HoloVista Review in Hindi

HoloVista एक ऐसा अनुभव है जो मानसिक निर्माणों के विचार के साथ खेलता है और वे हमारे आस-पास की दुनिया को कैसे प्रभावित करते हैं, इसलिए यह समझ में आता है कि इसके यांत्रिकी में निर्मित पर्यावरण, सोशल मीडिया और फोटोग्राफी के साथ बातचीत शामिल है। एक सुपर स्टाइलिश और आत्मविश्वास से भरे कथा साहसिक के रूप में जो शुरू होता है, वह समय के साथ सुलझ जाता है, हालांकि, उन तरीकों से जो जानबूझकर लगते हैं और नहीं। यह अंततः छोड़ देता है HoloVista अपनी मजबूत शुरुआत के बावजूद थोड़ा अविकसित महसूस करना।

सही तस्वीर

में HoloVista, आप कारमेन के रूप में खेलते हैं, जो बीस वर्षीय युवा है जो वास्तुकला में एक पेशेवर कैरियर का पीछा कर रहा है। खेल ठीक वैसे ही शुरू होता है जैसे वह मेस्मर एंड ब्रैड से वापस सुनने का इंतजार कर रही है, जो मैदान के खून बहने वाले किनारे पर एक गूढ़ फर्म है, जो कि रोजगार के लिए उसकी शीर्ष पसंद होती है।

अप्रत्याशित रूप से, कारमेन को वास्तव में मेस्मर एंड ब्रैड में काम करने का प्रस्ताव मिलता है, जो एक अजीब साहसिक कार्य की शुरुआत करता है जिसके लिए कारमेन को सोशल मीडिया के माध्यम से एक रहस्यमय, भव्य घर में अपने अनुभव का दस्तावेजीकरण करने की आवश्यकता होती है। इस असाइनमेंट पर जो हो रहा है वह इसका मूल है HoloVistaकी कहानी, जो खेल की प्राथमिक प्रेरक शक्ति है।

छिपी वस्तुएॅ

किसी दिए गए बिंदु पर HoloVista, आप खेल के साथ बातचीत करते हैं या तो वातावरण में तस्वीरें लेते हैं या उक्त तस्वीरों को इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करते हैं। हालाँकि, ये क्रियाएँ पूरी तरह से फ़्रीफ़ॉर्म नहीं हैं। जब फोटो मोड में, आपके पास उन वस्तुओं की एक सूची होती है जिन्हें आपको ढूंढना और कैप्चर करना होता है, बहुत कुछ एक छिपे हुए ऑब्जेक्ट गेम की तरह। इसी तरह, गेम का पोस्टिंग मोड आपको एक कैप्शन अपफ्रंट प्रदान करता है, जिसका उपयोग आप यह पता लगाने के लिए करते हैं कि आपको किस फोटो को पोस्ट करने के लिए चुनना चाहिए।

जैसे ही आप फोटो अपलोड करते हैं, HoloVistaआपकी पोस्ट पर प्रतिक्रियाओं, आपके मित्रों के फ़ीड पर अपडेट, और सीधे संदेश वार्तालापों के माध्यम से कहानी विकसित होती है और आगे बढ़ती है जो कहानी के प्रत्येक अध्याय को विरामित करती है। इनमें से अधिकांश को काफी रैखिक रूप से बाहर निकाला गया है, हालांकि पासवर्ड-संरक्षित पोस्ट हैं जिन्हें आप अनलॉक कर सकते हैं और यदि आप चाहें तो अधिक ऑब्जेक्ट खोजने के लिए दृश्यों को फिर से दर्ज करने के अवसर हैं। पूर्व कारमेन के अनुभवों में कुछ अतिरिक्त अंतर्दृष्टि प्रदान करता है, लेकिन बाद वाला खेल में बहुत कम जोड़ता है जब तक कि आप अधिक छिपी हुई वस्तुओं को खोजने का कोई तरीका नहीं ढूंढ रहे हों।

सोच – विचार में खो जाना

वह चीज जो बनाती है HoloVista इतना सम्मोहक इसका सेटअप है। कारमेन और उसके दोस्त एक साइबरपंक दुनिया में रहते हैं, जो सोशल मीडिया के दबदबे का पीछा करने जैसी परिचित अवधारणाओं के खिलाफ शरीर के संशोधन और कृत्रिम वन्यजीवों के आसपास भविष्य की तकनीक को जोड़ती है। उसके ऊपर, असली और असाधारण घर कारमेन यात्राओं में एक अति-शीर्ष इंटीरियर डिजाइन सौंदर्य है जिसे केवल गोथ लिसा फ्रैंक के माध्यम से वाष्पवेव के रूप में वर्णित किया जा सकता है।

सीधे शब्दों में कहें, की दुनिया HoloVista आकर्षक है। मैं बस इतना चाहता हूं कि यह खेल में अधिक हो। अधिकांश भाग के लिए, आप कारमेन की यात्रा का अनुभव करने तक ही सीमित हैं, जिसकी अपनी खोज और पुरस्कार हैं, लेकिन यह दुनिया के बाकी हिस्सों से लगभग पूरी तरह से डिस्कनेक्ट हो गया है, जो एक तरह से निराशाजनक है। HoloVista विश्व-निर्माण और बड़े-बड़े सवालों के कारण शुरू में ऐसा वादा दिखाता है, लेकिन फिर यह उनके साथ कुछ नहीं करता है। ये चीजें केवल ऐसे प्रॉप्स के रूप में समाप्त होती हैं जिनका उपयोग बहुत कम बारीक (हालांकि अच्छी तरह से लिखी गई) कहानी बताने के लिए किया जाता है।

तल – रेखा

HoloVista संभावनाओं की एक रोमांचक दुनिया के रूप में शुरू होता है, लेकिन व्यक्तिगत विकास पर एक छोटे से प्रतिबिंब में बदल जाता है। यह अनिवार्य रूप से एक बुरी बात नहीं है, क्योंकि यह शैली की एक शानदार भावना को बनाए रखता है और कथानक को आगे बढ़ाने के लिए रचनात्मक तरीके ढूंढता है जो ज्यादातर आनंददायक होते हैं। अकेले इन कारणों से, यह लेने लायक है। कुछ मोबाइल गेम में पहचान की इतनी प्रबल भावना होती है जैसे HoloVistaबस इतना जान लें कि यदि आप इसे देखते हैं, तो आप कहीं से बहुत अलग होंगे जहां से आपने शुरुआत की थी।

Leave a Comment