सिंह का गीत एक विषय वस्तु के साथ एक प्रासंगिक खेल है जिसे अक्सर खेलों द्वारा संबोधित नहीं किया जाता है। इसके पूरे एपिसोड के दौरान, खिलाड़ी 20 वीं शताब्दी के शुरुआती वियना में कलाकारों और विचारकों पर नियंत्रण रखते हैं और कुछ बिंदु और क्लिक साहसिक खेल यांत्रिकी के माध्यम से प्रेरणा और रचनात्मकता के साथ अपने संघर्ष का अनुभव करते हैं। हालांकि यह एक डिजाइन के नजरिए से सबसे नवीन खेल नहीं हो सकता है, जो कहानियां सिंह का गीत बताता है कि इसे खेलने लायक खेल बनाओ।
फोर एक्ट एडवेंचर
का प्रत्येक एपिसोड सिंह का गीत आपको उनके रचनात्मक विकास में एक कष्टदायक समय के दौरान एक अलग चरित्र के नियंत्रण में रखता है: एक वायलिन वादक लेखक के ब्लॉक से जूझ रहा है, एक चित्रकार अपने सबसे कठिन आलोचक पर जीत हासिल करने की कोशिश कर रहा है, एक महिला पितृसत्तात्मक समाज में इसे गणितज्ञ के रूप में बनाने की कोशिश कर रही है। प्रत्येक एपिसोड के बीच, एक ही कहानी को आगे नहीं बढ़ाया जा रहा है, लेकिन इन अलग-अलग कहानियों में कुछ मात्रा में ओवरलैप होता है, क्योंकि वे एक ही समय में एक ही स्थान पर सेट होते हैं। और यहां तक कि कुछ समान पात्रों को भी दिखाते हैं।
इन सभी कहानियों के माध्यम से, आपका मुख्य काम इन कलाकारों और विचारकों को काफी मानक बिंदु-और-क्लिक नियंत्रण योजना का उपयोग करके सफलता की ओर ले जाना है। ये यांत्रिकी भले ही पारंपरिक हों, जिस तरह से इनका उपयोग किया जाता है सिंह का गीत बिल्कुल विशिष्ट नहीं हैं। जिन चीजों पर आप क्लिक करेंगे उनमें से अधिकांश आपके नायक को किसी बंद दरवाजे या क्षेत्र तक पहुंचने की अनुमति देने के बजाय उसे प्रेरित करने या प्रेरित करने की सेवा में हैं। नतीजतन, बहुत कुछ सिंह का गीत वस्तुओं या पहेली को सुलझाने की तुलना में निर्णय लेने और बातचीत से अधिक चिंतित है।
अवधि टुकड़ा
सबसे खास बात सिंह का गीत निश्चित रूप से इसकी सेटिंग और साथ में कला शैली है। 1900 के दशक की शुरुआत में ऑस्ट्रिया और सीपिया-टोंड पिक्सेल कला वास्तव में देती है सिंह का गीत एक नज़र और अनुभव जो अधिकांश अन्य खेलों के विपरीत है। ऐसे समय होते हैं जब इस सौंदर्य का बहुत प्रभाव पड़ता है और यह काफी गतिशील हो सकता है, लेकिन कुछ अन्य भी हैं जहां इसकी कम-विस्तार वाली ग्राफिकल शैली चीजों को बाधित करती है।
रंगों की कम मात्रा और विवरण में होने के कारण सिंह का गीत कभी-कभी वातावरण में वस्तुओं और लोगों में अंतर करना कठिन हो सकता है। सक्रिय रूप से पहेली-समाधान करते समय, यह कोई बड़ी समस्या नहीं है, क्योंकि आप स्क्रीन पर प्रत्येक इंटरेक्टिव ऑब्जेक्ट को हाइलाइट करने के लिए स्क्रीन पर टैप और होल्ड कर सकते हैं। हालांकि लोगों के साथ बात करते समय या कटसीन देखते समय यह एक समस्या बन जाती है, खासकर जब कुछ पात्रों को प्रदर्शित करते समय। कई बार खेलते थे सिंह का गीत जब वहां कुछ कहानी का खुलासा हुआ तो मुझ पर खो गया क्योंकि मुझे हमेशा यकीन नहीं था कि किसी दिए गए दृश्य में मैं कौन या क्या देख रहा हूं।
बिखरी हुई कहानियाँ
शेर गीतकी कला शैली एकमात्र ऐसी चीज नहीं है जो असंगत रूप से प्रदर्शन करती है। खेल के कुछ एपिसोड दूसरों की तुलना में काफी बेहतर बताए गए हैं। विशेष रूप से अध्याय 3 की कहानी न केवल अधिक दिलचस्प लगती है, बल्कि खेल के बाकी अध्यायों की तुलना में महत्वाकांक्षी, स्मार्ट और रचनात्मक भी लगती है।
शायद ऐसा इसलिए है क्योंकि मैंने बस सही चुनाव किया है। के प्रत्येक एपिसोड में सिंह का गीत बहुत सारे विकल्प हैं जो आप (बातचीत में और अन्यथा) बना सकते हैं जो आपकी कहानी के कुछ परिणामों को प्रभावित कर सकते हैं। प्रत्येक अध्याय को पूरा करने के बाद, आप यह भी देख सकते हैं कि आपके क्या परिणाम हो सकते थे और कितने प्रतिशत लोगों की कहानी वही थी जो आपने की थी। आप स्क्रीन से चीजों को बदलने के लिए कहानी में प्रत्येक निर्णय बिंदु पर वापस जा सकते हैं जो आपको आपके परिणाम दिखाता है। यह कुछ मायनों में एक साफ-सुथरा विचार है, लेकिन इन अंतरों को देखने के लिए वापस जाना उतना प्रभावशाली नहीं है जितना कि आप पहली बार कहानी का अनुभव करते हैं।
तल – रेखा
बहुत तरीकों से, सिंह का गीत एक और अधिक दिलचस्प टेल्टेल साहसिक खेल की तरह लगता है। यह एपिसोडिक है और वास्तविक पहेली-समाधान की तुलना में पसंद और संवाद पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है, लेकिन यह पूरी तरह से अनूठी सेटिंग में ऐसा करता है। प्रत्येक एपिसोड में, कथा गुणवत्ता में कुछ गिरावट हो सकती है, लेकिन समग्र अनुभव निश्चित रूप से लायक है।