Dragalia Lost Review in Hindi

आगे बढ़ें, नेटमारबल, शहर में एक नया गचा गेम शॉप है, और यह निन्टेंडो द्वारा चलाया जाता है। यह सही है, संपत्तियों के पीछे एक ही कंपनी जैसे सुपर मारियो ब्रोस्। और जेलडा की गाथा बाहर गए हैं और खुद को एक ऐसा गेम बना लिया है जहां आप एक अंतहीन अपग्रेड ट्रेडमिल पर रखने के लिए एसएस टियर एनीमे वेफू प्राप्त करने की उम्मीद में वर्चुअल स्लॉट मशीन को स्पिन करते हैं। काश मैं उस आखिरी वाक्य के बारे में मजाक कर रहा होता, लेकिन मैं नहीं। ड्रैगेलिया लॉस्ट मोबाइल पर निन्टेंडो की नवीनतम रिलीज़ है, और – ठीक होने के बावजूद – एक संकेत के रूप में सामने आती है कि कंपनी केवल मोबाइल गेम की परवाह करती है।

कालकोठरी और सपक्ष सर्प

में ड्रैगेलिया लॉस्ट, आप वही काम कर रहे हैं जो आपने लगभग हर गचा खेल में किया है। आप नायकों के एक शक्तिशाली समूह को आकर्षित करने और/या आपके पास पहले से मौजूद किसी भी चरित्र को अपग्रेड करने की उम्मीद में कई अलग-अलग मुद्राओं को पीसते हैं। आप ऐसा कालकोठरी से गुजरते हुए करते हैं जो काफी हद तक ऐसा लगता है नॉन स्टॉप नाइटहालांकि आपका अपने चरित्र पर सीधा नियंत्रण है।

आप एक समय में अपनी पार्टी के एक सदस्य को स्क्रीन पर टैप करके और दुश्मनों पर हमला करने के लिए लगातार टैप करने की दिशा में टैप करके नियंत्रित करते हैं। आपका नायक स्वचालित रूप से दुश्मनों को लक्षित करेगा, लेकिन आप विशेष हमलों को शक्ति देने के लिए टैप एंड होल्ड जैसी चीजें कर सकते हैं, चकमा देने के लिए स्वाइप कर सकते हैं, और प्रत्येक मुठभेड़ के माध्यम से अपना रास्ता बनाने में मदद करने के लिए चरित्र-विशिष्ट विशेष क्षमताओं को सक्रिय कर सकते हैं।

साजिश खो दिया

एक कहानी है जो कुछ प्रेरणा प्रदान करने की कोशिश करती है ड्रैगेलिया लॉस्ट, लेकिन गेम वास्तव में आपको इस पर ध्यान देने की कोशिश नहीं करता है। हर कट सीन के लिए, एक स्किप बटन होता है जो कथात्मक रूप से होने वाली बेहूदा बकवास का निफ्टी सारांश प्रस्तुत करता है ताकि आप इस बात पर ध्यान केंद्रित कर सकें कि वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है: पीस।

भले ही आपने गेम की मुख्य कहानी को क्लियर कर लिया हो या कैरेक्टर बैकस्टोरी को पढ़ रहे हों, ड्रैगेलिया लॉस्टका एक सच्चा कारण डी’एट्रे चमकता है। सब कुछ – और मेरा मतलब है कि सब कुछ – किसी न किसी तरह के इनाम से बंधा हुआ है जिसे आप तब तक भुना सकते हैं जब तक आप इसे पर्याप्त रूप से बचा लेते हैं। अधीर के लिए, मुद्रा के लिए भुगतान करने का हमेशा सुविधाजनक विकल्प भी है, जो आपको हिट कर सकता है ड्रैगेलिया लॉस्टकी डिजिटल स्लॉट मशीनें एक फ्री प्लेयर की तुलना में अधिक बार होती हैं।

निन्टेंडो ऐसा मत करो

मैं अपने फैसले में अनुचित नहीं लगना चाहता ड्रैगेलिया लॉस्ट. ऐप स्टोर पर बहुत सारे गचा गेम हैं, और उनमें से कुछ मजेदार हैं, जिनमें यह एक भी शामिल है। क्या अधिक है, शैली के अन्य खेलों की तुलना में निन्टेंडो की शैली में निष्पक्षता की ओर थोड़ा सा झुकाव है, और अन्य खिलाड़ियों के साथ सह-ऑप खेलना एक वैध रूप से अच्छा समय हो सकता है। इन्हीं कारणों से मैं खुद को लंबे समय तक इस खेल को खेलते हुए देख सकता हूं।

यह और केवल यह कहकर संदर्भ को दरकिनार कर देता है ड्रैगेलिया लॉस्टहालांकि रिलीज। मोबाइल पर एक मूल संपत्ति लॉन्च करने में यह गेम निन्टेंडो का पहला कदम है, और हमें क्या मिलता है? हमें एक ऐसा गेम मिलता है जो का थोड़ा बेहतर संस्करण है राक्षस हड़ताल और लगभग पूरी तरह से रचनात्मकता और मौलिकता से रहित है कि कई लोग निन्टेंडो गेम से उम्मीद करते आए हैं। यह एक अच्छा लुक नहीं है, और यह निश्चित रूप से मुझे कोई विश्वास नहीं देता है कि ऐप स्टोर पर भविष्य में निन्टेंडो रिलीज़ होने वाला कोई भी निन्टेंडो अपने स्वयं के हार्डवेयर पर जो कुछ भी डालता है उसकी गुणवत्ता से मेल खाने का प्रयास करेगा।

तल – रेखा

ड्रैगेलिया लॉस्ट एक अच्छा खेल है, और मुझे यकीन है कि यह एक सफल भी होगा। मैं सभी गुणवत्ता, नए गचा गेम के लिए हूं, लेकिन ऐसा नहीं है कि मैं मोबाइल स्पेस में निंटेंडो को काम करते हुए देखना चाहता हूं। एक अच्छा खेल होने के बावजूद, ड्रैगेलिया लॉस्ट निन्टेंडो जैसा बिल्कुल नहीं लगता। इसके बजाय, यह उन खेलों के एक पॉलिश किए गए संस्करण की तरह लगता है जो हम सभी पहले से ही ऐप स्टोर पर देख चुके हैं, जिससे निन्टेंडो के मोबाइल प्रयास वास्तव में रोमांचक नए गेम विकास के लिए किसी भी प्रकार के स्थान के बजाय एक बाद के विचार की तरह महसूस करते हैं।

Leave a Comment