Age of Rivals Review in Hindi

प्रतिद्वंद्वियों की उम्र एक मल्टीप्लेयर कलेक्टिव कार्ड गेम (सीसीजी) है जो खिलाड़ियों को अपने प्रतिद्वंद्वी से बेहतर साम्राज्य बनाने के लिए चुनौती देने के लिए एक अनूठी प्रणाली का उपयोग करता है। ऑनलाइन कार्ड गेम के मौजूदा चैंपियन के विपरीत, चूल्हाजहां आप खेलने से पहले अपना समय डेक बनाने में बिताते हैं, प्रतिद्वंद्वियों की उम्र जब आप खेलते हैं तो आपका डेक बनाने के बारे में है। इस प्रणाली के साथ, प्रतिद्वंद्वियों की उम्र अधिक पारंपरिक संग्रहणीय कार्ड गेम में डूबने वाले ऐप स्टोर में ताजी हवा की सांस की तरह लगता है।

राज्य निर्माता

प्रतिद्वंद्वियों की उम्र बहुत सारे प्रचलित सीसीजी से बहुत अलग लगता है क्योंकि इसे डेक-बिल्डिंग गेम के रूप में जाना जाता है। यह एक ऐसी शैली है जो भौतिक कार्ड गेम में अधिक सामान्य है जैसे अधिराज्य या अधिरोहणखेल खेलने का मुख्य फोकस एक डेक के वास्तविक निर्माण के आसपास है।

के मामले में प्रतिद्वंद्वियों की उम्र, आप एक प्रतिद्वंद्वी के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं क्योंकि आप दोनों कार्ड के एक पूल से खींचते हैं जिसमें व्यापारिक सामान, सांस्कृतिक स्थलचिह्न, नागरिक संरचनाएं, और निश्चित रूप से-सैन्य इकाइयां शामिल हैं। खेल का अंतिम लक्ष्य अपने प्रतिद्वंद्वी से अधिक अंक अर्जित करना है, लेकिन ऐसा करने के असंख्य तरीके हैं। उदाहरण के लिए, सांस्कृतिक और धार्मिक भवन सीधे अंक देते हैं, लेकिन वे दुश्मनों के हमलों के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं और काफी महंगे हो सकते हैं। नतीजतन, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपनी संपत्ति की रक्षा करते हुए कार्ड खरीदना जारी रख सकते हैं, रक्षा और व्यापारिक वस्तुओं के साथ अपने डेक को संतुलित करना एक अच्छा विचार हो सकता है।

त्वरित विजय

का एक औसत खेल प्रतिद्वंद्वियों की उम्र इसमें 10-15 मिनट का समय लगता है और इसमें चार राउंड का खेल शामिल होता है। अपनी वर्तमान स्थिति में, प्रतिद्वंद्वियों की उम्र एआई के खिलाफ खेल एकल-खिलाड़ी (दुर्भाग्य से, आपको खेलने के लिए अभी भी ऑनलाइन होना है), एक चुनौती मोड और प्रतिस्पर्धी मल्टीप्लेयर। इन मोड में किसी भी दिए गए मैच के बाद, खिलाड़ी सिक्के कमाते हैं जिसका उपयोग वे नए कार्ड और पात्रों को खेलने के लिए अनलॉक करने के लिए कर सकते हैं।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि किस तरह का प्रतिद्वंद्वियों की उम्र हालांकि आप खेल रहे हैं, वही मूल गेमप्ले लागू होता है। खेल के प्रत्येक दौर में कई चरण होते हैं, जिनमें से प्रत्येक उस दौर के अंतिम स्कोरिंग को प्रभावित करता है। बिल्ड चरण में, खिलाड़ी कार्ड खरीद रहे हैं और अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ लाभ हासिल करने के लिए उनके प्रभावों का उपयोग कर रहे हैं। बिल्ड चरण के बाद विजय आती है, जहां दोनों खिलाड़ी अपनी सैन्य शक्ति को देखते हुए तीन शहरों पर कब्जा करने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं, जिनमें से प्रत्येक को एक निश्चित मात्रा में अंक मिलते हैं। वहां से, खेल एक युद्ध चरण में चला जाता है, जहां खिलाड़ी अपने दुश्मन के कार्ड को सीधे नुकसान पहुंचा सकते हैं, जो उन्हें अगले आने वाले स्कोरिंग चरण में स्कोर करने से रोक सकता है। एक बार स्कोर पूरा हो जाने के बाद, एक कार्ड जो पर्याप्त रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है, बाकी गेम के लिए स्थायी रूप से बर्बाद हो सकता है, आपके सभी कार्ड फिर से बदल दिए जाते हैं, और आप पहले खरीदे गए चार यादृच्छिक कार्डों के सेट के साथ अगला राउंड खेलते हैं।

सामरिक रूप से तैयार

इन सभी चरणों और गैर-पारंपरिक यांत्रिकी को देखते हुए, प्रतिद्वंद्वियों की उम्र कागज पर यह वास्तव में बहुत अधिक भ्रमित करने वाला लगता है। अधिकांश खेल सीमित विकल्पों को देखते हुए अच्छे निर्णय लेने के बारे में है। चूंकि आप हमेशा देख सकते हैं कि आपके प्रतिद्वंद्वी के पास क्या है और वह किसके लिए खेल रहा है, यह आपको तय करना है कि उनकी रणनीति का सबसे अच्छा मुकाबला कैसे करें और अपने पक्ष के लिए अधिक अंक अर्जित करें। चूंकि आप पहले से चुने गए डेक से शुरू नहीं करते हैं, यह बनाता है प्रतिद्वंद्वियों की उम्र बहुत अधिक सामरिक (और फिर से चलाने योग्य) महसूस करें क्योंकि हर बार डेक की एक निश्चित शैली के साथ रहने का विकल्प नहीं है।

चीजों के रणनीतिक पक्ष पर, हालांकि, प्रतिद्वंद्वियों की उम्र खेलते समय आप किस प्रकार के कार्ड खरीद सकते हैं, इस पर आपको सीमित मात्रा में नियंत्रण की अनुमति देता है। खेल के विभिन्न पात्रों में कार्ड के लिए अधिकतम तीन कार्ड स्लॉट होते हैं जिन्हें आप प्रत्येक गेम को देखने की गारंटी देते हैं। केवल कुछ प्रकार के कार्डों का उपयोग कुछ वर्णों के साथ किया जा सकता है, हालांकि, कुछ सामान्य रणनीतियों को एक निश्चित चरित्र के साथ और अधिक प्राप्त करने योग्य बनाते हैं।

तल – रेखा

प्रतिद्वंद्वियों की उम्र एक बेहद संतोषजनक कार्ड गेम है। कोई भी दो गेम वास्तव में एक जैसे नहीं लगते हैं, और इसके यांत्रिकी इसे चीजों से अलग करते हैं जैसे चूल्हा या द एल्डर स्क्रॉल्स: लेजेंड्स. हालाँकि यह एक बहुत बड़ी बात है कि आपको खेलने के लिए हमेशा ऑनलाइन रहना होगा (हालाँकि यह अगले अपडेट में स्पष्ट रूप से तय हो रहा है), प्रतिद्वंद्वियों की उम्र अभी भी आपके समय और धन के लायक है।

Leave a Comment