इसमें महारत हासिल करना मुश्किल है, और उम्र के साथ बेहतर होता जाता है। जैसा कि आप इसे खेलते हैं, आपको कुछ दोहराव का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन यह सब उस चीज का हिस्सा है जो अन्यथा एक प्यारी और संतोषजनक प्रक्रिया है।

Leave a Comment