Beholder 2 in Hindi

मुझे कहना है, मुझे अपने में कुछ गड़बड़ है सक्षय समीक्षा। हालांकि मैंने कहा कि यह एक ऐसा खेल लगता है जो आपके साथ लंबे समय तक नहीं टिकेगा, फिर भी मैं खेल के दिलचस्प नैतिक विकल्पों के बारे में नियमित रूप से सोचता हूं। देखने वाला 2 पहले गेम के दांव को लगभग हर तरह से कल्पना करने योग्य बनाने की कोशिश करता है, लेकिन यह उन दिलचस्प किनारों को बंद कर देता है जिन्होंने पहले गेम को बनाया था सक्षय प्रक्रिया में दिलचस्प।

घूंसे के नीचे पैदा हुआ

पहली बार में सक्षय, आप एक अधिनायकवादी राज्य में एक नीच जमींदार के रूप में खेले। में देखने वाला 2, आप शासन में एक प्रमुख व्यक्ति के बेटे हैं जिसकी अचानक और रहस्यमय तरीके से हत्या कर दी गई थी। खेल की शुरुआत आपके पिता के निधन के तुरंत बाद सरकार (“मंत्रालय”) के लिए अपना पहला दिन शुरू करने से होती है।

आप जल्दी से सीखते हैं कि आपके किराए का समय कोई रहस्य नहीं है। मंत्रालय में ऐसे लोग हैं जो आपके पिता की मृत्यु की जांच करना चाहते हैं और वे आपसे विनती करते हैं कि सरकार जो छिपा रही है उसे उजागर करें। हालांकि आप जितना भी जांच करना चाहते हैं, आपको वास्तव में एक बड़ी, भयानक, फासिस्ट मशीन में एक नीच नौकरशाही दल के रूप में अपना काम करके अपना काम पूरा करना होगा।

अपने समय पर जांच करें

इस सेटअप का अनुसरण समय प्रबंधन के बारे में एक साहसिक खेल है। प्रत्येक दिन, आपके पास कई संभावित कथा धागों को आगे बढ़ाने के लिए आठ घंटे का समय होता है। कुछ बड़े हो सकते हैं और आपके पिता की मृत्यु के बारे में अधिक जानकारी प्रकट कर सकते हैं, जबकि अन्य छोटी साइड कहानियां हो सकती हैं, जैसे बेकर के बारे में खोज लाइन जो अपने ग्राहकों को चोरी करने वाली पास की वेंडिंग मशीन से थक गई है।

यद्यपि देखने वाला 2 अपने समय का सावधानीपूर्वक प्रबंधन करने की आवश्यकता है, ऐसा करने के लिए आपको जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। वास्तव में, खेल की दुनिया में घूमने में बिल्कुल भी समय नहीं लगता है। इसके बजाय, आप खेल में जो कार्रवाइयां कर सकते हैं, उनके साथ एक निश्चित समय मूल्य जुड़ा हो सकता है। उदाहरण के लिए, बॉस को देखने के लिए एक पंक्ति में प्रतीक्षा करने में एक घंटा लगता है, जबकि सहकर्मी के कार्यालय में प्रवेश करने में 15 मिनट लग सकते हैं। यह एक ऐसे अनुभव के लिए बनाता है जो मूल रूप से आपको अपनी गति से किसी भी धागे का पीछा करने देता है, बिना समय से बाहर निकलने के बारे में ज्यादा चिंता किए बिना।

राजनीतिक कार्टून

हालांकि यह रीयल-टाइम गेम घड़ी से दूर जाना निश्चित रूप से सुविधाजनक है, मुझे यकीन नहीं है कि यह करता है देखने वाला 2 कोई एहसान। क्या बनाया का हिस्सा सक्षय इतना अच्छा था कि इसने आपको इस समय की गर्मी में कठिन चुनाव करने के लिए मजबूर किया, या कम से कम इसने धमकी दी। पहले गेम में गेम क्लॉक नेविगेट करना बहुत आसान था, लेकिन इसने हमेशा तात्कालिकता और दबाव की भावना को लागू किया जो सार्थक लगा। इसकी उपस्थिति आपको यह देखने देती है कि यदि कोई व्यक्ति एक कोने में वापस आ जाता है और उसे बाहर निकलने का रास्ता खोजने की आवश्यकता होती है, तो वह नैतिक रूप से संदिग्ध कुछ क्यों कर सकता है।

में दबाव का पूर्ण अभाव देखने वाला 2 वास्तव में अनुभव को समतल करता है और इसे एक डायस्टोपियन खेल के मैदान की तरह महसूस कराता है जिसमें इसकी दमनकारी सेटिंग के बारे में कहने के लिए बहुत कम है। यह इस बात में भी मदद नहीं करता है कि खेल एक पंचलाइन के रूप में अधिनायकवादी राज्य का उपयोग उन तरीकों से करता है जो विचित्र और असुविधाजनक हैं। कुछ खोज पंक्तियाँ निष्पादन और आत्मघाती बम विस्फोटों के साथ समाप्त होती हैं, जिसमें बहुत कम या कोई पूर्व चेतावनी नहीं होती है, लेकिन यह सब एक तरह की सनक के साथ प्रस्तुत किया जाता है, जैसे कि खेल आपसे इन क्रूर दृश्यों पर बिना सोचे-समझे हंसने की अपेक्षा करता है।

तल – रेखा

देखने वाला 2 उन दुर्भाग्यपूर्ण अनुक्रमों में से एक है जो समझ में नहीं आता कि पहला गेम इतना अच्छा क्यों बना। यह एक डायस्टोपियन साहसिक खेल है जिसमें वस्तुतः कोई दांव नहीं है, और इसकी दमनकारी सेटिंग अंधेरे हास्य और कुछ और खराब प्रयासों के लिए एक वाहन की तरह लगती है। खेलने के बजाय देखने वाला 2आप बेहतर खेल रहे हैं सक्षय फिर से, या शायद डीएलसी में गोता लगाते हुए जो इसके रिलीज होने के बाद सामने आया।

Leave a Comment