Halfway Review in Hindi

मोबाइल गेम्स की सबसे बड़ी बाधाओं में से एक स्क्रीन का आकार है। बहुत से लोग स्पर्श नियंत्रण के बारे में शिकायत करना पसंद करते हैं, लेकिन जब यह वास्तव में नीचे आता है, तो वास्तविक समस्या यह देखने में सक्षम हो रही है कि गेम स्क्रीन की सबसे छोटी स्क्रीन पर क्या हो रहा है (हालांकि यह एक इनपुट डिवाइस के रूप में कहा गया स्क्रीन दोहरीकरण द्वारा बदतर बना दिया गया है) . यह प्रभावित होने का और भी कारण है जब एक मोबाइल शीर्षक जारी होता है जो एकल-स्क्रीन स्तरों को प्रस्तुत करने का प्रबंधन करता है जो विशाल और खुला लगता है। ऐसा लगता है 1/2 हाफवेकी मुख्य चाल है, हालांकि यह दुर्भाग्य से इस न्यूनतम पहेली खेल के लिए जाने वाली कुछ चीजों में से एक है।

स्थानिक स्लाइडर

में 1/2 हाफवे, आपकी गेम स्क्रीन एक तारामंडल के भीतर एक काला शून्य है। इस शून्य में दो तारे हैं जिन्हें आपको अपनी स्क्रीन के बिल्कुल केंद्र में एक सर्कल में मर्ज करने की आवश्यकता है। तारों को स्थानांतरित करने के लिए, आप उन्हें उस दिशा में तैरते हुए भेजने के लिए ऊपर, नीचे, बाएँ या दाएँ स्वाइप कर सकते हैं, लेकिन जब आप ऐसा करते हैं, तो दोनों तारे आपके द्वारा चुनी गई दिशा में चलते हैं।

एक बार स्वाइप करने के बाद आप अपने सितारों के प्रक्षेपवक्र को नहीं बदल सकते हैं, इसलिए इसके बजाय आपको शून्य में ब्लॉकों पर भरोसा करना होगा जो कि किसी भी तारे को बीच की ओर फिर से निर्देशित कर सकते हैं। खेल का पहला स्तर इस सिद्धांत को सरलतम शब्दों में दिखाता है कि आप नीचे के तारे को केंद्र की ओर भेजने के लिए ऊपर की ओर स्वाइप करते हैं लेकिन आपका शीर्ष तारा इससे दूर है। सौभाग्य से, शीर्ष तारे के ऊपर एक नीचे तीर के साथ एक ब्लॉक है जो इसे वापस केंद्र में भेजता है जहां तारे मिलते हैं और स्तर पूरा होता है।

न्यूनतम जादू

जैसे-जैसे आप आगे बढ़ते हैं 1/2 हाफवे, केंद्र के लिए प्रत्येक तारे का मार्ग तेजी से अस्पष्ट होता जा रहा है। सितारे अलग-अलग संरेखण पर या केंद्र से अलग-अलग दूरी पर भी हमारी शुरुआत कर सकते हैं, आपका कोई भी खेल का मैदान भी विशेष बक्से से भरा हुआ है जो आपके सितारों में हेरफेर कर सकता है। आपके खगोलीय पिंडों को फिर से निर्देशित करने के शीर्ष पर, ये बॉक्स आपके सितारों को अंदर जाने के लिए एक नई दिशा में स्वाइप करने के लिए टेलीपोर्टर्स, बैरियर और यहां तक ​​​​कि चिपचिपे पैड के रूप में भी कार्य कर सकते हैं।

सुंदरता में 1/2 हाफवे यह कितनी खूबसूरती से अपने स्तरों में इतनी सारी विशेषताओं को जोड़ने में सक्षम है कि बिना अव्यवस्थित या अस्पष्ट महसूस किए। खेल की सफेद रेखा कला उल्लेखनीय रूप से प्रभावी है और इसकी कठोर, काली पृष्ठभूमि के खिलाफ खड़ी है – यहां तक ​​​​कि सबसे जटिल स्तरों में भी – आप अभी भी अंतहीन, खाली जगह में होने की भावना को बरकरार रखते हैं।

इसके लिए प्रतीक्षा कीजिए

1/2 हाफवेका सौंदर्य निश्चित रूप से इसे एक अनूठा स्वर और एहसास देता है, लेकिन यह कुछ समस्याएं भी पैदा करता है जो परेशान कर सकती हैं। यहां मुख्य अपराधी खेल की गति है, जो कि केवल हिमनद है। यहां तक ​​​​कि जब सब कुछ एक स्तर पर सही चल रहा होता है, तो आपके सितारों के बीच में मिलने के लिए स्तरों के आसपास उछाल की प्रतीक्षा में बस इतना समय लगता है कि मैं खुद को अधीर पाता हूं। जब आप गलत कदम उठाते हैं तो यह समस्या दस गुना बदतर होती है, क्योंकि आपको न केवल स्लो-मो में अपनी विफलता को देखना पड़ता है, बल्कि लेवल रीस्टार्ट (और समग्र मेनू नेविगेशन) भी इसी तरह, दर्दनाक, दर्दनाक रूप से धीमा होता है।

अगर मुझे अनुमान लगाना होता, तो यह गति परीक्षण-और-त्रुटि की रणनीति के लिए एक निवारक के रूप में कार्य करने के लिए होती है, इसके अलावा यह अपनी शैली को सुदृढ़ करने के लिए करता है। आख़िरकार, 1/2 हाफवे बहुत जटिल खेल नहीं है। आप एक दिशा में स्वाइप करें और प्रतीक्षा करें। यदि आप गलत हैं, तो आपके पास अब केवल तीन संभावित समाधान हैं, और यदि आप फिर से गलत हैं, तो समाधान का अनुमान लगाने की आपकी संभावना अब 50/50 है। कुछ स्तर ऐसे हैं जहां यह बिल्कुल नहीं है – विशेष रूप से चिपचिपे पैड के कारण जिन्हें दूसरे स्वाइप की आवश्यकता हो सकती है – लेकिन यह नियम से अधिक अपवाद है।

तल – रेखा

1/2 हाफवे सबसे सुसंगत और पठनीय पहेली गेम है जिसे मैंने हाल ही में मोबाइल पर खेला है, लेकिन यह सुगमता एक कीमत पर आती है। खेल अपने आप में बहुत सरल लगता है, और चुनौती जोड़ने के लिए किए गए उपाय कुछ निराशा का कारण हैं। अपने सितारों को सही तालमेल में इधर-उधर उछालते हुए देखने में संतुष्टि होती है, लेकिन यह खेल जितना लंबा होता है, आपको उस अदायगी का इंतजार करना पड़ता है।

Leave a Comment