डेथ पॉइंट कुछ के सांचे में एक प्रकार का थ्रोबैक स्टील्थ टाइटल है खमाची सेल. कहने का तात्पर्य यह है कि यह एक ऐसा खेल है जो चुपके से पूर्णता की मांग करता है जो आमतौर पर एक निश्चित मात्रा में परीक्षण और त्रुटि के बाद ही प्राप्त किया जा सकता है। चुपके खेलों को दंडित करने के लिए उदासीन किसी के लिए, डेथ पॉइंट एक शालीनता से मजेदार समय हो सकता है, हालांकि इसकी चुनौती से परे अन्य समस्याएं हैं।
छाया में रहो
में डेथ पॉइंट, आप दो एजेंटों में से एक को नियंत्रित करते हैं जो एक मिशन से बचने में कामयाब रहे जो बुरी तरह से गलत हो गया। यहां से आपका काम अपने दुश्मनों के चंगुल से बचना, अपने साथी के साथ फिर से जुड़ना और सटीक बदला लेना है। अगर यह एक सुंदर बॉयलरप्लेट प्लॉट की तरह लगता है, ऐसा इसलिए है क्योंकि डेथ पॉइंट एक मूल (या समझने योग्य) कहानी बताने से बहुत अधिक असंबद्ध है। आप दुश्मनों को मारने और नज़र न आने के लिए बहुत विशिष्ट उद्देश्यों के साथ एक स्थान से दूसरे स्थान पर घूमते हैं, और यही वास्तव में मायने रखता है।
आप ड्यूल-स्टिक शूटर-जैसे नियंत्रणों का उपयोग करके अपने एजेंट को ऊपर-नीचे के दृष्टिकोण से नियंत्रित करते हैं, हालांकि शूटिंग ऐसा कुछ नहीं है जो अक्सर होता है। डेथ पॉइंट ज्यादातर कोनों और दीवारों के पीछे छिपे रहने के बारे में है, और केवल दुश्मनों को मारने के बाद ही आप उनके शीर्ष पर हैं। बेशक, आपको बंदूकों तक पहुंच मिलती है, लेकिन अधिक बार आप अपने आप को हाथापाई करते हुए, धुएं के हथगोले का उपयोग करते हुए, या दुश्मनों से भागने के लिए लॉकर में शरण लेने के लिए तब तक पाएंगे जब तक कि अलर्ट का स्तर कम न हो जाए। आप जानते हैं, जब हर कोई कॉपी करने की कोशिश कर रहा था, तब गेम के लिए काफी मानक सामान वापस बना दिया गया था धातु गियर ठोस.
इन-इश्कबाज-ट्रेटिंग
जैसे ही आप छाया में रेंगते हैं, आप लगातार अपने साथी एजेंट के साथ बात कर रहे हैं, और उसके साथ आपका मजाक प्राथमिक तरीका है डेथ पॉइंट इसकी कहानी और अतिरिक्त उद्देश्यों को वितरित करता है। ओह, और क्या मैंने उल्लेख किया है कि आपका साथी एजेंट एक खुलासा कैटसूट में एक गोरा है जो लगातार आपके चरित्र को “सम्मान” कह रहा है और उसके साथ असुविधाजनक रूप से अजीब यौन-आवेशित एक लाइनर का आदान-प्रदान कर रहा है?
पूरी बात पहले तो हास्यास्पद रूप से खराब होती है, लेकिन फिर एक ऐसे अनुभव में बदल जाती है जो कष्टप्रद और असुविधाजनक दोनों होता है। जबकि डेथ पॉइंटकी चुपके डिजाइन हर किसी के स्वाद के लिए नहीं हो सकता है, यहां कहानी कहने से ऐसा लगता है कि यह सचमुच किसी को भी पसंद नहीं आएगा। यह सिर्फ खराब तरीके से कल्पना और क्रियान्वित किया गया है, और जब भी आप मरते हैं और चेकपॉइंट पर पुनरारंभ करते हैं तो आपको कितनी बार इसके समान बिट्स को बार-बार सुनना पड़ता है, इससे भी बदतर हो जाता है।
युद्ध द्वारा परीक्षण (और त्रुटि)
डेथ पॉइंट उन चुपके खेलों में से एक नहीं है जहां चुपके वास्तव में वैकल्पिक लगता है। यदि आप खुले में इधर-उधर भाग रहे हैं तो हर स्तर पर गार्ड और बुर्ज हैं जो आमतौर पर आपको जल्दी से दूर कर सकते हैं। यहां तक कि जब आप सावधान हो रहे हैं, तब भी अलार्म को ट्रिगर करना बहुत आसान हो सकता है डेथ पॉइंट स्तरों और स्तरों के वर्गों को बार-बार खेलने के बारे में बहुत कुछ।
यह स्वाभाविक रूप से एक बुरी बात नहीं है। आखिरकार, कई स्टील्थ गेम्स में इस तरह का डिज़ाइन दर्शन रहा है और तब से वे प्रिय बन गए हैं। के मामले में डेथ पॉइंट हालांकि, कुछ प्रमुख कारणों से दोहराव को सहना अक्सर कठिन होता है। पहला उपर्युक्त संवाद है जिससे आपको गुजरना पड़ता है, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है जब डेथ पॉइंट आपको एक चुपके विकल्प से वंचित करता है, जो तब होता है जब खेल अपने सबसे खराब स्थिति में होता है। यदि वह पर्याप्त नहीं थे, तो गेम में एक बहुत ही विरल चेकपॉइंटिंग सिस्टम है जो आपको ऐप को पूरी तरह से बंद करने पर पूरे स्तरों को फिर से शुरू करने देता है।
तल – रेखा
कुछ संतुष्टि है डेथ पॉइंटकी चुपके की कार्रवाई, लेकिन यह सब चेतावनियों की एक बीवी के साथ आता है। यंत्रवत्, यह की याद ताजा अनुभव देने में सक्षम है खमाची सेल या हिटमैन, लेकिन इसकी कहानी, पात्र और डिज़ाइन सभी रास्ते में आ जाते हैं। यह बनाता है डेथ पॉइंट शायद ही देखने लायक हो, भले ही आप एक बड़े स्टील्थ-एक्शन प्रशंसक हों।