Seven Scrolls Review in Hindi

सात स्क्रॉल एक मिनी-रॉगुलाइक है जो माइकल ब्रौ गेम जैसे से इसकी बहुत प्रेरणा लेता है उलझन, सिन्को पॉज़और P1 चुनें. यह यहां तक ​​​​कि उसी कच्ची कला शैली का पालन करने के लिए भी जाता है जो इन शीर्षकों को परिभाषित करता है। हालांकि यह ब्रौ के आउटपुट के समान ही प्रतीत हो सकता है, डेवलपर जेसी वेनब्रक्स का काम सात स्क्रॉल अपना स्वयं का, विशिष्ट व्यक्तित्व स्थापित करता है जो पूरी तरह से मूल और आश्चर्यजनक रूप से सुलभ लगता है।

कालकोठरी है तो रेंगना

में सात स्क्रॉल, आप एक भिक्षु को नियंत्रित करते हैं जो एक कालकोठरी की गहराई में साहसिक कार्य कर रहा है। इस कालकोठरी की प्रत्येक मंजिल आपके फोन स्क्रीन पर आसानी से फिट हो जाती है और इसमें 5×5 ग्रिड शामिल होता है जिसमें प्रत्येक दीवार के बीच में दरवाजे होते हैं जो आपको फर्श के विपरीत छोर पर लूप कर सकते हैं। पीएसी मैन-शैली। खेल बारी-आधारित है, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक मोड़ को आप स्थानांतरित करने के लिए स्वाइप कर सकते हैं या दुश्मनों को एक ही काम करने के लिए अपनी बारी आने से पहले हमला कर सकते हैं।

प्रत्येक मंजिल पर आपका लक्ष्य राक्षसों को मारकर एक चाबी इकट्ठा करना है ताकि आप अगली मंजिल को अनलॉक कर सकें। राक्षसों पर हमला करना एक साधारण मामला है जो स्वचालित रूप से तब होता है जब आप किसी राक्षस की दिशा में स्वाइप करते हैं जो किसी भी दूरी पर आपके भिक्षु की पंक्ति या स्तंभ के साथ पंक्तिबद्ध होता है। जैसे-जैसे आप खेल के माध्यम से आगे बढ़ते हैं, आप स्क्रॉल भी एकत्र करेंगे, जो दिलचस्प सशर्त बयान प्रस्तुत करते हैं जो खेल के नियमों के साथ खिलवाड़ करते हैं।

तर्क कमियां

यह वर्णन करने का सबसे आसान तरीका है कि कैसे स्क्रॉल किया जाता हैसात स्क्रॉल उदाहरण देना काम है। एक बहुत ही बुनियादी स्क्रॉल कुछ ऐसा कह सकता है जैसे “यदि भिक्षु चंगा हो गया है, तो एक राक्षस को चोट पहुंचाएं।” इस स्क्रॉल से सुसज्जित, एक यादृच्छिक राक्षस किसी भी समय भिक्षु को दिल की पिकअप इकट्ठा करने या चंगा करने का कोई अन्य तरीका खोजने पर नुकसान पहुंचाएगा। असली मज़ा सात स्क्रॉल हालांकि यह देख रहा है कि जैसे ही आप उनमें से अधिक एकत्र करते हैं, ये सभी स्क्रॉल कैसे जुड़ते हैं।

जैसा कि आप नाम से अनुमान लगा सकते हैं, सात स्क्रॉल खिलाड़ियों को केवल आधा दर्जन से अधिक स्क्रॉलों को मिलाने और मिलाने देता है, और उनमें से कोई भी संख्या एक-दूसरे पर श्रृंखला-प्रतिक्रिया करने में सक्षम हो सकती है। कुछ प्लेथ्रू पर, आप राक्षसों को फ्रीज करने में सक्षम हो सकते हैं जो तब चेन लाइटनिंग को ट्रिगर करता है जो आपको चोट लगने पर एक कुंजी पैदा करेगा, या शायद आप सिर्फ एक राक्षस हत्या मशीन में बदल पाएंगे जिसमें कई स्क्रॉल हैं जो सिर्फ चोट या मारते हैं किसी भी संख्या में कार्यों के परिणामस्वरूप राक्षस।

ऐसा लगता है कि इस खेल में स्क्रॉल सभी प्रक्रियात्मक रूप से उत्पन्न होते हैं और खेल की स्थितियों और परिणामों के सभी संभावित क्रमपरिवर्तनों को मिलाकर बेतरतीब ढंग से घूमते हैं। नतीजतन, कुछ रन वास्तव में गतिशील और दिलचस्प हो सकते हैं, जबकि अन्य नुकसानदेह या सिर्फ सादे पुराने उबाऊ महसूस कर सकते हैं। सौभाग्य से, आप उन स्क्रॉल को प्रबंधित करने में मदद कर सकते हैं जो आपके नियंत्रण में हैं, उन्हें अपनी इन्वेंट्री से निकालने का विकल्प चुनकर। ऐसा करने के लिए, हालांकि, आपको स्क्रॉल करने से पहले एक बार मैन्युअल रूप से स्क्रॉल की शक्ति का उपयोग करना होगा और आपकी इन्वेंट्री से हटा दिया जाएगा।

कला कला का अनुकरण करती है

सात स्क्रॉल इस अर्थ में एक रॉगुलाइक है कि खेल में मरना आपको हर बार कालकोठरी के पहले स्तर पर ले जाता है। सौभाग्य से, यह बहुत अधिक दंड की तरह नहीं लगता है क्योंकि खेल में मज़ा कालकोठरी में इसे दूर करने की तुलना में स्क्रॉल के नए संयोजनों की खोज में अधिक है। हालांकि, निश्चिंत रहें, अगर आप कोशिश करना चाहते हैं तो गहरे रन पर जाएं सात स्क्रॉलआश्चर्यजनक मात्रा में सामान आपके सामने आने और तलाशने की प्रतीक्षा कर रहा है।

कुछ यादृच्छिक तत्वों से परे, मेरा एकमात्र असली गोमांस सात स्क्रॉल इसकी कला शैली है। खेल माइकल ब्रौ के काम के इतने करीब है कि यह एक दस्तक की तरह दिखता है, और काफी स्पष्ट रूप से यह अनुभव में बहुत कुछ नहीं जोड़ता है। तरीके सात स्क्रॉल संदर्भ खेल जैसे उलझन और सिन्को पॉज़ जिस तरह से यह खेलता है, उसमें स्पष्ट है, इसलिए इसे देखने के बाद भी शीर्ष पर थोड़ा सा महसूस होता है (इस तथ्य का जिक्र नहीं है कि मुझे कभी भी ब्रू की दृश्य शैली का बहुत शौक नहीं है)।

तल – रेखा

सात स्क्रॉल माइकल ब्रू के खेल के लिए एक प्रेम पत्र की तरह लगता है। साथ ही, यह एक अद्वितीय कोर के इर्द-गिर्द बनाया गया है जो इसे प्रेरित करने वाले शीर्षकों की तुलना में अधिक सुलभ है। मैं चाहती हूं सात स्क्रॉल अपने आप को अलग दिखने के लिए थोड़ा और किया, लेकिन यह अन्यथा पूरी तरह से रमणीय मिनी-रॉगुलाइक है जिसे आपको बिल्कुल खेलना चाहिए।

Leave a Comment