The Pillars of the Earth Review in Hindi

12 वीं शताब्दी के इंग्लैंड में एक गिरजाघर की इमारत के आसपास एक खेल खेलने का विचार आपकी विशिष्ट खेल सेटिंग की तरह नहीं लग सकता है, लेकिन फिर, धरती के स्तंभ आपका विशिष्ट खेल नहीं है। केन फोलेट के इसी नाम के सबसे अधिक बिकने वाले उपन्यास पर आधारित, खंभे एक साहसिक खेल है जो आपको कई अलग-अलग पात्रों को नियंत्रित करके और दुनिया के साथ बातचीत करते समय उनकी नियति को चुनकर किंग्सब्रिज के काल्पनिक गांव में होने वाली घटनाओं को जीने और बदलने देता है। जो चीज इस गेम को खास बनाती है, वह सिर्फ इसकी सेटिंग नहीं है। यह एक अविश्वसनीय कहानी भी बुनती है जो खिलाड़ियों को जटिल पहेली या अन्य बाधाओं के बिना उन्हें प्रभावित किए बिना खेलते हुए महत्वपूर्ण महसूस करने के लिए आवश्यक एजेंसी का सटीक अधिकार देती है।

मध्यकालीन दृष्टिकोण

में खंभे, आप कई पात्रों की आंखों के माध्यम से फोलेट के उपन्यास की घटनाओं को खेलते हैं। खेल की शुरुआत आपको एक अनुभवी राजमिस्त्री के जूते में डाल देती है, लेकिन जल्दी से आपके नियंत्रण को उसके, एक भिक्षु और एक युवा लड़के के बीच बदल देती है।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसे नियंत्रित कर रहे हैं, खंभे कमोबेश उसी तरह खेलता है जैसे कई स्पर्श-केंद्रित साहसिक खेल करते हैं। आप अपने चरित्र को टैप करके दृश्यों के माध्यम से आगे बढ़ाते हैं और उन पर भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और विशिष्ट वस्तुओं या पात्रों पर भी टैप करके उनके साथ बातचीत कर सकते हैं। इस खेल के लिए कुछ अनोखी बात यह है कि आप भौतिक वस्तुओं के अलावा जानकारी के टुकड़े एकत्र कर सकते हैं, जिसका उपयोग आप कुछ हल्की पहेलियों को हल करने के लिए दूसरों या अपने पर्यावरण के साथ बातचीत करने के लिए कर सकते हैं।

राजा को याद रहेगा कि

समग्र पहेली डिजाइन मुख्य आकर्षण नहीं है खंभे, हालांकि। कहानी वास्तव में शो को चुरा लेती है, इस हद तक कि कई पहेलियाँ वास्तव में पहेली की तरह महसूस नहीं करती हैं। जब आप किसी क्षेत्र की खोज पूरी कर लेते हैं, तो वे निर्णय लेने के लिए आपके द्वारा की जाने वाली कार्रवाइयों की तरह अधिक होते हैं। यह भी अच्छी बात है, जैसे खंभे साज़िश, धोखे और विश्वास की एक रोमांचक कहानी बुनती है जो बहुत कम सम्मोहक होगी यदि इसे लगातार मनमाने ढंग से पहेली अनुक्रमों से बाधित किया गया हो।

यद्यपि खंभे एक सेट कथा के साथ एक उपन्यास पर आधारित है, खेल खिलाड़ियों को एक आश्चर्यजनक मात्रा में एजेंसी देता है कि यह कैसे आगे बढ़ेगा। अधिक आधुनिक, टेल्टेल-शैली के साहसिक खेलों की शैली में, खंभे आपके खिलाड़ी के चरित्र पर बहुत सारे विकल्प फेंकता है और आपको आगे के सर्वोत्तम पाठ्यक्रम को तय करने के लिए मजबूर करता है, और इन विकल्पों के परिणाम इस पर निर्भर करते हुए बेतहाशा भिन्न हो सकते हैं कि आप अंततः उन पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं।

एक मजबूत नींव

खंभे एक्सेल मुख्य रूप से क्योंकि यह एक गेम में एक विस्तृत विस्तृत कहानी बताता है जो कुछ सुंदर एनीमेशन कार्य के साथ समर्थित है। कभी-कभी, ऐसा लगता है कि आप एक एनिमेटेड फिल्म के माध्यम से खेल रहे हैं, या ऐसा कुछ बैनर सागा, लेकिन सभी लड़ भागों के बिना। यह अन्य उपन्यासों पर आधारित अन्य खेलों के लिए काम नहीं कर सकता है, लेकिन के मामले में खंभेयह बिल्कुल करता है।

उस ने कहा, समय-समय पर होने वाले खेल के साथ कुछ तकनीकी अड़चनें हैं, लेकिन ये चीजों की भव्य योजना में अपेक्षाकृत मामूली हैं। कुछ पात्र कभी-कभी अपने भाषण में अजीब विराम लगाते हैं या एक-दूसरे पर बात करते हैं, लेकिन ये क्षण कम और बीच के होते हैं। खेल में बाकी सब कुछ अद्भुत लग रहा है, जो इस साहसिक कार्य को और अधिक सम्मोहक बनाने में मदद करता है।

तल – रेखा

की यह पहली रिलीज खंभे उपन्यास की कहानी केवल उसके सात प्रारंभिक अध्यायों से शुरू होती है, लेकिन यदि श्रृंखला में बाद की प्रविष्टियाँ कुछ इस तरह की हैं, तो आपके पास आगे देखने के लिए बहुत कुछ है। सरल साहसिक शैली वास्तव में इस तरह के एक आकर्षक और अद्वितीय कथा के साथ एक गेम के लिए काम करती है, इस बिंदु पर कि मैं अगले गेम को पहले से ही खेलने के लिए थोड़ा सा काट रहा हूं।

Leave a Comment