ज्या भ्रामक रूप से कठिन खेल है। यह आपको साइन वेव पथ के साथ एक वस्तु को चलाने के द्वारा गति और सटीकता को संतुलित करते हुए पैटर्न को पहचानने की आपकी क्षमता का परीक्षण करता है। इसमें इससे ज्यादा कुछ नहीं है, लेकिन ज्या एक स्वस्थ चुनौती पेश करने वाले स्तरों की सेवा करते हुए एक स्लीक पैकेज में अपनी सरल क्रिया प्रस्तुत करता है।
तेजी से घूमना
में ज्या, आप किसी ऐसी वस्तु को नियंत्रित करते हैं जो साइन वेव के साथ ऊपर और नीचे जाती है। आप सीधे ऑब्जेक्ट को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप स्क्रीन पर बाएं और दाएं स्लाइड करके तरंग पथ की आवृत्ति को छोटा या लंबा कर सकते हैं। आपका लक्ष्य चट्टानों और अन्य वस्तुओं से भरे स्तरों के माध्यम से वस्तु का मार्गदर्शन करना है ताकि आप किसी भी चीज़ में दुर्घटनाग्रस्त न हों।
हालांकि, सरल अस्तित्व वहीं है जहां खेल शुरू होता है। ज्या अपने स्तरों में संग्रहणीय वस्तुओं को भी बिखेरता है और प्रत्येक के लिए एक समय चुनौती होती है, और एक स्तर को पूरी तरह से साफ़ करने में सब कुछ एकत्र करना और जल्दी से समाप्त करना शामिल है। इस प्रकार से, ज्या कुछ हद तक रेसिंग गेम की तरह लगता है, हालांकि यह वह जगह है जहां आप घड़ी के खिलाफ दौड़ रहे हैं।
अपने दिमाग को फिर से प्रशिक्षित करें
ज्या लगातार आपकी वस्तु के प्रक्षेपवक्र को प्रदर्शित करता है और यह आपके स्वाइप के साथ कैसे बदलता है। हालांकि ऐसा लगता है कि यह खेल को बहुत आसान बना देगा, जिस गति से आपकी वस्तु चलती है वह इसे बनाती है ताकि आप यह सुनिश्चित करने के लिए लगातार आगे पीछे देख रहे हों कि आपका वर्तमान पथ स्पष्ट है और भविष्य के दोलन अबाधित हैं। कुछ मायनों में, यह वास्तव में कार्रवाई को और अधिक अराजक बनाता है।
इसका एक बड़ा कारण यह है कि आपके साइन वेव प्रक्षेपवक्र को बदलने से वास्तव में आपकी वस्तु की गति और जिस गति से आप एक स्तर से आगे बढ़ते हैं, दोनों को बदल देता है। यह सहज समझ में आता है कि कोमल पहाड़ियों में तरंग पथ की आवृत्ति को कम करने से एक स्तर के माध्यम से अधिक कुशल मार्ग बन जाता है, लेकिन यह तथ्य कि ऐसा करने से आपकी वस्तु अधिक तेज हो जाती है, कम प्राकृतिक लगता है और समय को नापना कठिन बना सकता है। यह मुख्य रूप से क्या बनाता है ज्या अपने दिमाग को चारों ओर लपेटना कठिन है।
उतार – चढ़ाव
की मांग ज्या दिलचस्प हैं, लेकिन मैंने पाया कि – जैसा कि मैंने इसके साथ अधिक समय बिताया – उनसे मिलने के लिए खुद को प्रशिक्षित करना विशेष रूप से संतोषजनक नहीं था। शायद इसलिए ज्याअजीब आंदोलन यांत्रिकी, या तथ्य यह है कि यह केवल एक रेसिंग गेम की तरह लगता है, लेकिन इसकी चुनौती के बारे में कुछ बहुत ही कृत्रिम लगता है।
कहा जा रहा है, शुरुआती दौर में पूरी तरह से स्तरों के माध्यम से ग्लाइडिंग अविश्वसनीय लगता है, इसलिए शायद यह अनुशासन और धैर्य की मेरी अपनी व्यक्तिगत कमी है ज्या जब मैं स्तरों पर संघर्ष कर रहा होता हूं तो सुस्त लगता हूं। किसी भी मामले में, इसके बारे में कुछ है ज्या इसके लिए पूछता है कि मैं केवल अपनी शर्तों पर काम करना चाहता हूं, और जब मैं ऐसा नहीं कर सकता तो मुझे इसकी सराहना करने में मुश्किल होती है।
तल – रेखा
मैं मुश्किल खेलों से दूर भागने वालों में से नहीं हूं, लेकिन जब मांगें बहुत अधिक बढ़ जाती हैं, तो अनुभव खेलने से ज्यादा काम जैसा लगता है। यह, दुर्भाग्य से, साथ होता है ज्या. मैं जरूरी नहीं कहूंगा कि यह इसे एक खराब खेल बनाता है, लेकिन यह इसे एक बनाता है कि मैंने पहली दो दुनिया के बाद या इसके अजीब स्तर की चुनौती के कारण रुचि खो दी।