Far: Lone Sails Review in Hindi

सुदूर: अकेला पाल एक रहस्यमय कथा साहसिक खेल है जहां आप एक अजीब वाहन को एक उजाड़ वातावरण में चलाते हैं, रास्ते में जवाब खोजते हैं। शुरुआत में कंसोल और पीसी के लिए 2018 में जारी किया गया था, गेम ने आईओएस के लिए अपना रास्ता बना लिया है, जहां यह ज्यादातर शानदार खेलता है। कुछ प्रकाश व्यवस्था के मुद्दों के अलावा सुदूर: अकेला पाल यदि आपने इसे पहले से कहीं और अनुभव नहीं किया है तो मोबाइल पर लेने और खेलने लायक है।

एकल नौकायन

तुलना करना पूरी तरह से उचित है सुदूर: अकेला पाल जैसे खेलों के लिए अंदर या सफ़रइसमें यह गेम वस्तुतः बिना किसी उचित परिचय के शुरू होता है और खिलाड़ियों को एक रहस्यमय वातावरण में यात्रा करने के आपके अनुभव के आधार पर एक कथा को एक साथ रखने के लिए कहता है। दूर हालांकि इस मायने में थोड़ा अलग है कि आप न केवल एक चरित्र का संचालन कर रहे हैं, बल्कि एक ऐसी मशीन भी है जो लंबी दूरी की यात्रा के लिए डिज़ाइन की गई लगती है।

आपके वाहन में पहिए, एक पाल, एक इंजन, निकास और भट्टी है जो इस यात्रा के प्रबंधन के लिए आप जिम्मेदार हैं। ऐसे समय भी होते हैं जब आप ऐसी चीजों का सामना करते हैं जो आगे बढ़ने की आपकी क्षमता को अवरुद्ध कर सकती हैं, और आपको आगे बढ़ने के लिए बंजर भूमि में जाना होगा और हल्की पहेलियों को हल करना होगा।

यांत्रिक ध्यान

सुदूर: अकेला पाल एक बहुत ही सरल नियंत्रण योजना है जो आसानी से पर्याप्त काम करने वाले वर्चुअल बटन का उपयोग करती है। गेम में कोई जटिल इनपुट नहीं हैं, लेकिन आपको अपने वाहन के पुर्जों को सक्रिय करने के लिए अपने पात्र को भौतिक रूप से बटनों में स्थानांतरित करना होगा। थ्रॉटल कंट्रोल से लेकर अपनी पाल लगाने तक हर चीज में किसी तरह के बटन में दौड़ना या कूदना शामिल है, लेकिन इसमें से लगभग किसी को भी इतने प्रबंधन की आवश्यकता नहीं है कि आप बटनों के बीच आगे-पीछे करते रहें।

वास्तव में, के साथ मेरा अनुभव सुदूर: अकेला पाल इसमें काफी आराम था कि खेल में लंबे समय तक खिंचाव होता है जहां आप बस किनारे पर होते हैं और नियमित रखरखाव कार्य करते हैं। रास्ते के साथ, आपका परिदृश्य उन तरीकों से बदलता है जो संकेत देते हैं कि इस खेल की दुनिया कैसी है और इसे क्या हुआ है।

रोशनी की तलाश में

आईओएस पोर्ट सुदूर: अकेला पाल अच्छा प्रदर्शन करता है और अच्छा दिखता है, लेकिन खेल को छोटी स्क्रीन पर निचोड़ने से कुछ समस्याएं आती हैं। शुरुआत के लिए, ऐसे समय होते हैं जब आपके वर्चुअल नियंत्रण उन चीज़ों को अस्पष्ट कर सकते हैं जिन्हें आप देखना चाहते हैं। शुक्र है, अगर आप इसकी मदद के लिए स्क्रीन को छूना बंद कर देते हैं तो गेम इन नियंत्रणों को छुपा देता है।

क्या अधिक परेशानी की बात यह है कि का एक अच्छा हिस्सा है सुदूर: अकेला पाल वास्तव में, वास्तव में अंधेरा है, जिससे यह देखना मुश्किल हो जाता है कि अंधेरे कमरे में घर के अंदर खेलते समय भी क्या हो रहा है। हो सकता है कि आपको रात के समय के दौरान थोड़ा सा झुकना पड़े (या लालटेन को परिमार्जन करना और पकड़ना!), लेकिन अन्यथा सुदूर: अकेला पाल मोबाइल पर पूरी तरह से बजाने योग्य है।

तल – रेखा

सुदूर: अकेला पाल एक अच्छी तरह से विकसित और डिजाइन की गई कथा साहसिक है। भले ही कभी-कभी यह देखना कठिन होता है कि क्या हो रहा है, इसकी ध्यानपूर्ण प्रकृति, पहेली डिजाइन और समग्र कहानी सुनाना शीर्ष पर है। यांत्रिक संपर्क, ट्रैवर्सल चुनौतियों और शांत दिनचर्या का इसका मिश्रण इसे इस शैली में अधिक संतोषजनक खेलों में से एक बनाता है जिसका मैंने सामना किया है।

Leave a Comment