Solar Settlers Review in Hindi

अंतरिक्ष एक ठंडा और बेपरवाह शून्य है, लेकिन इसके कुछ हिस्से ऐसे हैं जो जीवन को बनाए रखने में सक्षम हैं। सोलर सेटलर्स एक एकल कार्ड गेम है जो इस वास्तविकता को रेखांकित करता है क्योंकि यह आपको दुर्गम सौर प्रणालियों के संसाधनों को टिकाऊ कॉलोनियों में बदलने के लिए चुनौती देता है। इसकी सेटिंग की तरह, सोलर सेटलर्स यह सबसे सुलभ अनुभव की तरह नहीं लग सकता है, लेकिन जैसा कि आप इसे एक्सप्लोर करते हैं, गेम आपको बड़ी मात्रा में विविधता और खोज करने के लिए नई चीजों के साथ पुरस्कृत करता है।

अंतरिक्ष में दौड़

का प्रत्येक खेल सोलर सेटलर्स आपको खोजकर्ताओं के एक निडर दस्ते के नियंत्रण में रखता है जैसे कि उन्हें एक बेरोज़गार तारा प्रणाली पर छोड़ दिया गया है। अपनी छोटी टीम के साथ, आपको सीमित मात्रा में घुमावों के भीतर निश्चित मात्रा में बस्तियों को बनाने के लिए जो कुछ भी करना पड़ता है वह करने की आवश्यकता होती है। हालाँकि, आप केवल कॉलोनी-निर्माण पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते। आपकी टीम एक खतरनाक वातावरण में काम कर रही है, और इसलिए उन्हें सांस लेने के लिए हवा और सौर मंडल की यात्रा के लिए ईंधन जैसी चीजों की आवश्यकता होती है क्योंकि वे बसने के लिए स्थानों की पहचान करते हैं, आवास बनाने के लिए संसाधन इकट्ठा करते हैं, और अंततः एक कॉलोनी स्थापित करते हैं।

टीम के अस्तित्व और कॉलोनी-निर्माण के बीच धक्का और खिंचाव मुख्य चुनौती है सोलर सेटलर्स. एक कार्ड गेम के रूप में, यह दुविधा कार्ड के ग्रिड पर खेलती है जो सौर मंडल के प्रत्येक क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती है। आपके बसने वाले (छोटे हरे अवतारों द्वारा दर्शाए गए) ऑपरेशन कार्ड के एक स्थापित आधार पर अपना मिशन शुरू करते हैं। इस आधार के आसपास के क्षेत्र तुरंत दिखाई दे रहे हैं, लेकिन बाकी कार्ड (सिस्टम की आगे की पहुंच का प्रतिनिधित्व करते हुए) नीचे की ओर हैं। अज्ञात की सीमा से लगे क्षेत्रों में खोजकर्ताओं को भेजना इन कार्डों पर फ़्लिप कर सकता है, और जीवित रहने के लिए आप जो भी प्रकट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं, उनका उपयोग करना एक गेम को पूरा करने का आपका पहला कदम है। सोलर सेटलर्स सफलतापूर्वक।

टर्न-आधारित टेराफॉर्मिंग

सौर प्रणालियों में सभी प्रकार के क्षेत्र शामिल हो सकते हैं। जंगल की दुनिया ऑक्सीजन में समृद्ध हो सकती है, जबकि गैस ग्रहों को ईंधन के लिए काटा जा सकता है। रॉक ग्रह आवास बनाने के लिए कच्चा माल प्रदान कर सकते हैं, और अंतरिक्ष के खुले रिक्त स्थान खनन क्षुद्रग्रहों या यहां तक ​​​​कि अपनी खुद की, कृत्रिम दुनिया के निर्माण के अवसर पैदा कर सकते हैं। इनमें से किसी भी चीज़ का लाभ उठाने के लिए, आपको अपने खोजकर्ताओं को उपयुक्त क्षेत्र (जिसमें ईंधन खर्च होता है) को भेजने और उन्हें समाप्त करने की आवश्यकता होती है, जिससे अगले मोड़ तक उनका उपयोग करने की आपकी क्षमता समाप्त हो जाती है। यदि आप अगली बारी इन खोजकर्ताओं का उपयोग जारी रखना चाहते हैं, तो आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास अगले दौर में जीवित रहने के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन है।

अपने आस-पास के परिवेश का लाभ उठाकर आपको अपनी टीम को जीवित रखने में मदद मिलती है सौर बसने वाले, लेकिन यह गेम आपको एक हाथ कार्ड भी प्रदान करता है जो आपको अपने आस-पास के वातावरण को संशोधित करने देता है। तत्काल और स्पष्ट रुचि के कार्ड हैं जो आपको बसने वालों के लिए आवास बनाने की सुविधा दे सकते हैं, लेकिन आप सैन्य शिविर भी बना सकते हैं ताकि आप अधिक शत्रुतापूर्ण क्षेत्रों का पता लगा सकें, बुनियादी ढांचे का निर्माण कर सकें जिससे ग्रह स्वचालित रूप से संसाधनों का उत्पादन कर सकें, और बहुत कुछ। इन कार्डों में से प्रत्येक की अपनी संबद्ध लागत है, और जिन कार्डों की आपको आवश्यकता नहीं है उन्हें बोनस संसाधनों के लिए त्याग दिया जा सकता है जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप बेहतर हो सकते हैं।

अजीब मुलाकातें

अगर यह बहुत सारे चलने वाले हिस्सों की तरह लगता है, ऐसा इसलिए है क्योंकि यह है। सोलर सेटलर्स हालांकि, गेमप्ले को सरल रखने का बहुत अच्छा काम करता है। आपको वास्तव में संसाधनों को इकट्ठा करने के लिए सिस्टम के बीच अपनी टीम को स्थानांतरित करने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है, और गेम कठिनाई सहित बाकी का ख्याल रखता है। हर बार जब आप का खेल पूरा करते हैं सोलर सेटलर्सखेल आपके प्रदर्शन के आधार पर चुनौती को समायोजित करता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अगली बार खेलते समय कभी भी बहुत निराश या ऊब न हों।

यद्यपि सोलर सेटलर्स सेक्टर कार्ड, इन्फ्रास्ट्रक्चर कार्ड, और यहां तक ​​​​कि विभिन्न तरीकों (साप्ताहिक चुनौती और खेलने के लिए अनलॉक करने योग्य दौड़ के रूप में) के माध्यम से विविधता की एक आश्चर्यजनक राशि प्रदान करता है, खेल इसमें जो कुछ भी चल रहा है उसे आसानी से पेश करने के लिए संघर्ष करता है -पैकेज पढ़ें। प्रत्येक स्क्रीन सूचनाओं का एक समूह है, और इससे कोई मदद नहीं मिलती सोलर सेटलर्स इसमें कुछ बग भी हैं जो इसे थोड़ा बोझिल बना सकते हैं।

तल – रेखा

में खोदना सोलर सेटलर्स कठिन लग सकता है, लेकिन यह बिल्कुल खेलने लायक है। कुछ अन्य डिजिटल कार्ड गेम उपलब्ध हैं जो बहुत अधिक जटिल नियमों को लागू किए बिना समान मात्रा में गहराई, रचनात्मकता और विविधता प्रदान करते हैं। संक्षेप में, न्याय न करें सोलर सेटलर इसके लुक से। यह अन्वेषण खेल अच्छी तरह से तलाशने लायक है।

Leave a Comment