Reky Review in Hindi

रेकी एक सुपर स्टाइलिश और न्यूनतम गूढ़ व्यक्ति है जहां आपको पोर्टल से बाहर निकलने के लिए एक बिंदु को घुमाना पड़ता है। खेल ही अपनी प्रस्तुति में उत्कृष्ट है। इसमें कुछ सुंदर साफ-सुथरी पहेली डिजाइन भी है। एक समस्या है, यद्यपि: रेकी यह उतना सहज और सुरुचिपूर्ण अनुभव नहीं है जितना यह प्रतीत होता है।

क्रोम की गूँज

ऐप स्टोर पर कई अन्य गूढ़ लोगों की तरह, रेकी हमेशा अधिक चुनौतीपूर्ण स्तर होते हैं जो उन्हें दूर करने की आपकी क्षमता का मूल्यांकन करते हैं। इन चुनौतियों का निर्माण करने के लिए कुछ साफ-सुथरे यांत्रिकी हैं, जैसे किसी स्तर के कौन से हिस्से इंटरैक्टिव हैं, इसे बदलने की क्षमता, लेकिन यह अन्यथा एक ऐसा डिज़ाइन है जिसे आपने पहले देखा है।

वास्तव में क्या सेट करता है रेकी इसके अलावा हालांकि इसका लुक है। संपूर्ण गेम में समतल, रंगीन पृष्ठभूमि के विरुद्ध सेट की गई सादा, ज्यामितीय वस्तुओं की बोल्ड रेखा रेखाचित्रों का उपयोग किया गया है। यह उबाऊ लगता है, लेकिन परिणाम वास्तव में आश्चर्यजनक है। यह मुझे पहली बार देखने की याद दिलाता है इकोक्रोम. इस सौंदर्य के बारे में कुछ ऐसा है जो वास्तव में आकर्षक है और आपको इसमें चारों ओर खेलना चाहता है।

पेस्की पोकिंग

काफी हद तक इसके स्ट्रिप्ड डाउन लुक की तरह, रेकी वास्तव में सीधी नियंत्रण योजना है। आप अपने डॉट को कहीं भी ले जाने के लिए टैप कर सकते हैं जो पहुंच योग्य है, और आप रंगीन ब्लॉकों को उन पर स्वाइप करके स्तरों में स्थानांतरित कर सकते हैं। यदि आप कभी भी बदलना चाहते हैं कि कौन से ब्लॉक रंगीन हैं, तो आप बस उस समय टैप करें जब आपका डॉट एक रंगीन ब्लॉक के ऊपर हो, और उसमें से रंग को चूसने के लिए एक नए ब्लॉक पर फिर से टैप करें, और नए ब्लॉक में रंग (और अंतःक्रियाशीलता) को छोड़ने के लिए फिर से टैप करें।

इन यांत्रिकी का उपयोग करना काफी सरल है, कम से कम कागज पर, लेकिन रेकी अपने सरल यांत्रिकी को अनावश्यक रूप से कठिन बना देता है। ऐसे समय होते हैं जब खेलते हैं रेकी ऐसा लगता है कि ब्लॉक में रंग को अवशोषित या इंजेक्ट करने के लिए नल को पूरी तरह से पंजीकृत नहीं किया गया है। खेल वास्तव में प्रतिक्रिया-आधारित नहीं है, इसलिए पहेली को हल करने में बहुत अधिक सटीकता और समय शामिल होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह तब भी कष्टप्रद हो सकता है जब रेकी ऐसा लगता है कि आपके इनपुट को उचित रूप से पंजीकृत नहीं किया जा रहा है।

सरल, लेकिन सुरुचिपूर्ण नहीं

संकटों को नियंत्रित करने के अलावा, रेकी गुणवत्ता पूर्ववत करें बटन की कमी से भी ग्रस्त है। जटिल पहेली खेलों में, पूर्ववत करने की क्षमता व्यावहारिक रूप से आवश्यक है। रेकी एक पूर्ववत करें बटन होता है, लेकिन यह इस अर्थ में बहुत अच्छा नहीं है कि यह आपको केवल एक बार अपना अंतिम कदम वापस लेने की अनुमति देता है। आगे पीछे जाने का कोई भी प्रयास बटन को अनुत्तरदायी बना देता है।

ऐसी प्रणाली के परिणाम का मतलब है कि आप पहेली को फिर से शुरू करेंगे रेकी बहुत। यह कुछ स्थितियों में ठीक है, खासकर यदि आप यह देखना चाहते हैं कि क्या आप पहले की तुलना में कम चाल में एक स्तर को हरा सकते हैं। लेकिन, यह विचार कि पहेली के ढेर सारे हैं रेकी कि आपको केवल इसलिए पुनरारंभ करना होगा क्योंकि आप अभी तक उनसे परिचित नहीं हैं और पहले से ही कई चालें चल रही हैं, ऐसा लगता है कि एक बहुत ही सरल समस्या का बुरा समाधान है। बस खिलाड़ियों को और पूर्ववत करें! यह खेल के प्रवाह में मदद करता है और खिलाड़ियों को इसके साथ बने रहने के लिए प्रोत्साहित करता है।

तल – रेखा

रेकी सुंदर है, लेकिन वे अद्भुत रूप खेल के कुछ दोषों को ढँक रहे हैं। पहेली गेम में अनुत्तरदायी नियंत्रण और पुनरारंभ पर निर्भरता से सबसे अच्छा बचा जाता है, फिर भी रेकी दोनों हैं। इस वजह से, मुझे इतना यकीन नहीं है रेकी अनुशंसा करने के लिए सबसे आसान गेम है, भले ही इसमें कुछ ठोस रूप से मनोरंजक पहेली डिज़ाइन हो।

Leave a Comment