The White Door Review in Hindi

रस्टी लेक ने अजीब और असली साहसिक खेल बनाने के लिए काफी प्रतिष्ठा स्थापित की है। सफेद दरवाजा उनका नवीनतम, और इस डेवलपर के काम में मेरा पहला उद्यम है। मुझे जो मिला वह एक सुंदर और भूतिया खेल था, हालांकि ऐसा नहीं जो मुझे विशेष रूप से समझदार या चतुर लगा।

सुबह की दिनचर्या

यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि वास्तव में क्या हो रहा है सफेद दरवाजा, लेकिन आप रॉबर्ट हिल की दिनचर्या के अनुसार खेल शुरू करते हैं। वह उठता है, नाश्ता करता है, अपने दाँत ब्रश करता है, चेक-अप के माध्यम से जाता है, एक स्मृति खेल खेलता है, रात का खाना खाता है, एक मनोरंजक गतिविधि करता है, और वापस सो जाता है। एक बार सो जाने के बाद, आपको रॉबर्ट के सपनों के माध्यम से उसके जीवन की एक झलक भी मिलती है।

इस अजीब दिनचर्या के साथ, रॉबर्ट के जीवन की स्थिति को एक साथ जोड़ना शुरू करना मुश्किल नहीं है, और सफेद दरवाजा कुछ बैकस्टोरी में भरना शुरू होता है कि कैसे वह कैसे मिला जहां वह सपने के दृश्यों के दौरान था। की संपूर्णता सफेद दरवाजा सात दिनों में होता है, और प्रत्येक के माध्यम से आपको कथा को आगे बढ़ाने के लिए उसकी दिनचर्या या उसके सपनों में विभिन्न प्रकार की पहेलियों को हल करना होता है।

असली परिवेश

पहेली में सफेद दरवाजा यदि आपने पहले साहसिक खेल खेले हैं तो विशेष रूप से अद्वितीय नहीं हैं। कई बार आपको वस्तुओं को एक विशेष क्रम में स्थानांतरित करना पड़ता है, एक पैटर्न के अनुसार प्रतीकों को व्यवस्थित करना पड़ता है, या अपने डॉक्टरों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के पासवर्ड और उत्तर खोजने के लिए वस्तुओं के माध्यम से छानबीन करना पड़ता है।

मैं यहाँ तक कहना चाहूँगा कि यदि सफेद दरवाजा जिस तरह से यह दिखता है और ध्वनि नहीं करता है, यह विशेष रूप से उल्लेखनीय खेल नहीं होगा। सौभाग्य से हालांकि, यह गेम एक ऐसा असली वाइब स्थापित करता है कि आप बस यह देखना चाहते हैं कि आप आगे कहाँ समाप्त होंगे। यहाँ विशेष उल्लेख विक्टर बुत्ज़ेलर को जाना चाहिए, जिन्होंने एक अविश्वसनीय साउंडट्रैक की रचना की। खेलते समय कई बार सफेद दरवाजामैंने वह सब कुछ रोक दिया जो मैं खेल में संगीत सुनने के लिए कर रहा था।

इसे ज़्यादा मत समझो

जब तक मैं में आगे बढ़ता रहा सफेद दरवाजा, मैं बहुत अच्छा समय बिता रहा था। उस दुनिया और इसकी अनूठी शैली को और अधिक देखना मुझे सबसे संतोषजनक और प्रेरक लगा क्योंकि मैंने इसके माध्यम से अपना रास्ता बनाया। हालाँकि जब भी मैं किसी पहेली में उलझा होता, तो वे सभी महान भावनाएँ रुक जातीं।

खेल के पिछले क्वार्टर की ओर, सफेद दरवाजा आप पर पहेलियाँ फेंकना शुरू कर देता है जो पहले की तरह सीधी नहीं हैं, और वे निराशाजनक रूप से कुंठित हो सकती हैं। इन पहेलियों के आस-पास के कुछ दृश्य डिज़ाइन अस्पष्टता भी पैदा कर सकते हैं जो आपको चीजों को पलटने और अत्यधिक जटिल समाधानों की कोशिश करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

मैं पहेली के लिए तैयार हूं और खेल की प्रगति के रूप में कठिनाई को बढ़ा रहा हूं, लेकिन इसके लिए सफेद दरवाजा, यह आवश्यक नहीं लगता। वास्तव में, इस खेल में कठिनाई वक्र इसका कोई पक्ष नहीं लेता है। लेट-गेम पहेली समाधान खोजने से किसी भी प्रकार की व्यक्तिगत संतुष्टि के बजाय निराशा की आह निकली, इस बिंदु पर कि जब यह खत्म हो गया था तो मुझे राहत मिली थी।

तल – रेखा

सफेद दरवाजा अपनी शैली के माध्यम से इतना अधिक संचार करता है कि यह शायद अपने लिए अनुभव करने के लिए कुछ कष्टप्रद पहेलियों के साथ रखने लायक है। मुझे यकीन नहीं है कि यह शीर्षक संबंधित शीर्षकों के मुकाबले कैसे मापता है जैसे रस्टी लेक होटल या क्यूब एस्केपलेकिन यह किसी के लिए भी एक ठोस स्टैंडअलोन साहसिक कार्य की तरह लगता है जो एक छोटे, स्टाइलिश अनुभव के लिए तैयार है।

Leave a Comment