Miyamoto Review in Hindi

न्यूनतावाद काफी हड़ताली हो सकता है, लेकिन यह चीजों को भ्रमित भी कर सकता है। यह कुछ हद तक मामला है मियामोतो, सामंती जापान शैली के साथ एक बारी आधारित, रॉगुलाइट रणनीति खेल। जबकि इसके दृश्य बाहर से बहुत साफ और आकर्षक दिखते हैं, कुछ भ्रमित करने वाले UI तत्व इसे अन्यथा उत्कृष्ट खेल को पहले खेलने के लिए बहुत कठिन बना सकते हैं।

कार्ड रणनीति

मियामोतो सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण एक टकराव का खेल है। कोई वास्तविक कहानी नहीं है, और केवल एक चीज जो आप करते हैं वह है तेजी से कठिन विरोधियों की एक श्रृंखला से लड़ना। आपके द्वारा की जाने वाली प्रत्येक लड़ाई 4 x 4 ग्रिड पर होती है। मुकाबला बारी-बारी से होता है, और जब आपकी बारी आती है, तो आप अपने नायक को स्थानांतरित कर सकते हैं और युद्ध के ज्वार को बदलने के लिए उनके चारों ओर या दुश्मन इकाइयों पर ताश खेल सकते हैं।

प्रत्येक लड़ाई की शुरुआत में, आपके पास तीन कार्ड होते हैं, और आप उनमें से जितने चाहें उतने खेल सकते हैं। आमतौर पर, ये कार्ड अन्य इकाइयाँ होती हैं जो आपके साथ लड़ सकती हैं, लेकिन ऐसी संरचनाएँ और पॉवरअप भी हैं जिन्हें आप युद्ध के क्षेत्र और उसमें पहले से मौजूद लोगों को संशोधित करने के लिए खेल सकते हैं। आप अपने सीमित हाथ के आकार से अधिक कौन से कार्ड खेल सकते हैं, इसकी कोई विशेष सीमा नहीं है, लेकिन अधिकांश इकाइयों का उपयोग तब तक नहीं किया जा सकता जब तक कि वे खेले जाने के बाद बारी न हो जाए। इन बाधाओं का उपयोग करते हुए, आपको दुश्मन नायक को मारते हुए अपने नायक की रक्षा के लिए जो कुछ भी आप कर सकते हैं वह करने की आवश्यकता है।

अपनी ताकतों का निर्माण करें

मियामोतो कार्ड की काफी विविधता है, इसलिए वे जिस तरह से आप अपने दुश्मनों को मारने के बारे में जा सकते हैं, वे काफी भिन्न हो सकते हैं। आप निन्जा और गोबलिन जैसी इकाइयों के साथ एक तेज़ दृष्टिकोण का उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं जो उसी मोड़ पर हमला कर सकते हैं जो वे खेले जाते हैं, या आप अपने द्वारा खेली जाने वाली हर चीज़ की सुरक्षा के लिए रेंज वाली इकाइयों या कवच वाली चीज़ों का उपयोग करके अधिक व्यवस्थित दृष्टिकोण का विकल्प चुन सकते हैं।

आप अपने डेक को ठीक से हाथ से नहीं बना सकते हैं मियामोतो, लेकिन गेम में आपके लिए अपनी सेना को अपनी खेल शैली में फिट करने के लिए अनुकूलित करने की कुछ क्षमता है। आप कार्ड के एक सेट से शुरू करते हैं जो काफी मानक लगता है (हालांकि हर बार जब आप एक नया गेम शुरू करते हैं तो इसे हल्के ढंग से यादृच्छिक रूप से यादृच्छिक किया जाता है), लेकिन हर बार जब आप दुश्मन को हराते हैं तो आप इसमें एक नया कार्ड जोड़ना चुन सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप हर बार दुश्मन नायक को मारने पर सिक्के कमाते हैं, जिसे आप नए नायकों को खरीदने के लिए बचा सकते हैं जिनकी अपनी अनूठी क्षमताएं हैं।

जबरदस्त यूआई

. की पूरी अवधारणा मियामोतो मेरी गली बहुत ऊपर है, और खेल का सौंदर्य वास्तव में मेरे लिए सौदे को सील कर देता है। खेल एक सुंदर छोटे बोर्ड गेम की तरह दिखता है जो दोनों न्यूनतम है, लेकिन अत्यधिक शैलीबद्ध भी है। हालांकि खेल की सभी कलाएं जितनी शानदार दिखती हैं, मियामोतोका सबसे बड़ा दुखदायी स्थान इसका कुछ भ्रमित करने वाला UI है।

कारण जो भी हों, मियामोतोस्वास्थ्य और हमले के प्रतीक मुझे हमेशा भ्रमित करते हैं। इकाइयों में उनके मॉडल के निचले बाएं कोने पर एक लाल हीरे में और दूसरा उनके मॉडल के निचले दाएं कोने पर एक नीले हीरे में होता है, जो क्रमशः एक इकाई के स्वास्थ्य और हमले का संकेत देता है। हालांकि किसी कारण से, मैं खुद को उलट पाता हूं कि कौन सी स्टेट किस पर जाती है। शायद यह इसलिए है क्योंकि मुझे पहले बाईं ओर से आने वाले आँकड़ों पर हमला करने की आदत है, उसके बाद स्वास्थ्य, जैसे खेलों से महफ़िल में जादू लाना. किसी भी स्थिति में, प्रत्येक स्टेट के लिए अलग-अलग आइकन होने से इस समस्या को आसानी से हल किया जा सकता है। यह तो बस एक उदाहरण है, लेकिन इस तरह की कम से कम आधा दर्जन छोटी-छोटी बातें हैं मियामोतो यह भ्रम पैदा कर सकता है और कभी-कभी यही कारण रहा है कि मैं एक लड़ाई हार गया हूं।

तल – रेखा

मियामोतो यह सबसे मूल विचार नहीं है, लेकिन इसे देखने लायक बनाने के लिए इसे एक शानदार लुक और कुछ अच्छे मैकेनिक्स मिले हैं। खेल की प्रस्तुति के साथ कुछ समस्याएं हैं जो इसे आम तौर पर पसंद की तुलना में थोड़ा कम खेलने योग्य बनाती हैं, लेकिन यहां कार्रवाई काफी अच्छी है कि आप उन मुद्दों में से कुछ के माध्यम से नीचे छिपे महान खेल को खेलने के लिए लड़ना चाह सकते हैं।

Leave a Comment