Bit City Review in Hindi

भले ही वे अतीत में अन्य शैलियों में विस्तार कर चुके हैं, निंबलेबिट शायद उनके आकस्मिक टाइमर-आधारित प्रबंधन गेम जैसे कि उनके लिए सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है टिनी टॉवर और पॉकेट प्लेन. उन खेलों के बारे में कुछ उनकी सादगी के बावजूद इतना सम्मोहक था कि वे केवल कुछ ऐसे गेम हैं जिन्हें मैंने अपने गैर-गेमिंग-मित्रों के फोन पर देखा था। बिट सिटी एक ऐसा गेम है जो समान, सरल प्रबंधन सिद्धांतों को लेता है और उन्हें एक सिटी-बिल्डर गेम पर लागू करता है, जो एक सुखद-लेकिन विशेष रूप से विशेष नहीं-ट्रेडमिल के माध्यम से प्रगति के लिए बनाता है जब आप अपने फोन पर कुछ करना चाहते हैं।

छोटा शहर

बहुत पसंद है टिनी टॉवर और पॉकेट प्लेनमें आपका कार्य बिट सिटी इसमें वृद्धिशील रूप से कुछ बनाना और सुधारना शामिल है, और इस मामले में कि कुछ एक शहर है। अपने शहर का निर्माण करने के लिए, आप जमीन खरीदने के लिए भूखंडों पर टैप कर सकते हैं और आवासीय, व्यवसाय या सेवा उपयोग के लिए जमीन को ज़ोन कर सकते हैं।

यहाँ से, चीजें NimbleBit के पिछले खेलों से थोड़ी हटकर हैं। आपके शहर को आगे बढ़ाने की प्रगति को कई कोणों से निपटा जा सकता है, जिसमें अधिक लॉट की खरीद, अपने शहर की सड़कों को पार करने के लिए कारों को अनलॉक करना, मौजूदा लॉट को अपग्रेड करना, या अपने निवासियों पर उच्च शुल्क या कर लगाने के लिए सिटी हॉल जाना शामिल है। यह कर सकता है बिट सिटी ध्वनि की तरह यह कुछ है सिम सिटी इसमें शामिल हैं, लेकिन यह इन प्रणालियों की प्रकृति की देखरेख करेगा। अधिकांश समकालीन क्लिकर खेलों की तरह, आपके द्वारा किए गए ये सभी “निर्णय” वास्तव में केवल बटन हैं जिन्हें आप उस दर को बढ़ाने के लिए दबाते हैं जिस पर आप पैसा कमाते हैं।

टिल तिल

से एक और चिह्नित प्रस्थान के रूप में टिनी टॉवर और पॉकेट प्लेन, बिट सिटी किसी एक शहर का निर्माण और उन्नयन आपके इर्द-गिर्द नहीं घूमता है। इसके बजाय, आप शहरों की एक श्रृंखला के माध्यम से प्रगति करते हैं, प्रत्येक के अपने विशिष्ट लक्ष्य होते हैं जिन्हें आपको अगले पर जाने में सक्षम होने से पहले पूरा करना होता है।

इनमें से अधिकांश लक्ष्य जनसंख्या सीमा तक पहुंचना है, जो आम तौर पर केवल एक लक्षण है कि आपने कितने लॉट खरीदे हैं, लेकिन उन लॉट को और अधिक तेज़ी से खरीदने के लिए पूंजी अर्जित करना आपके पैसे को अपग्रेड में निवेश करने से आता है जो आपकी कमाई दर को बढ़ाता है। चीजों को मिलाने के लिए, बिट सिटी साइड-मिशन भी प्रदान करता है जो हर शहर में बना रहता है और आपको काम करने के लिए कुछ और दिलचस्प देता है।

शहर की सीमाएं

मैं निश्चित रूप से के सौंदर्यशास्त्र की सराहना करता हूं बिट सिटीके स्वर-वाई परिदृश्य और सुखद मुज़क-प्रेरित साउंडट्रैक, लेकिन खेल का मेरा व्यक्तिगत आनंद काफी हद तक शुरू होता है और वहीं समाप्त होता है। वास्तव में, अगर यह NimbleBit की वंशावली के लिए नहीं होता, तो मुझे यकीन नहीं होता कि मैं खेलता बिट सिटी पहले शहर से परे।

बिट सिटी मोटे तौर पर अभी तक एक और क्लिकर की तरह लगता है। गेम आपको लक्ष्यों को पूरा करने के लिए बटन दबाने और लक्ष्यों को तेज़ी से पूरा करने में आपकी मदद करने के लिए अन्य बटन दबाने के लिए कहता है। यह खिलाड़ी से बहुत कम मांग करता है और बदले में यह बहुत कम संतुष्टि प्रदान करता है।

तल – रेखा

ऐप स्टोर पर एक समय ऐसा भी था, जहां इस तरह का गेम होता था बिट सिटी यदि आप इसे काफी आकर्षक बनाते हैं तो यह हिट हो सकता है। लेकिन 2017 में, यह वास्तव में उदासीन महसूस करता है। यदि आप अभी भी एक क्लिकर के लिए बाजार में हैं, बिट सिटी बहुत आकर्षक है, लेकिन यह वास्तव में शैली के लिए कुछ भी नया पेश नहीं करता है।

Leave a Comment