Danganronpa: Trigger Happy Havoc Review in Hindi

अपनी प्रारंभिक रिलीज के दस साल बाद, Danganronpa: ट्रिगर हैप्पी हैवोक आखिरकार आईओएस के लिए अपना रास्ता बना लिया है। यह गेम शार्प विजुअल्स के साथ आता है जो फोन और टैबलेट पर शानदार लगते हैं, हालांकि इस टच-सेंट्रिक पोर्ट को कुछ तकनीकी समस्याओं के साथ लॉन्च किया गया, जिसने इसके कुछ हिस्सों को लगभग नामुमकिन बना दिया। लॉन्च के बाद के अपडेट में इनमें से सबसे गंभीर समस्याओं को ठीक किया गया है, इसलिए खिलाड़ी अब वास्तव में इस निराला-अभी तक आकर्षक कथा साहसिक खेल में होप्स पीक अकादमी के रहस्य को हल कर सकते हैं।

मंगा रहस्य

मेरे लिए वर्णन करने का सबसे आसान तरीका डेंगनरोंपा कई अलग-अलग खेलों के मैशअप के रूप में है। यह काफी हद तक एक इंटरैक्टिव फिक्शन अनुभव है जैसे स्टीन्स; गेट एचडीलेकिन इसमें खोजी और अदालती नाट्यशास्त्र भी हैं ऐस अटॉर्नी खेल उसके ऊपर छिड़का हुआ कुछ सामाजिककरण यांत्रिकी हैं जो कुछ हद तक आधुनिक के समान हैं व्यक्तित्व शीर्षक ‘सामाजिक लिंक प्रणाली।

हालाँकि, इन तत्वों में से, वह चीज़ जो आप अब तक सबसे अधिक करते हैं डेंगनरोंपा पढ़ा जाता है। आप इस बारे में पढ़ते हैं कि कैसे खेल की दुनिया एक है जिसमें छात्रों को वर्गीकृत और रैंक किया जाता है, और कैसे केवल अभिजात वर्ग के सबसे अभिजात वर्ग को होप्स पीक अकादमी में भाग लेने के लिए मिलता है। आपने पढ़ा है कि आप एक संभावित छात्र माकोटो के रूप में खेल रहे हैं, जो अपने निमंत्रण के बारे में उलझन में है क्योंकि उसके पास किसी भी चीज़ में विशेषज्ञता की कमी है। और आप भाग्य के भयानक मोड़ के बारे में पढ़ते हैं जो होप्स पीक पर आपके अकादमिक करियर को एक मुड़ हत्या के खेल में बदल देता है जिसे जीवित रहने के लिए आपको अपने फंसे हुए सहपाठियों के साथ हल करना होगा।

हैरान करने वाले पोंटिफिकेशन

विश्व-निर्माण, चरित्र कार्य, और कथानक विकास के बीच, जिसके माध्यम से आप पढ़ते हैं, मुफ्त घूमने के क्षण हैं जहाँ आप अपने सहपाठियों के साथ घूम सकते हैं, जब भी कोई हत्या होती है, तो जाँच क्रम और कक्षा परीक्षण जिसमें कुछ तर्क पहेलियाँ शामिल होती हैं और सही फैसले तक पहुंचने के लिए आपको मिनी-गेम्स को सफलतापूर्वक पूरा करना होगा।

खेलते समय, मुझे पढ़ने और खेल के साथ बातचीत करने के बीच का संतुलन थोड़ा एकतरफा लगा, खासकर तब से डेंगनरोंपाका लेखन जो कुछ भी हो रहा है, उसे लगातार अधिक समझा रहा है। इसके बचाव में, मुझे यकीन नहीं है कि खिलाड़ियों के खेल से लंबे ब्रेक लेने और कथानक के विवरण को भूल जाने की संभावना के आसपास डिजाइन करने का एक बेहतर तरीका है, लेकिन यह विशेष रूप से चौकस पाठकों के लिए अनुभव से गति को चूस सकता है।

परीक्षण और दोहन

भले ही आप इसके बारे में कैसा महसूस करें डेंगनरोंपाका मुख्य गेमप्ले या पेसिंग, यह मोबाइल संस्करण अब अंततः खेलने योग्य है और अधिकतर समस्या-मुक्त है। लॉन्च के समय, इस पोर्ट में इसके कुछ मिनी-गेम्स के साथ गंभीर समय संबंधी समस्याएं थीं, जिससे आपके पहले परीक्षण में पहुंचने के बाद इसे खेलना व्यावहारिक रूप से असंभव हो गया। उस समस्या को तब से ठीक कर दिया गया है, लेकिन अभी भी कुछ छोटी-छोटी झुंझलाहटें हैं जो अनुभव को नीचे खींच सकती हैं।

इन मुद्दों में सबसे आम एक विचित्र स्थिति है जहां खेल आपके द्वारा शुरू की गई जांच को दोहराता है। उदाहरण के तौर पर, आप यह देखने के लिए डेस्क पर टैप कर सकते हैं कि इसमें कुछ है या नहीं, और एक बार जब गेम आपको डेस्क में क्या है, इसके बारे में टेक्स्ट फीड कर देता है, तो यह आपके लिए डेस्क को फिर से टैप करता है और उसी टेक्स्ट को फिर से पेश करता है। यह बताना मुश्किल है कि इस समस्या का कारण क्या है, लेकिन दोहराए गए पाठ के माध्यम से तेजी से काम करना काफी आसान है। यह भी ध्यान देने योग्य है कि एक उदाहरण था जहां खेल ने मुझ पर कड़ी मेहनत की, लेकिन धन्यवाद डेंगनरोंपालगातार ऑटो-सेविंग मैंने कोई प्रगति नहीं खोई।

तल – रेखा

डेंगनरोंपा एक मजेदार और अजीब खेल है जिसे मैंने अपने समय का आनंद लिया जब यह वास्तव में खेलने योग्य था। इसके पात्र थोड़े सपाट और समस्याग्रस्त हो सकते हैं, और खेल की गति थोड़ी अजीब हो सकती है, लेकिन इस अजीबता ने मेरे लिए अपील को बढ़ा दिया, और मुझे आईओएस पर चबाने के लिए एक घने, कथा-केंद्रित गेम के लिए खुशी हुई। यह बंदरगाह अभी भी सही नहीं है, लेकिन कम से कम अब इसे पूरा करने के रास्ते में बहुत कम आ रहा है।

Leave a Comment