AI Dungeon Review in Hindi

एआई कालकोठरी यह एक ऐसे साथी के साथ काम करने जैसा है जो समान रूप से उत्साही और नशे में है। यह एक ऐसा गेम है जहां आप एआई चैटबॉट के साथ सहयोगात्मक रूप से कहानियां बनाते हैं, लेकिन इस बॉट को यह याद नहीं है कि आपने पहले से क्या स्थापित किया है या प्रारंभिक संकेत क्या है। नतीजा एक ऐसा खेल है जो आकर्षक है, कभी-कभी निराशाजनक होता है, लेकिन इसकी कच्ची रचनात्मकता और भावना में ज्यादातर प्रभावशाली होता है।

कंप्यूटर सह-लेखक

का हर खेल एआई कालकोठरी उसी तरह शुरू होता है। आपको कहानी की एक निश्चित शैली और उक्त शैली में आपकी भूमिका का चयन करने के लिए प्रेरित किया जाता है। वहां से, AI कार्यभार संभालता है और आपके साहसिक कार्य के लिए मंच तैयार करता है। कभी भी कोई निर्धारित लक्ष्य या उद्देश्य नहीं होता है, और तब से यह आपका काम है कि आप अपनी खुद की अनूठी यात्रा को सह-लेखक करने के लिए गेम के उत्पन्न टेक्स्ट पर प्रतिक्रियाएँ टाइप करते रहें।

के खेल में एआई कालकोठरी, मैं “द ओल्ड टस्क” नामक एक अवशेष की तलाश में एक अंतरिक्ष हाथी रहा हूं, एक सुपर जासूस जो एक रूसी संपत्ति को मारने के बाद एक सपने के दृश्य में गिर गया और मेरी नींद में मर गया, और यहां तक ​​​​कि एक समय जहां मैं यात्रा कर रहा था किसान जो एक ट्रक चलाने वाले शैतान से मिलने से पहले सीने में गोली मार दी, जिसने मेरी मूंछों को सहलाया और मुझे घर की सवारी दी। हर बार जब आप के काले रसातल में टाइप करते हैं एआई कालकोठरीआप वास्तव में नहीं जानते कि बदले में आपको क्या मिलने वाला है, और यह इसका एक बड़ा हिस्सा है जो इसे इतना मज़ेदार बनाता है।

टेक्स्ट एडवेंचर नहीं

मुझे यकीन नहीं है कि मैंने एक ऐसा गेम खेला है जो लगभग किसी भी रचनात्मक इनपुट को ले सकता है और वास्तव में दूरस्थ रूप से सुसंगत तरीके से इसका जवाब दे सकता है, नतीजतन, मैंने खुद को खिलाते हुए पाया एआई कालकोठरी मेरे कुछ कारनामों में सभी प्रकार की विद्या और विवरण, और जब खेल ने वास्तव में इस जानकारी को मेरे जवाबों में शामिल करने की कोशिश की तो प्रभावित हुआ।

फ़्लिपसाइड पर, अगर मैंने विवरण को रोक दिया और मेरे प्रत्येक बॉट को छोटे एक्शन उत्तरों के साथ संकेत दिया (जैसे कोई मानक टेक्स्ट एडवेंचर में कर सकता है), तो गेम बहुत कम जादुई लगा। एआई कालकोठरीके चैट बॉट में बहुत अधिक मेमोरी नहीं होती है, इसलिए कहानियों के लिए तुरंत रेल बंद करना असामान्य नहीं है जब तक कि आप बॉट को यह याद दिलाते रहें कि आपकी कहानी किस बारे में होनी चाहिए।

कहानी में असंगतियाँ

यदि आप कभी नहीं हैं एआई कालकोठरीआपके इनपुट पर प्रतिक्रिया, आप वापस जाने और फिर से प्रयास करने के लिए हमेशा “/revert” टाइप कर सकते हैं, लेकिन कभी-कभी इसका अनुसरण करना और यह देखना भी मजेदार होता है कि कैसे गेम एक ऐसी कहानी को एक साथ रखने की कोशिश करता है जो शैलियों को जोड़ती है, पात्रों को ट्रेड करती है, और यहां तक ​​​​कि चीजों को साथ ले जाने के लिए आपके चरित्र पर नियंत्रण रखता है।

हर तरह से नहीं एआई कालकोठरी हालाँकि, ब्रेक की कहानियाँ हमेशा मनोरंजक होती हैं। कई बार मेरी कहानियों ने डेड एंड लूप्स मारा है, जहां मैं जो भी टाइप करता हूं, मुझे बार-बार एक ही जवाब मिलता रहता है। इसमें भी समस्या है एआई कालकोठरी वास्तव में आपकी कहानी की प्रगति को बचाने की क्षमता नहीं है, इसलिए आपको समर्पित सत्रों के लिए इसके साथ बैठने की जरूरत है या आधी-अधूरी कहानियों के साथ ठीक होना चाहिए। ये दोनों ही बेकार हैं, लेकिन एक ऐसे खेल के लिए जिसमें पारंपरिक संरचना नहीं है, जहां आप कुछ विशिष्ट हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं या इसे “खत्म” कर रहे हैं, वे अंत में बहुत छोटी असुविधाओं की तरह महसूस करते हैं।

तल – रेखा

एआई कालकोठरी एक आकर्षक खेल है जो वापस देता है चाहे आप इसमें कुछ भी डालें। हालाँकि, आप हमेशा नहीं जान पाएंगे कि आपको क्या मिलने वाला है। कभी-कभी यह आपकी कहानी पर एक बहुत ही विचारशील और रचनात्मक तरीके से निर्माण करेगा, लेकिन दूसरों पर-यह तय करेगा कि आपका चरित्र पूरी तरह से कोई और है और उन्हें मरने की जरूरत है और यह आपकी कहानी का अंत है। मैं देख सकता हूं कि यह कितना निराशाजनक हो सकता है यदि आप एक ऐसे खेल की उम्मीद कर रहे हैं जो एक पारंपरिक खेल की तरह काम करता है, लेकिन मुझे लगता है एआई कालकोठरीकहानियों को सह-निर्माण करने के लिए जंगली और महत्वाकांक्षी क्षमता इतनी आकर्षक है कि मुझे वास्तव में परवाह नहीं है कि कहानियां खुद को जिस तरह से मैं चाहती थीं।

Leave a Comment