Rebel Inc. Review in Hindi

विद्रोही इंक. कुछ हद तक अनुवर्ती है प्लेग इंक।, दुनिया भर में वायरस फैलाने के बारे में व्यापक रूप से मनाया जाने वाला खेल। जहां वह खेल ज्यादातर दुनिया में अराजकता फैलाने के बारे में था, विद्रोही इंक. कई मायनों में इसके विपरीत है। यह बुनियादी ढांचे में निवेश करके, सरकार का सफलतापूर्वक प्रबंधन करके और विद्रोहियों से लड़ने के लिए सैन्य बलों का उपयोग करके स्थानों में स्थिरता बहाल करने की कोशिश करने के बारे में एक खेल है। यह निश्चित रूप से एक दिलचस्प विचार है, और एक वास्तविक समय रणनीति गेम बनाता है जो ज्यादातर बहुत मजेदार है, हालांकि कभी-कभी थोड़ा दोहराव होता है।

स्थिर रणनीति

में विद्रोही इंक. आप एक ऐसे देश के नए नेता के रूप में खेलते हैं जो युद्ध से उबर रहा है। आपके देश को पुनर्निर्माण की जरूरत है, लेकिन हर कोई इतना आश्वस्त नहीं है कि आपको इसे करने वाला होना चाहिए। जैसे ही आप इस क्षेत्र में स्थिरता लाते हैं, आपको दिल और दिमाग भी जीतना होगा, यह सुनिश्चित करते हुए कि आपकी आबादी आपके नाजुक समाज को गिराने के लिए विद्रोहियों की बची हुई जेबों से सुरक्षित रहे।

गेमप्ले के दृष्टिकोण से, यह सब आपके देश के सुरक्षित ओवरहेड दृश्य से वास्तविक समय में चलता है। आप अपने स्थिरता संचालन के लिए एक मुख्यालय चुनकर शुरू करते हैं, और वहां से, आपको आसपास के क्षेत्रों पर इंटेल इकट्ठा करने की जरूरत है, यह पता लगाएं कि उन्हें क्या चाहिए, और उचित रूप से निवेश करें। यह हमेशा उतना आसान नहीं होता जितना लगता है, क्योंकि आपको भ्रष्टाचार और मुद्रास्फीति से भी जूझना पड़ता है, जो कि बहुत सारा पैसा खर्च करने से आ सकता है, साथ ही आपको विद्रोही ताकतों से अपने प्रयासों की रक्षा करने के लिए हमेशा तैयार रहना होगा। नीचे।

विद्रोहियों को कुचलें

में चुनौती का प्राथमिक स्रोत विद्रोही इंक. विद्रोही ताकतों से आता है जो एक नाटक सत्र के दौरान बेतरतीब ढंग से दिखाई देते हैं। ये दुश्मन इकाइयाँ हैं जो क्षेत्रों पर हमला कर सकती हैं और उन्हें आपके खिलाफ कर सकती हैं। यह एक बहुत बड़ी समस्या हो सकती है क्योंकि विद्रोही इंक. हर समय स्क्रीन के दाईं ओर एक प्रतिष्ठा मीटर बनाए रखता है, और यदि वह नालियों – जो यह होगा यदि विद्रोही आपके खिलाफ काम करने में सफल होते हैं – तो आप खेल खो देते हैं।

सौभाग्य से, आप इन दुश्मन ताकतों के खिलाफ पूरी तरह से रक्षाहीन नहीं हैं। आप अपने सैनिकों को प्रशिक्षित कर सकते हैं और वापस लड़ सकते हैं। युद्ध प्रणाली में विद्रोही इंक. शायद इसका सबसे आकर्षक पहलू है, क्योंकि यह बाहरी सैनिकों का उपयोग करने के विचार बनाम अपने स्वयं के राष्ट्रीय बलों को प्रशिक्षित करने, हवाई हमलों की प्रभावकारिता और नैतिकता, और बहुत कुछ को ध्यान में रखता है। जबकि आपके मुकाबले में होने वाली बातचीत सभी मनोरंजक नहीं हैं (आप केवल बुरे लोगों के साथ क्षेत्रों में सैन्य टोकन ले जा रहे हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि वे मर जाएंगे), आपके सैन्य बलों के दुश्मनों और आपके दोनों के साथ बातचीत करने के तरीके के बीच छोटे यांत्रिक और वैचारिक मतभेद खुद की आबादी इसमें एक टन आयाम जोड़ती है विद्रोही इंक.

लोग कभी नहीं बदलते

उग्रवाद विद्रोह और राजनीतिक संघर्ष खेलते समय किसी भी समय अपना सिर पीछे कर सकते हैं विद्रोही इंक., लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि खेल का प्रत्येक दौर अद्वितीय लगता है। बिल्कुल विपरीत, वास्तव में। हर क्षेत्र में हर कोई विद्रोही इंक. सभी चाहते हैं कि आप सेवाओं, विकास और बुनियादी ढांचे में निवेश करें, और आप इसे एक ही रणनीति पर थोड़े बदलाव करके बहुत आसानी से कर सकते हैं।

निष्पक्ष होने के लिए, यह संभवतः इस बात का सटीक प्रतिनिधित्व है कि किसी क्षेत्र को स्थिर करना कैसा है, लेकिन यह इसके साथ सत्र भी बना सकता है विद्रोही इंक. थोड़ा सा समान महसूस करो। विभिन्न क्षेत्रों के अलावा, ऐसे अद्वितीय नेता भी हैं जिन्हें आप अनलॉक और खेल सकते हैं, जिनमें से सभी के अपने फायदे और नुकसान हैं, लेकिन ये सभी इतने मामूली हैं कि वे वास्तव में चीजों को हिला देने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। केवल वास्तविक समय में मुझे जो मैं कर रहा था उसे बदलने की आवश्यकता महसूस हुई विद्रोही इंक. खेल को अधिकतम कठिनाई तक बढ़ाकर था, जो ज्यादातर विद्रोहियों को अधिक लचीला और कष्टप्रद बनाता है।

तल – रेखा

विद्रोही इंक. आकर्षक और मजेदार है, लेकिन अगर आपको खेल में कोई रणनीति मिलती है जो काम करती है, तो यह लगभग हर जगह काम करती है। यह एक ऐसे खेल के लिए अच्छा संकेत नहीं है जिसमें नाटकीय रूप से चीजों को बदलने के लिए वास्तव में पर्याप्त कहानी या अन्य सामग्री नहीं है, लेकिन किसी तरह मुझे अभी भी खेल मजेदार लगता है। किसी क्षेत्र को स्थिरता की ओर लौटाने के चरणों के माध्यम से चलना अजीब तरह से संतोषजनक है, भले ही आप जिस तरह से इसके बारे में जाते हैं वह हर बार ऐसा ही होता है।

Leave a Comment