Prune Review in Hindi

छटना एक सुंदर न्यूनतम पहेली खेल है जिसमें खिलाड़ी पेड़ों की छंटाई करते हैं। पेड़ की छंटाई से अपरिचित लोगों के लिए, इसमें मुख्य रूप से केवल एक पेड़ से शाखाओं को ट्रिम करने वाले खिलाड़ी शामिल होते हैं ताकि यह एक बहुत ही विशिष्ट तरीके से बढ़े। बहुत लंबा न होने के बावजूद, छटनाका भव्य रूप और उपन्यास गेमप्ले इसे निश्चित रूप से देखने लायक बनाता है।

खिलाड़ियों को प्रत्येक चरण के लिए समान बुनियादी सेटअप का सामना करना पड़ता है छटनापांच अध्याय: उन्हें एक निश्चित तरीके से एक पेड़ उगाना चाहिए ताकि पर्याप्त फूल खिल सकें और अगले पर आगे बढ़ सकें। यह बुनियादी यांत्रिकी को पेश करने के लिए आसानी से पर्याप्त रूप से शुरू होता है, लेकिन जल्द ही ऐसे उदाहरण होंगे जहां पेड़ों के लिए जहर के रूप में काम करने वाले buzzsaws और अधिक अशुभ लाल orbs जैसी बाधाओं से बचने के लिए शाखाओं की निरंतर कटौती आवश्यक हो जाती है।

जबकि गेमप्ले अपने आप में काफी मजेदार है, इसके बारे में बात छटना जो इसे वास्तव में आकर्षक बनाता है इसका समग्र सौंदर्य है। इसमें एक अत्यंत सीमित रंग पैलेट है, जो ज्यादातर सिल्हूट वाले आंकड़ों और उपरोक्त लाल जहर में काम करता है। यह वास्तव में बहुत अच्छा लग रहा है, विशेष रूप से चिकनी एनिमेशन के साथ छटनाके बढ़ते पेड़। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि, ये रंग विकल्प, खेल की समग्र प्रस्तुति (यहां तक ​​कि अध्यायों के बीच एनिमेशन तक) के साथ जोड़े जाते हैं, किसी भी तरह से शब्दों का उपयोग किए बिना एक तरह की कथा बनाने का एक अभूतपूर्व काम करते हैं।

जैसा कि काल्पनिक रूप से बनाया गया है छटना है, यह अभी भी कुछ खिलाड़ियों के लिए निराशाजनक हो सकता है। जिस तरह से पेड़ बढ़ता है वह बिल्कुल एक समान नहीं होता है, जिसके परिणामस्वरूप खिलाड़ियों को एक कॉन्फ़िगरेशन प्राप्त करने से पहले कई पेड़ों को फिर से प्रयास करना पड़ सकता है जो एक चरण को पूरा करने के लिए व्यावहारिक है। हालांकि कहा जा रहा है, छटना इस अर्थ में उल्लेखनीय रूप से क्षम्य है कि किसी भी प्रकार की कोई असफल स्थिति नहीं है, और न ही किसी भी चरण से जुड़े समय का कोई दबाव है। यह खेलता है छटना कभी-कभी कष्टप्रद, लेकिन केवल हल्के से।

छटना एक अनूठा अनुभव है जो पूरी तरह से जांचने लायक है क्योंकि यह उन सभी तरीकों से खास है जो आमतौर पर अधिकांश अन्य गेम नहीं होते हैं। यह बहुत लंबा नहीं है, और कभी-कभी कुछ चुनौतीपूर्ण स्तरों पर पेड़ों को फिर से उगाना थोड़ा निराशाजनक हो सकता है, लेकिन जिस तरह से यह दृष्टि से खोज करता है और कथा को प्रकट करता है वह अद्भुत है। यह अकेले इसे अवश्य खेलना चाहिए।

[youtube 07YqipBPjhI600]

Leave a Comment