Dragon Ball Legends Review in Hindi

ड्रेगन बॉल फ़्रैंचाइज़ी हमेशा वीडियो गेम बनाने के लिए कम लटकने वाले फल की तरह लग रहा है क्योंकि यह एक श्रृंखला है जो ज्यादातर कठिन लोगों के चिल्लाने और एक-दूसरे को मुक्का मारने के बारे में है। यह तब तक नहीं था ड्रैगन बॉल फाइटरZ इस साल सामने आया कि यह वास्तव में ऐसा लगा जैसे किसी डेवलपर ने इसे भुनाया हो। देखने पर यही स्थिति बनी रहती है ड्रैगन बॉल लेजेंड्सएक मोबाइल, कार्ड-आधारित लड़ाकू, जो उचित रूप से आकर्षक दृश्य प्रस्तुत करता है, लेकिन वास्तव में नीचे बहुत अधिक पदार्थ नहीं है।

पोर्ट्रेट मोड पंचिंग

ड्रैगन बॉल लेजेंड्स मूल रूप से एक लड़ाई का खेल है जिसे कुछ इस तरह से मिलाया जाता है क्लैश रोयाल. आप और एक प्रतिद्वंद्वी सेनानियों की अपनी टीमों के साथ सामना करते हैं और अंतिम लड़ाकू (या सेनानियों) के खड़े होने के अंतिम लक्ष्य के साथ, अपने दुश्मनों पर घूंसे या ऊर्जा विस्फोटों की झड़ी लगाने के लिए कार्ड का उपयोग करते हैं।

यह सब आपके फोन पर पोर्ट्रेट मोड में होता है, जहां आप कुछ युद्धाभ्यास कर सकते हैं जैसे अपने पात्रों को शक्ति देना (अधिक कार्ड खेलने के लिए), स्क्रीन पर चारों ओर स्वाइप करके धीमी गति से चलने वाले हमलों को चकमा देना, और निश्चित रूप से – एक साथ श्रृंखला में कार्ड पर टैप करना हमले। गति में पूरी चीज बहुत प्रभावशाली दिखती है, आपके लड़ाकू पूरे स्क्रीन पर ब्लिस्टरिंग गति से ग्लाइडिंग करते हैं, लेकिन नियंत्रित क्रिया केवल सरल, टैप-आधारित कमांड है।

छोटी कहानी

आपको परिचित कराने के लिए ड्रैगन बॉल लेजेंड्स‘ गेमप्ले, एक एकल खिलाड़ी अभियान है जिसमें आपने फ्रैंचाइज़ी के एक नए नायक शालोट का नियंत्रण ले लिया है। यह नया लड़ाकू खुद को भूलने की बीमारी के एक बहुत ही खराब मामले के साथ पाता है और यह पता लगाने के लिए कि क्या हो रहा है और इसमें उसका हिस्सा क्रिलिन, बुल्मा और यमचा जैसे पात्रों के मार्गदर्शन पर निर्भर है।

यह कहानी विधा किसी भी प्रकार की दिलचस्प या गहरी कथा पर बहुत हल्की है, और ज्यादातर आपको यह सिखाने के तरीके के रूप में कार्य करती है कि कैसे ड्रैगन बॉल लेजेंड्स आपको गेम के मल्टीप्लेयर मोड में फेंकने से पहले संचालित होता है, जहां आप रैंकिंग सीढ़ी पर चढ़ने और पुरस्कार अर्जित करने के लिए अन्य खिलाड़ी के लड़ाकू दस्तों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं।

फ़्रीज़ा-टू-प्ले

कार्रवाई तेज और उन्मत्त हो सकती है ड्रैगन बॉल लेजेंड्सलेकिन यह सब एक कीमत पर आता है। ड्रैगन बॉल लेजेंड्स लंबे लोड समय, भयानक रूप से क्लंकी यूआई, और भ्रमित करने वाले ट्यूटोरियल सिस्टम से ग्रस्त है, लेकिन इसका मुख्य बुरा आदमी है ड्रैगन बॉल लेजेंड्स ज्यादातर इसका फ्री-टू-प्ले मैकेनिक्स है।

यदि आप एक फ्री-टू-प्ले मैकेनिक का नाम ले सकते हैं जो आपको पसंद नहीं है, तो इस गेम में इसकी संभावना से अधिक है। एनर्जी टाइमर, गचा ग्राइंडिंग, फ्यूज़िंग कैरेक्टर, पावर रेटिंग आदि सभी यहां पूर्ण प्रभाव में हैं, ये सभी खेल के पीछे के मूल विचारों को तोड़ने के लिए मिलकर काम करते हैं। फाइटिंग गेम्स में लगभग दो खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ अपने कौशल का परीक्षण करते हुए लगभग समान स्तर पर होने चाहिए, न कि इस बारे में कि कौन लड़ाई से पहले अपने पात्रों को अधिक समतल कर सकता है। दुर्भाग्य से, ड्रैगन बॉल लेजेंड्स केवल बाद वाले से संबंधित है।

तल – रेखा

ड्रैगन बॉल लेजेंड्स अनिवार्य रूप से एक खेल में उबाल जाता है कि किसके पास उच्च शक्ति स्तर है। एक तरह से, यह एनीमे और मंगा के बारे में क्या है, इसका एक बहुत ही शुद्ध और सटीक प्रतिनिधित्व करता है। दूसरी ओर, बिजली के स्तर पर यह जुनून एक फ्री-टू-प्ले सिस्टम में फंस गया है जो बहुत मजेदार नहीं है। तो, के मूल मूल्यों के साथ कुछ अजीब संरेखण के बावजूद ड्रेगन बॉल, ड्रैगन बॉल लेजेंड्स काफी बड़ी फ्लॉप है।

Leave a Comment