Tokaido Review in Hindi

टोकैडो एक सुंदर दिखने वाला बोर्ड गेम है जो अनिवार्य रूप से सर्वश्रेष्ठ पर्यटक होने के बारे में है। खेल में, आप टोकुगावा-युग जापान में टोकैडो रोड के साथ यात्रा करते हैं, मंदिरों, गर्म झरनों, दुकानों, और अधिक की यात्रा करने के रास्ते में रुकते हैं, और अधिक जीत अंक इकट्ठा करने की उम्मीद में, जिनके खिलाफ आप खेल रहे हैं। टोकैडो कुछ सुंदर (हालांकि हल्का) बोर्ड गेम मज़ा प्रदान करता है, लेकिन केवल तभी संतोषजनक होता है जब आप किसी के खिलाफ खेलने के लिए पा सकते हैं।

टर्न-बेस्ड टूरिंग

खेलना टोकैडो बोर्ड गेम मानकों द्वारा भी बहुत आसान है। खेल में कोई पासा नहीं है और कोई सेट टर्न ऑर्डर नहीं है। इसके बजाय, खिलाड़ी बोर्ड पर उन स्थानों को चुनते हैं जहां वे जाना चाहते हैं। बशर्ते अंतरिक्ष पहले से ही किसी अन्य खिलाड़ी के कब्जे में न हो, आप बस वहां जा सकते हैं और उस स्थान पर होने वाली किसी भी कार्रवाई में भाग ले सकते हैं। मोड़ सड़क के साथ सबसे पीछे के खिलाड़ी द्वारा निर्धारित किए जाते हैं, और खेल को प्रत्येक खंड के अंत में एक सराय के साथ चार खंडों में विभाजित किया जाता है, जिसे सभी खिलाड़ियों को सड़क पर अपनी यात्रा फिर से शुरू करने से पहले रुकना चाहिए।

बहुत सारे अन्य बोर्ड खेलों की तरह ही खेल का मुख्य उद्देश्य खेल के अंत तक अधिक से अधिक जीत अंक एकत्र करना है। क्योंकि टोकैडो एक सड़क पर यात्रियों के बारे में है, इसमें पैसे दान करने के लिए मंदिरों में जाने, दुकानों पर स्मृति चिन्ह खरीदने और यहां तक ​​​​कि भित्ति चित्रों को चित्रित करने के लिए सुंदर दृश्यों का दौरा करने के उद्देश्यों को पूरा करना शामिल है। इन उद्देश्यों को पूरा करने में आम तौर पर आप किसी चीज़ का “सबसे अधिक” करना शामिल करते हैं। इसलिए, उदाहरण के लिए, जो खिलाड़ी सबसे हॉट स्प्रिंग्स का दौरा करता है, वह ऐसा करने के लिए खेल के अंत में बोनस जीत अंक अर्जित करेगा। यही बात उन खिलाड़ियों के लिए भी सच है जो मंदिरों को सबसे अधिक पैसा दान करते हैं, सबसे महंगा भोजन खरीदते हैं, या सबसे अधिक लोगों से मिलते हैं।

दर्शनीय स्थलों की यात्रा रणनीति

टोकैडोके सीधे नियम और लक्ष्य इसे उठाना और खेलना वास्तव में आसान बनाते हैं, लेकिन इसके कुछ सूक्ष्म तत्व खेल को आश्चर्यजनक रूप से रणनीतिक बनाते हैं। क्योंकि अन्य खिलाड़ी अनिवार्य रूप से आपको कुछ स्थानों पर जाने से रोक सकते हैं, आपको अपने विरोधियों को पकड़ने और आपको विफल करने से रोकने के लिए एक से अधिक उद्देश्यों का पीछा करने की संभावना है। इसके अलावा, बहुत सारे उद्देश्यों में पैसा खर्च होता है। आप कुछ सिक्कों के साथ खेल शुरू करते हैं, लेकिन आपको हर बार फ़ार्म रिक्त स्थान पर जाकर अधिक प्राप्त करने की संभावना होगी, जो कि खेल में एकमात्र स्थान हैं जो जीत के अंक बिल्कुल भी नहीं देते हैं।

साथ ही, प्रत्येक गेम की शुरुआत में, आपको खेलने के लिए चुनने के लिए दो पात्र दिए जाते हैं, जिनमें से प्रत्येक की अपनी विशेष क्षमताएं होती हैं। इनमें से कुछ पात्र दुकान पर वस्तुओं को अधिक किफायती बनाते हैं, जबकि अन्य को अतिरिक्त विकल्प मिल सकते हैं जो मंदिरों में जाने पर स्वचालित रूप से अतिरिक्त सिक्के दान कर सकते हैं। वे अधिकांश भाग के लिए मामूली अंतर हैं, लेकिन यह आपके लिए अपनी खेल शैली को बदलने और अपनी ताकत को अधिकतम करने के लिए पर्याप्त है।

पर्यटक जाल

टोकैडो यह सबसे मजेदार है जब आप अन्य लोगों के साथ खेल रहे होते हैं, जो शायद इस खेल के बारे में सबसे बड़ी परेशानी है। हालांकि यह ऑनलाइन खेल खेलता है, खिलाड़ी आधार दयनीय रूप से कम है। यह वास्तव में इतना कम है कि मैं केवल एक ही गेम खेल पाया हूं टोकैडो अन्य लोगों के साथ ऑनलाइन, और ऐसा लगता है कि यह एकमात्र ऑनलाइन गेम में से एक है टोकैडो कभी खेला। मैं ऐसा इसलिए कहता हूं क्योंकि उस मैच को जीतने के बाद, मेरी ऑनलाइन रैंकिंग # 1 तक पहुंच गई और एक अपडेट स्थापित होने तक और मेरी रैंकिंग को रीसेट करने के लिए नीचे नहीं गिरा। तब से, मैं के खेल में शामिल नहीं हो पाया टोकैडो बिल्कुल भी।

मेरे पास कुछ अन्य छोटी-छोटी शिकायतें हैं टोकैडोका UI, लेकिन तथ्य यह है कि वास्तव में खेलने के लिए कोई भी नहीं है जो इन मामूली मुद्दों को बहुत अधिक प्रभावित करता है। अगर आपके पास लोग हैं, तो आप खेल सकते हैं टोकैडो अपने पास-एंड-प्ले रूप में, लेकिन ऑनलाइन खेलना लगभग असंभव लगता है।

तल – रेखा

मुझे पसंद है टोकैडोकी शैली और गेमप्ले बहुत है, लेकिन अगर मैं इसे किसी के साथ नहीं खेल सकता तो यह वास्तव में बहुत अधिक नहीं है। हालांकि इसमें सिंगल-प्लेयर मोड और पास-एंड-प्ले कार्यक्षमता है, एआई के खिलाफ खेलना विशेष रूप से संतोषजनक नहीं है और मुझे ऐसी स्थिति नहीं दिखती है जहां मैं आईपैड के आसपास खेलने के लिए दोस्तों के झुंड के साथ भीड़ लगाऊंगा। नतीजतन, टोकैडो एक योग्य खरीद की तरह प्रतीत नहीं होता है, भले ही इसे सक्षम रूप से बनाया गया हो।

Leave a Comment