Tacticool Review in Hindi

इसका अंदाजा आप शायद नाम से ही लगा सकते हैं, लेकिन टैक्टिकूल एक मल्टीप्लेयर शूटर है जो लंगड़ा बदनामी के टन से भरा है। गेम की प्रारंभिक लोडिंग स्क्रीन में माइकल एंजेलो के “द क्रिएशन ऑफ एडम” पर टैक्टिकल गियर में दोस्तों के साथ एक नाटक है, आप ग्रिम रीपर की तरह दिखने वाले किलस्ट्रेक बैज प्राप्त कर सकते हैं, और यदि आप एक मैच में अच्छा करते हैं तो आपको “बैडस” बोनस मिलता है। जितना अधिक यह सामान आपको अपनी आँखें घुमा सकता है, वास्तव में इसके लिए कुछ है टैक्टिकूलका गेमप्ले जो अपनी कमजोर धार के साथ डालता है, कम से कम एक बिंदु तक इसके लायक महसूस करता है।

आइसोमेट्रिक जुड़ाव

बहुत तरीकों से, टैक्टिकूल से मिलता है कॉल ऑफ़ ड्यूटी. यह एक तेज़-तर्रार मल्टीप्लेयर शूटर है जहाँ पाँच खिलाड़ियों की टीमें आधुनिक सैन्य हथियारों का उपयोग एक-दूसरे को तब तक खंडित करने के लिए करती हैं जब तक कि एक टीम एक निश्चित मार सीमा तक नहीं पहुँच जाती या समय समाप्त नहीं हो जाता। ऐसा भी कॉडआप अपने हर काम के लिए अनुभव अर्जित करते हैं, और अपने अनुभव बार को भरने से आपको मुद्रा और सभी प्रकार के नए हथियारों, गियर और पात्रों तक पहुंच मिलती है, जिनका उपयोग आप बाद के मैचों में खिलाड़ियों को मारने के तरीकों को अनुकूलित करने के लिए कर सकते हैं।

कुछ इस तरह के बीच एक महत्वपूर्ण अंतर कॉल ऑफ़ ड्यूटी और टैक्टिकूल हालांकि खेल का नजरिया है। में टैक्टिकूल, गेम कैमरा ऊपर से आपके खिलाड़ी के चरित्र पर मंडराता है, जिससे आपको अपने आस-पास की हर चीज़ का वास्तव में अच्छा एहसास होता है, लेकिन आपके दृष्टिकोण को दूरी तक सीमित कर देता है। जैसा कि यह पता चला है, इस ऊपरी दृश्य का उपयोग करने के लिए प्रमुख अवयवों में से एक है टैक्टिकूलकी सफलता।

ठीक-ठाक रणनीति

टैक्टिकूलका आइसोमेट्रिक दृष्टिकोण – साथ ही इसकी वास्तव में स्मार्ट (हालांकि पूरी तरह से मूल नहीं) ऑटो-फायरिंग नियंत्रण योजना – अभी भी खेल को एक शूटर की भावना देती है, लेकिन एक जो लाइन अप करने में सक्षम होने की तुलना में स्थिति और स्मार्ट टीमवर्क पर बहुत अधिक निर्भर करती है किसी और की तुलना में तेज़ हेडशॉट। यदि आप शत्रुओं को एक साथ समूहबद्ध होते हुए देखते हुए सगाई में प्रवेश करते हैं, तो आपके पास बेहतर होगा कि आपके पास ग्रेनेड या कुछ बैकअप हो या आप टोस्ट हों। इसी तरह, यदि आप दूरी में एक स्नाइपर देखते हैं और आपके पास उन्हें कवर के नीचे बंद करने का कोई रास्ता नहीं है, तो दूर रहें।

ये छोटी-छोटी सामरिक बारीकियाँ सब कुछ नहीं होतीं अगर ऐसा नहीं होता टैक्टिकूलस्मार्ट नक्शा डिजाइन। हालाँकि वर्तमान में खेल में बहुत सारे नक्शे नहीं हैं, हर एक को प्रभावशाली ढंग से चोक पॉइंट, उच्च भूमि और अन्य रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण भूभाग के साथ छिड़का गया है।

मारो जब तक तुम नहीं कर सकते

टैक्टिकूल ऐसा लगता है कि यह अभी तक एक और बुद्धिहीन रन-एंड-गन अनुभव हो सकता है, लेकिन वास्तव में केवल इतनी गहराई और जटिलता में परत करने का प्रबंधन करता है कि यह मोबाइल पर पूरी तरह से संतोषजनक (हालांकि अभी भी हल्का) मल्टीप्लेयर शूटर अनुभव जैसा लगता है। या, कम से कम, ऐसा तब लगता है जब आप पहली बार खेलना शुरू करते हैं।

टैक्टिकूल आखिरकार, एक फ्री-टू-प्ले गेम है, और इसका मॉडल वह है जो यह निर्धारित करने के लिए लेवलिंग, गचा मैकेनिक्स और प्रीमियम मुद्रा पर निर्भर करता है कि आपके पास किसी भी समय किन चीजों तक पहुंच हो सकती है। यह कैसे डिज़ाइन किया गया है और आप कौन हैं, इस पर निर्भर करते हुए, इस प्रकार का डिज़ाइन एक बड़ी बात नहीं लग सकता है। मेरे लिए, टैक्टिकूलका फ्री-टू-प्ले डिज़ाइन लगभग ठीक है, लेकिन गेम में ऐसी बंदूकें हैं जो विशेष रूप से प्रीमियम मुद्रा का उपयोग करके खरीद के लिए उपलब्ध हैं, जो किसी को भी मुफ्त में गेम खेलने के लिए एक अलग नुकसान देता है। मुझे इस बात की भी परवाह नहीं है कि मैंने अपने समय में इनमें से किसी भी बंदूक का इस्तेमाल कभी नहीं देखा था टैक्टिकूल. यह विचार कि कोई प्रतिस्पर्धी खेल में किसी और पर लाभ खरीद सकता है, उसका संतुलन बिगाड़ देता है। पूर्ण विराम।

तल – रेखा

टैक्टिकूल इसके लिए एक बहुत ही लंगड़ा स्वर है, और इसका फ्री-टू-प्ले डिज़ाइन एक तरह से गड़बड़ है, लेकिन खेल अभी भी आश्चर्यजनक रूप से मज़ेदार है। भुगतान किए बिना, आप यहां गेम के सामरिक गेमप्ले के साथ अच्छी मात्रा में मज़ा ले सकते हैं। उस ने कहा, यदि आप कोई गंभीर समय लगाने की योजना बना रहे हैं टैक्टिकूल बिल्कुल भी, यदि आप प्रतिस्पर्धी बने रहना चाहते हैं तो पैसा खर्च करने के लिए तैयार रहें।

Leave a Comment