Maginary Review in Hindi

जादुई एक टेक्स्ट-आधारित साहसिक कार्य है जो चतुर विचारों और दिलचस्प कथा विवरण के साथ बह निकला है। यह बहुत अच्छा लग रहा है, इसकी पहेलियाँ आकर्षक और उपन्यास हैं, और खेल की शैली वास्तव में शानदार है। सीधे शब्दों में कहें, जादुई टेक्स्ट एडवेंचर के साथ मैंने बहुत, बहुत लंबे समय में सबसे मज़ेदार अनुभव किया है।

साथ पढ़ो

खेलना जादुई एक किताब पढ़ने जैसा है, या कम से कम इसका अधिकांश हिस्सा है। यह गेम बताता है कि किसी प्रकार के ई-बुक ऐप से मिलते-जुलते पृष्ठों पर टेक्स्ट का उपयोग करके क्या हो रहा है, और आपको अधिकतर समय केवल इतना करना है कि पृष्ठों को पलटें और आगे क्या होता है यह देखने के लिए पढ़ते रहें।

जादुई माइकल नाम के एक व्यक्ति की कहानी का अनुसरण करता है, जो खुद को एक असली और अजीब भूमि में फंसा हुआ पाता है। अपने साहसिक कार्य पर, उसे चीजों को पूरा करने और साजिश को आगे बढ़ाने के लिए किसी अन्य व्यक्ति की मदद पर भरोसा करने की जरूरत है। यह सुनने में काफी सीधा लग सकता है, लेकिन ट्विस्ट यह है कि जादुई आपको, पाठक बनाता है, जो माइकल की मदद कर रहा है, और जिस तरह से आप खेल के साथ बातचीत करते हैं वह माइकल को इस अजीब भूमि में गहरा और गहरा धक्का देता है।

कहानी को प्रभावित करें

माइकल की खोज में एक जादुई पदक को “उपरिकेंद्र” नामक स्थान पर ले जाना शामिल है। यह पदक—एक सुविधाजनक मैकगफिन होने के अलावा— की दुनिया में माइकल के लिए आपकी सीधी रेखा है जादुई और सेटअप जो एक साधारण कहानी से अनुभव को इंटरैक्टिव फिक्शन के काम में बदल देता है।

आप देखिए, पदक जादुई केवल आपके फोन द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है, और आपको माइकल को बाहर निकालने में मदद करने के लिए अपने डिवाइस का उपयोग करने के लिए तेजी से दिलचस्प तरीके खोजने की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, जब आप पहली बार शुरू करते हैं जादुई, आपको बस माइकल को आश्वस्त करने की आवश्यकता हो सकती है कि आप पदक को कंपन करने के लिए अपने फोन को हिलाकर वहां हैं। हालांकि वहां से, आप माइकल को अंतहीन रेगिस्तान के माध्यम से मार्गदर्शन करने और बिजली के तूफान को खत्म करने जैसे काम करने के लिए सभी प्रकार के तेजी से जटिल फोन कार्यों को करने के लिए आगे बढ़ते हैं।

मूविंग टेक्स्ट

जादुई माइकल और उसकी कहानी के बारे में आपको परवाह करने में काफी सफल है क्योंकि खेल के बारे में लगभग सब कुछ अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से सोचा गया है। इसकी पहेलियाँ, लेखन, बिल्ली, यहाँ तक कि इसकी दृश्य शैली (हाँ, यह पाठ-आधारित खेल सुपर स्टाइलिश होने का प्रबंधन करता है) सभी इतने चतुर और रचनात्मक हैं कि आप देखना चाहते हैं कि आगे क्या होता है। तरकीबें देखकर कि जादुई खींचना मज़ा का हिस्सा है, और यह आकर्षक है कि यह सब कैसे आपके और माइकल के बीच के रिश्ते को वापस बांधता है।

यह सब दूर करने के लिए, जादुई अंत में एक कथा पथ पर जा रहा है जो थोड़ा मेटा है और पूरी तरह से मूल नहीं है, लेकिन यह शायद ही मायने रखता है जब इसका निष्पादन इतना अच्छा हो। मुझे इससे कहीं अधिक स्पष्ट होने में संकोच हो रहा है क्योंकि जादुई वास्तव में एक ऐसा खेल है जिसमें आप अपेक्षाकृत अंधे में जाना चाहते हैं। सौभाग्य से, आप कोशिश कर सकते हैं जादुई यह पता लगाने के लिए कि आप इसमें हैं या नहीं, अध्याय 2 तक मुफ्त में खेल के बाकी हिस्सों तक पहुंचने के लिए $4.99 का भुगतान करने के लिए कहा जा रहा है।

तल – रेखा

जादुई टेक्स्ट एडवेंचर प्रारूप में बहुत सारे नए विचारों को शामिल करता है, और यह उन सभी पर बहुत अच्छी तरह से क्रियान्वित करता है। यह कई बार बोल्ड, क्रिएटिव, फनी और थोड़ा मूविंग भी होता है। खेलते समय जब भी मैं पन्ना पलटता, मैं यह देखने के लिए उत्सुक था कि वहां मेरा क्या इंतजार है, और लगभग हमेशा आश्चर्य और प्रसन्नता होती थी कि क्या है जादुई पेशकश करनी पड़ी।

Leave a Comment