Day Repeat Day Review in Hindi

हालाँकि हाल ही में कुछ हद तक आशान्वित या राहत मिलने के कुछ कारण हैं, फिर भी बहुत सी चीजें हैं जो महान नहीं हैं। कलाकारों (गेम डेवलपर्स सहित) के लिए समाज की कुछ बीमारियों की जांच करना और इसका उपयोग लोगों के रूप में हमारे बारे में जो कुछ भी कहता है, उसके बारे में कुछ गहरा संदेश देने के लिए इसका उपयोग करना स्वाभाविक है। के मामले में दिन दोहराने का दिनएक मेगा कॉरपोरेशन में करियर को खत्म करने का निराशाजनक जीवन इस स्थिति में आपके सामने आने वाली कई नैतिक समस्याओं को प्रकाश में लाता है, लेकिन फिर उनके साथ बहुत कुछ नहीं करता है।

जीवन एक मजाक है

डायस्टोपियन दुनिया में दिन दोहराने का दिन, जोकी कॉरपोरेशन ने एक श्रम प्रणाली विकसित की है जो इतनी सरल है कि यह सिर्फ मैच-थ्री गेम की तरह दिखती है। इस व्यावसायिक दिग्गज के एक कर्मचारी के रूप में, आप अपने कार्य दिवसों को पूरा करने के लिए फलों का मिलान करते हुए, रास्ते में सहकर्मियों, परिवार और दोस्तों के साथ सामाजिककरण (पाठ के माध्यम से) करते हुए बिताते हैं।

पहेली खेल का हिस्सा दिन दोहराने का दिन हालाँकि, यहाँ बिल्कुल तारा नहीं है। इसकी चुनौतियाँ बुनियादी हैं और आपने पहले देखे गए सौ मेल खाने वाले खेलों से उन्हीं यांत्रिकी और परंपराओं को ऊपर उठाया है। इसके बजाय, आप अपने कार्य दिवस के दौरान किससे और कैसे बात करते हैं, इसके बारे में आपकी पसंद अंततः एक दिलचस्प सामाजिक वेब बनाती है जो आपको अंत तक ले जाने वाली प्रेरक शक्ति के रूप में कार्य करती है।

समय निकाल रहा है

दिन दोहराने का दिनकी कथा रैखिक रूप से चलती है, लेकिन जोकी में आपके पूरे करियर की लंबाई को समय-समय पर आपके जीवन में महत्वपूर्ण मील के पत्थर तक फैलाती है। खेल आपके काम के पहले दिन से शुरू होता है, और पदोन्नति के समय, नए लोगों से मिलना, और अन्य सामाजिक और पेशेवर चौराहे, जिनमें से कुछ निश्चित रूप से एक दूसरे को काटते हैं, आपको यह चुनने के लिए मजबूर करते हैं कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है।

इनमें से कुछ निर्णय सुपर सीधे भी नहीं हैं। खराब किए बिना, कई बार ऐसा हो सकता है कि आपको अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए ओवरटाइम काम करने की आवश्यकता महसूस हो, जबकि साथ ही पारिवारिक कर्तव्यों को आपके दरवाजे पर गिरा दिया जाए। क्या आप अल्पावधि में अपने दायित्वों का पालन करने के लिए वित्तीय बर्बादी का जोखिम उठाते हैं, या क्या आप अपनी दीर्घकालिक सुरक्षा को बनाए रखने के लिए चीजों को गिरने देते हैं?

एक जीवन अच्छी तरह से बर्बाद

दिन दोहराने का दिन ऐसा लगता है कि आप इन जामों में फंस गए हैं, लेकिन ऐसा अक्सर और इतने कम स्पष्ट परिणाम के साथ होता है कि पहले जोड़े की तुलना में अधिक गंभीरता से लेना मुश्किल है। यह लगभग हर पहलू की एक साझा विशेषता है दिन दोहराने का दिन. रहस्यमय वीडियो क्लिप हैं जो काम के दिनों के बीच चलती हैं जो अंततः कहानी के निष्कर्ष पर यादृच्छिक इशारों की तरह महसूस करती हैं, जोकी के व्यवसाय में बदलाव का सुझाव देने के लिए मैच-थ्री हर बार अपना रूप बदलता है (हालांकि वास्तव में कुछ भी नहीं बदलता है), और कुछ वार्तालापों में आपके द्वारा दिए गए संवाद विकल्पों में इतनी सूक्ष्मता नहीं है कि मैं कुछ को पूरी तरह से छोड़ना चाहता था।

के अंत तक दिन दोहराने का दिन, मैं इसके खत्म होने के लिए तैयार था। इसकी नवीनता बासी हो गई थी, और मुझे इसकी किसी भी महत्वपूर्ण सामग्री को गंभीरता से लेने के लिए पुरस्कृत महसूस नहीं हुआ। यह बताना मुश्किल है कि यह खेल कितना रैखिक है, इसलिए यह कल्पना की जा सकती है कि अन्य लोगों को मेरे द्वारा खुद को मिले एक से अधिक पूरा करने वाला रास्ता मिल सकता है, लेकिन मुझे विशेष रूप से जांच करने के लिए अधिक बुनियादी मैच-तीन पहेली के माध्यम से नारे लगाने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

तल – रेखा

दिन दोहराने का दिन एक धमाके के साथ शुरू होता है, लेकिन फिर उसी थकाऊ पीस में विकसित होने के लिए आगे बढ़ता है जो इसकी जांच कर रहा है। इसके कथा हुक निश्चित रूप से इसे अन्य मैच-तीन खेलों की तुलना में अधिक बढ़त और रुचि देते हैं, लेकिन इसकी कहानी के धागे पर अदायगी की कमी इसे कुछ हद तक निराशाजनक साहसिक बनाती है।

Leave a Comment