BestLuck Review in Hindi

कई, कई वीडियो गेम मज़ेदार होते हैं, लेकिन कुछ वास्तव में आपको हिलाने की कोशिश करने की हिम्मत करते हैं। इसलिए, जब कोई गेम सामने आता है जो “गेमप्ले की लत” या हिंसक कृत्यों को करने के काल्पनिक तरीकों से अलग कुछ वादा करता है, तो यह ध्यान खींचने वाला होता है। यही कारण है कि मैंने उठाया अच्छी किस्मत. यह एक छोटा साहसिक पहेली खेल है जो एक भावनात्मक यात्रा का विज्ञापन करता है, लेकिन दुर्भाग्य से यहां की भावनाएं वास्तव में कहीं भी समाप्त नहीं होती हैं।

असली कहानी

अच्छी किस्मत एक फ्रेम कथा के माध्यम से बताया गया एक खेल है। आप सोने से ठीक पहले एक आदमी के रूप में खेल खेलना शुरू करते हैं। आप उसके बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं, सिवाय इसके कि वह किसी तरह के भविष्य के शहर में एक स्टूडियो अपार्टमेंट में रहता है। फिर, वह सो जाता है, और यहीं से सच्ची कहानी (और खेल) शुरू होती है।

संपूर्ण के दौरान अच्छी किस्मत, आप इस आदमी को नियंत्रित कर रहे हैं क्योंकि वह अपने अवचेतन के माध्यम से भटकता है, जो ज्यादातर खुद को एक बड़े जंगल के रूप में प्रकट करता है। रास्ते में, आप घटनाओं और छोटी छोटी पहेलियों का सामना इस आदमी के अतीत के टुकड़ों और टुकड़ों को एक साथ करने के लिए करते हैं।

दरवाजे का सपना देखना

में अच्छी किस्मत, जब आप इस सपने जैसे जंगल में घूमते हैं, तो आपका अपने खिलाड़ी के चरित्र पर सीधा नियंत्रण होता है, और यांत्रिकी स्वयं एक बहुत ही बुनियादी पैटर्न का पालन करते हैं। एक महिला आपके ऊपर मंडराती है, एक पहेली की ओर दौड़ने के लिए आपका मार्गदर्शन करती है, आप उसे सुलझाते हैं, और आगे बढ़ते हैं। हर बार एक समय में, आप एक कहानी क्षण का भी सामना करेंगे, जो एक दृष्टांत के माध्यम से आपके चरित्र के जीवन का एक स्नैपशॉट देता है।

यह सूत्र बहुत सारे खेलों की संरचना के अनुरूप लगता है, लेकिन इसमें अच्छी किस्मत यह अत्यधिक रॉट लगता है। यह शायद इसलिए है क्योंकि खेल में अधिकांश पहेलियाँ एक ही चीज़ पर थोड़े बदलाव हैं। कारण जो भी हों, अच्छी किस्मतकी पहेलियाँ लगभग सभी हैं जिनमें खिलाड़ियों को फ्री-स्टैंडिंग दरवाजों का एक सेट प्रस्तुत किया जाता है जिन्हें एक विशिष्ट क्रम में खोला जाना चाहिए।

अप्रभावी प्रभाव

दरवाज़ा पहेली अच्छी किस्मत बिल्कुल खराब नहीं हैं। वास्तव में, एक ही पहेली प्रारूप को थोड़ा अलग बनाने के लिए डेवलपर्स को जितनी विविधता मिली, वह प्रभावशाली है। दिन के अंत में, हालांकि, एक ही पहेली प्रकार का इतना अधिक होना अभी भी झंझट है, विशेष रूप से उस पर विचार करते हुए अच्छी किस्मत इसकी नियंत्रण योजना के साथ समस्याएँ हैं जो कई बार इन पहेलियों को हल करना कठिन बना देती हैं।

साहसिक पहेली खेलों में ऐसे समय होते हैं जहां मैं परिष्कृत या विविध गेमप्ले की कमी को नजरअंदाज करने को तैयार हूं, अगर इसमें बुनी गई कथा इसके लायक है। दुर्भाग्य से के लिए अच्छी किस्मत, ये बात नहीं है। खेल प्यार और नुकसान की एक भयावह और अस्पष्ट कहानी बताता है, जो एक परिचित विषय है जिसे अधिक मनोरंजक गेमप्ले वाले खेलों में बेहतर तरीके से निष्पादित किया गया है।

तल – रेखा

खेलों में खिलाड़ियों को अन्य लोगों के स्थान पर रखने की इतनी बड़ी क्षमता है कि वे जो महसूस करते हैं उसे महसूस करते हैं और देखते हैं कि वे क्या देखते हैं। बहुत बार, डेवलपर्स आपके परिप्रेक्ष्य के लिए कुछ परिचित शक्ति कल्पना (उदाहरण के लिए बंदूक वाला आदमी) चुनते हैं, लेकिन अच्छी किस्मत नहीं चुनता है, और इसके लिए बेहतर है। हालांकि ऐसा करने में, अच्छी किस्मत एक कठिन काम है, और यह जो पेशकश करता है वह कार्य के अनुरूप नहीं है। दोहराए जाने वाले पहेलियाँ, इतने नियंत्रण, और अस्पष्ट कहानी सुनाने वाले बनाते हैं अच्छी किस्मत एक अधूरा और उथला अनुभव जैसा महसूस करें।

Leave a Comment