Super Hydorah Review in Hindi

सुपर हाइडोराह ऐप स्टोर में नया है, लेकिन यह बिल्कुल नया साइड-स्क्रॉलिंग शूटर नहीं है। मूल रूप से 2010 में पीसी के लिए विकसित किया गया था ह्यदोराह नाम के तहत 2017 में रीमास्टर्ड और कंसोल में लाए जाने से पहले सुपर हाइडोराह, इस गेम ने आखिरकार ऐप स्टोर में अपनी जगह बना ली है और कुछ गुणवत्तापूर्ण, पुराने स्कूल शूटर एक्शन पेश करता है। इसमें थोड़ा अजीब कठिनाई वक्र हो सकता है, लेकिन सुपर हाइडोराह अन्यथा वास्तव में एक महान निशानेबाज है।

अंतरिक्ष में स्क्रॉल करना

सुपर हाइडोराह आपको कार्रवाई में लाने में कोई समय बर्बाद नहीं करता है। एक बहुत ही संक्षिप्त कट सीन के बाद, आप डेल्टा लांस का नियंत्रण लेते हैं, जो एक स्टार पायलट है, जो मेट्रोपियंस के रूप में जानी जाने वाली एक बुरी ताकत से लड़ रहा है, और आपको सही चीजों में फेंक दिया जाता है। आम तौर पर, इसका मतलब है कि दुश्मन के जहाजों, शत्रुतापूर्ण प्राणियों, और आपके रास्ते में आने वाली किसी भी चीज़ को नष्ट करते हुए साइड-स्क्रॉलिंग स्तरों के माध्यम से परिभ्रमण करना।

बहुत कुछ क्लासिक की तरह रीमिक्स खेल, सुपर हाइडोराह एक 2D साइड-स्क्रॉलिंग गेम है जहां आप अपने जहाज की प्रोफ़ाइल देखते हैं और यह आपकी स्क्रीन को स्वचालित रूप से पूरे स्तर पर आगे बढ़ाता है। आप अपने जहाज को स्क्रीन पर छूकर और खींचकर अपने जहाज को नियंत्रित कर सकते हैं, जबकि आपका जहाज स्वचालित रूप से जलता है, लेकिन आप शूटिंग को रोकने के लिए दूसरी उंगली से स्क्रीन को छू सकते हैं और सुपर हमले करने के लिए स्क्रीन के निचले दाएं कोने में टैप कर सकते हैं जो बड़े पैमाने पर कर सकते हैं क्षति या अन्यथा दुश्मनों की स्क्रीन साफ़ करें।

रेट्रो फिर से कल्पना

बहुत तरीकों से, सुपर हाइडोराह अन्य साइड-स्क्रॉलिंग निशानेबाजों की तुलना में बहुत अलग तरीके से नहीं करता है, लेकिन चीजों को दिलचस्प रखने के लिए इसकी आस्तीन में कुछ छोटी चालें हैं। कुछ स्तरों के पर्यावरणीय प्रभाव होते हैं, आप अपने जहाज को स्तरों के बीच से लैस करने के लिए नए हथियार उठा सकते हैं, और खेल के ऐसे हिस्से भी हैं जहां आप वास्तव में अंधाधुंध फायरिंग से बचना चाहते हैं।

सुपर हाइडोराह एक बहुत ही रोचक संरचना भी है। खेल आपको पूरे खेल के माध्यम से प्राप्त करने के लिए एक निश्चित मात्रा में जीवन देता है। यदि आप कभी भी एक स्तर पर मरते हैं, तो आपको उस अनुभाग की शुरुआत में शुरू करना होगा जिस पर आप थे, लेकिन यदि आप बहुत से लोगों की जान गंवाते हैं, तो आप या तो पूरे खेल को फिर से शुरू करने का विकल्प चुन सकते हैं या अपने कुछ उच्च स्कोर का त्याग कर सकते हैं। जहां से आप अंतिम बार मरे थे वहां से जारी रखें। यह सामग्री पर्यटकों को खेल का अभ्यास करने में समय लगाए बिना खेल की संपूर्णता को देखने की अनुमति देता है, जबकि स्कोर चेज़र और पूर्णतावादियों के लिए अच्छी मात्रा में चुनौती भी बनाए रखता है।

असमान ब्रह्मांड

केवल भ्रमित करने वाली बात सुपर हाइडोराह यह है कि खेल की कठिनाई प्रगति के लिए बहुत कम तुकबंदी या कारण लगता है। जबकि अधिकांश खेल आसान स्तरों से शुरू होते हैं और धीरे-धीरे बढ़ते हुए कठिन स्तरों तक बढ़ते हैं, सुपर हाइडोराह वास्तव में ऐसा नहीं करता। कुछ शुरुआती चरण हैं जो क्रूरता से कठिन हैं और कुछ देर से खेल वाले क्षेत्र हैं जो पूरी तरह से हवा हैं, इसके पीछे कोई स्पष्ट तर्क नहीं है।

ध्यान देने योग्य एक और बात सुपर हाइडोराह यह है कि यह वहाँ से बाहर सबसे दिलचस्प दिलचस्प खेल नहीं है। यह आम तौर पर कोई समस्या नहीं है यदि आप केवल चारों ओर उड़ना चाहते हैं और खलनायकों को विस्फोट करना चाहते हैं, लेकिन यदि आप किसी प्रकार के भव्य अंतरिक्ष साहसिक कार्य की तलाश में हैं, तो आपको शायद कहीं और देखना चाहिए। कहानी में सुपर हाइडोराह सुपर बेयरबोन है, और जो है वह विशेष रूप से अच्छी तरह से निष्पादित नहीं है।

तल – रेखा

जानने वाली बात सुपर हाइडोराह यह है कि यह एक ऐसा गेम है जो सभी सही जगहों पर बॉक्स को चेक करता है। यह एक रेट्रो फील वाला साइड-स्क्रॉलिंग शूटर है, लेकिन इसे बाहर खड़ा करने के लिए अपने स्वयं के चतुर विचारों के लिए पर्याप्त है। इसमें कठिनाई वक्र नहीं हो सकता है जो समझ में आता है, और इसकी कहानी बहुत कमजोर हो सकती है, लेकिन जब आप इसे खेल रहे होते हैं तो वे चीजें समस्याओं के रूप में पंजीकृत नहीं होती हैं। इसके बजाय, आप कड़े नियंत्रण, क्लासिक प्रस्तुति और आविष्कारशील स्तर के डिज़ाइन पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो इस सरल शूटर फॉर्मूला को काम करता है।

Leave a Comment