Unmaze Review in Hindi

मैं उन खेलों के साथ ठीक हूं जो नौटंकी पर निर्भर करते हैं, लेकिन केवल तभी जब नियोजित चाल आनंददायक हो और खेल की लंबाई को देखते हुए बहुत पतली न हो। विस्मित करना ऐसा लगता है कि आपके फोन के कैमरे के उपयोग पर इसका पूरा आधार इस तरह से लटका हुआ है, जो एक प्राचीन पौराणिक कथा का अनाड़ी पुनर्लेखन करते हुए, आनंददायक और उपयोग में आसान दोनों है। संक्षेप में, यह चारों ओर बहुत निराशाजनक है।

भूलभुलैया मध्यस्थ

में विस्मित करना, आप एरिएन्डेन नाम की एक महिला के रूप में खेलते हैं, जिसने अपने भाई के कमरे को देखते हुए एक जादुई क्रिस्टल पर ठोकर खाई है। इस क्रिस्टल से पता चलता है कि उसके भाई, एस्टरियन और साथी, थेसस ने किसी तरह खुद को एक विस्तृत भूलभुलैया में फंसा पाया है, जबकि आपको भागने के प्रयास में उनका निरीक्षण करने और उनका मार्गदर्शन करने की शक्ति प्रदान की है। यदि ये नाम परिचित लगते हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने किसी समय ग्रीक पौराणिक कथाओं पर ध्यान दिया होगा। विस्मित करना इसकी कहानी थीसियस और मिनोटौर की प्राचीन कहानी पर आधारित है।

इस सेटअप का अनुसरण एक कथात्मक साहसिक कार्य है जहाँ आप भूलभुलैया जैसे प्लेटफार्मों पर या तो एस्टरियन या थेसियस का मार्गदर्शन करना चुनते हैं और उनकी परिस्थितियों के रहस्यों को खोजने और उन्हें वहां लाने की कोशिश करने के लिए चुनिंदा बिंदुओं पर उनसे बात करते हैं। खेल की उपरोक्त नौटंकी आपके फोन के कैमरे को एक प्रकाश संवेदक के रूप में उपयोग करके पात्रों के बीच स्विच करने की क्षमता के रूप में उभरती है। अगर आपका कैमरा डार्क है, तो आप एस्टेरियन को कंट्रोल करते हैं। यदि यह हल्का है, तो आप थेसस के साथ काम करते हैं।

कैमरा कवर करना

. के बारे में कई जिज्ञासु बातों में से एक विस्मित करना यह है कि यह आपको कैमरा सिस्टम को पेश करते ही धोखा देने का एक तरीका देता है। खेल में केवल थोड़ी देर के लिए, आप एक क्षमता अर्जित करते हैं जो आपको प्रकाश संवेदक को “लॉक” करने की अनुमति देता है ताकि आपको पात्रों के बीच गलती से स्विच करने की चिंता न हो। हालांकि यह कुछ हद तक एक अच्छी एक्सेसिबिलिटी फीचर है, यह एक अहसास की तरह भी लगता है कि यह मैकेनिकल ट्रिक पहली जगह में निपटने के लिए उतना मजेदार नहीं है। यह मेरे लिए विशेष रूप से हैरान करने वाला और निराशाजनक था क्योंकि कोई ऐसा व्यक्ति जो आमतौर पर रात में बिस्तर पर खेल खेलने में समय बिताता है, क्योंकि इस समय के दौरान मेरे विकल्प केवल एस्टरियन के साथ खेलना स्वीकार करना या कुछ और खेलना था। अगर सही पहुंच लक्ष्य होता, तो बस स्विच करने के लिए एक बटन प्रदान करना बेहतर होता।

अंत में, यह सब ठीक हो जाता है क्योंकि–हालाँकि विस्मित करना पात्रों के बीच स्विच करने के लिए आपको एक कथात्मक कारण देने की कोशिश करता है – दो पुरुषों के बीच आपकी कोई भी बातचीत विशेष रूप से अलग नहीं लगती है। दोनों लोग विशेष रूप से आकर्षक नहीं हैं, और दर्दनाक हिमनदों की कहानी के दौरान आप उनके बारे में जो सीखते हैं वह आपको वास्तव में उनमें से किसी की भी मदद नहीं करना चाहता है।

छोटी गाड़ी, क्रूर और उबाऊ

विस्मित करना खेल शुरू करने के लिए एक स्वतंत्र है, जो शायद इसकी सबसे अच्छी विशेषता है। इसका पहला अध्याय मुफ़्त है, और यदि आप ठीक उसी गेमप्ले और कथा पेसिंग के चार और अध्याय चाहते हैं, तो आप यह देखने के लिए $ 3.99 का भुगतान कर सकते हैं कि यह कहाँ जाता है। अपने पैसे के लिए, मैं इसे छोड़ दूंगा। भूलभुलैया अधिक दिलचस्प नहीं होती हैं, पात्र केवल अधिक नीच होते हैं, और जितना अधिक आप खेलते हैं विस्मित करनाआपको अजीबोगरीब कीड़े मिलते हैं जो इसके पहले से ही असंख्य मुद्दों को बढ़ा देते हैं।

मेरे नाटक में, उदाहरण के लिए, मुझे कथा अनुक्रम दिया गया था जो “लाइट लॉक” क्षमता को दो बार अनलॉक करता है। यह ऐप को बंद करने और प्रगति खोने का मामला नहीं था। मैं सक्रिय रूप से कुछ मुठभेड़ों की क्षमता का उपयोग पहले से ही कर रहा था जब यह फिर से शुरू हो गया। आपके डिवाइस के कैमरे को चालू और बंद करते समय, ऑडियो को इस तरह से बाधित करने और बाधित करने पर भी गेम अजीब तरह से व्यवहार करता है। यहां तक ​​​​कि अगर आप इन सभी चीजों से लड़ना चाहते हैं, तो कथात्मक अदायगी वास्तव में इसके लायक नहीं है। पात्रों में विस्मित करना अपने सभी इंटरैक्शन में कार्टूनिस्ट और अपरिपक्व हैं, और पूरी कथा उन रहस्यों को उजागर करने के इर्द-गिर्द घूमती है, जो किसी तरह दोनों को हमेशा के लिए खत्म करने के लिए ले जाते हैं, जबकि अभी भी ऐसा महसूस हो रहा है कि वे बाएं क्षेत्र से बाहर आ रहे हैं। यह पूरे मामले को भारहीनता देता है, जिससे आपकी पहली नाटक के माध्यम से देखभाल करना मुश्किल हो जाता है, इस तथ्य का जिक्र नहीं करना कि आठ पूरे अंत हो सकते हैं-लेकिन शायद नहीं चाहते-अनलॉक।

तल – रेखा

कला और प्रकाश यांत्रिकी के रूप में दिलचस्प के रूप में विस्मित करना लग सकता है, वे बहुत प्रभाव के लिए अभ्यस्त नहीं हैं और गेमप्ले के पांच अध्यायों को सही ठहराने के लिए उनके पीछे कोई गुणवत्ता समर्थन नहीं है। पूरा अनुभव चारों ओर गड़बड़ है, जिससे लोगों को मुफ्त अध्याय की कोशिश करने के लिए कहने से परे सिफारिश करना मुश्किल हो जाता है यदि वे वास्तव में इसके लिए तैयार हैं।

Leave a Comment