A Case of Distrust Review in Hindi

शाऊल बास के लिए एक स्पष्ट प्रेरणा थी अविश्वास का मामला, 1920 के दशक में सैन फ्रांसिस्को में स्थापित एक स्टाइलिश अपराध साहसिक खेल। यह ज्यादातर टेक्स्ट-आधारित गेम अपनी न्यूनतम कला शैली के साथ बहुत कुछ करता है, इसके बड़े हिस्से में इसके तेज लेखन के लिए धन्यवाद। फिर भी, इस खेल के कुछ हिस्से ऐसे हैं जो मेरी इच्छा है कि आप जिस मामले को सुलझाते हैं, वह उतना ही साफ सुथरा हो।

डिटेक्टिव डेम

अविश्वास का मामला आपको एक निजी अन्वेषक जो एक महिला भी है, के नियंत्रण में रखकर आपके 1920 के दशक के मानक पर एक मोड़ डालता है। यह सिर्फ कुछ मनमाना निर्णय नहीं है। Phyllis Cadence Malone का अधिकांश चरित्र और संवाद सीधे तौर पर एक महिला के रूप में उसकी पहचान से जुड़ा है, और विशेष रूप से पुरुषों के वर्चस्व वाले उद्योग में काम करने वाली महिला के रूप में।

खेल की शुरुआत मेलोन की अनिश्चितता के साथ होती है कि वह अपने आप बाहर निकल जाती है (वह एक पूर्व पुलिस अधिकारी है) और क्या वह कभी एक सम्मानित पीआई बन पाएगी जो पर्याप्त मामलों में काम करती है। और फिर (आप क्या जानते हैं?) एक बहुत ही पेचीदा मामला उसके कार्यालय में आता है। एक जिसमें बूटलेगिंग, बेवफाई, और निश्चित रूप से हत्या शामिल है।

विरोधाभास में पकड़ा गया

एक खेल के रूप में, अविश्वास का मामला मुख्य रूप से आपके आस-पास विशिष्ट स्थानों की यात्रा करने वाले गवाहों या अपराध से जुड़े अन्य लोगों के साथ चैट करने के लिए केंद्रित है। जब आप इन लोगों के साथ चैट करते हैं, तो आपका मुख्य लक्ष्य तथ्य को कल्पना से अलग करना होता है, और आप ऐसा किसी को भी विरोधाभासी साक्ष्य प्रस्तुत करके करते हैं जो आपको एक झूठी या परस्पर विरोधी कहानी देता है।

हालांकि किसी का खंडन करने के लिए, आपको पहले सभी से बयान प्राप्त करने होंगे, साथ ही मामले में आगे बढ़ने के लिए सबूत या संकेत इकट्ठा करने के लिए अपने परिवेश का निरीक्षण करना होगा। यह सब काफी मानक सामान है यदि आपने पहले कुछ और जांच-आधारित साहसिक खेल खेले हैं, लेकिन इसमें सवारी करें अविश्वास का मामला इसकी रंगीन शैली और व्हिप-स्मार्ट लेखन के लिए धन्यवाद ज्यादातर सुखद रहता है।

स्वतंत्र अन्वेषक

अधिकांश अन्य रहस्य खेलों के साथ, ऐसे समय होते हैं जहां आप (और इच्छा) फंस सकते हैं। आप एक बयान को नजरअंदाज कर सकते हैं या सबूत के एक टुकड़े को गलत तरीके से पढ़ सकते हैं और अपने आप को मंडलियों में घूमते हुए पा सकते हैं, उम्मीद है कि चीजें व्यापक रूप से खुल जाएंगी। खिलाड़ियों को साथ में मदद करने के लिए एक प्रणाली है अविश्वास का एक मामला सदर्न कॉफ़ी के रूप में – एक ऐसा कैफ़े जहाँ फ़िलिस बार-बार आता है – जहाँ एक मित्रवत बारटेंडर कुछ सामान्य संकेत देता है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है।

आपका बरकीप वास्तव में आपको दिशा प्रदान कर सकता है, लेकिन आपको वास्तव में इस बात का अंदाजा नहीं है कि आप मामले को बंद करने के कितने करीब हैं, और न ही खेल आपको विशेष रूप से जागरूक करता है कि क्या आपके पास आरोप लगाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं। इस संबंध में, आप पूरी तरह से अपने दम पर हैं। संकल्पनात्मक रूप से, यह एक प्रकार का अच्छा है। आपको वास्तव में निर्णय लेना होगा कि क्या आप साबित कर सकते हैं कि कोई दोषी है या नहीं। दूसरी ओर, इसका परिणाम यह भी हो सकता है कि आप वास्तव में लंबे समय तक लाल झुंडों का पीछा कर रहे हैं, यह सोचकर कि आंख से मिलने के मामले में और भी कुछ है।

यह का मुख्य पतन है अविश्वास का मामला. यद्यपि आपकी जांच में कुछ मोड़ और मोड़ आते हैं, वे सभी काफी अनुमानित हैं और वास्तव में एक साफ अंत की ओर ले जाते हैं जो आपको और अधिक चाहते हैं।

तल – रेखा

के अंत तक अविश्वास का मामला, मैं Phyllis Cadence Malone की दुनिया में रहना बंद करने के लिए तैयार नहीं था। खेल अपने पात्रों को विकसित करने और एक अनूठा माहौल बनाने के बारे में जितना महान है, मैं चाहता हूं कि खेल के पेसिंग और कहानी कहने के लिए उसी तरह की देखभाल और ध्यान दिया जाए।

Leave a Comment