FCB Studio Review in Hindi

एफसीबी स्टूडियो दुनिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स फ्रैंचाइज़ी: बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के प्रशंसकों के लिए एक नया फोटो कंपोज़िंग और शेयरिंग ऐप है। इसके बारे में कहने के लिए यही एकमात्र अच्छी बात है।

डिजाइन भयानक, कच्चा और जटिल है। मुद्रीकरण अविश्वसनीय रूप से जटिल और महंगा है। और पूरे ऐप को इस हद तक बंद कर दिया गया है कि कोई भी इसका इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहेगा। इसके दिल में, यह एक अच्छा विचार था – अपने पसंदीदा खिलाड़ी के साथ एक फोटो बनाएं (निश्चित रूप से एक साथ खाद) और इसे साझा करें। यह सरल अवधारणा है जो वास्तव में एक मजेदार छोटा ऐप हो सकता था। फिर XP सिस्टम (हाँ, XP, एक फोटो ऐप में) है जिसके लिए XP के लिए भुगतान करने की आवश्यकता होती है, या तो एक बार या सदस्यता, और उस XP का उपयोग करके अपने पसंदीदा खिलाड़ी के साथ एक फोटो लेने के लिए। पोज़ और खिलाड़ियों के लिए बहुत सारे विकल्प हैं, लेकिन अंत में इसकी कीमत $1-10 हैप्रति फोटो.

और एक बार वह फोटो बन गया है? आप इसे कम रिज़ॉल्यूशन में केवल इसके चारों ओर “ब्रांडिंग” के साथ साझा करने में सक्षम हैं। यहाँ मेरा पसंदीदा है: लुइस सुआरेज़ मेरी बीयर पीने की कोशिश कर रहा है (सिडेनोट / फ़ुटबॉल प्रशंसक मजाक: मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि कितने लोगों के पास सुआरेज़ के कान काटने की तस्वीरें हैं)।

यह स्पष्ट है कि इस ऐप को डिज़ाइन किया गया था और संभवत: समिति द्वारा इसे बार-बार संशोधित किया गया था; ऐसे लोगों की एक समिति जिनके पास मोबाइल ऐप्स का कोई अनुभव नहीं है। एक अच्छे विचार में ढेर सारे बुरे विचार समा जाते हैं। मुझे यकीन नहीं है कि इसे अपनी वर्तमान स्थिति में कैसे जारी किया गया था। शायद इसमें शामिल सभी लोगों को बस इसके साथ किया गया और हस्ताक्षर किए गए ताकि यह उनके रास्ते से हट जाए।

एफसीबी स्टूडियो एक विशाल क्लब के लिए गुणवत्ता और देखभाल की आश्चर्यजनक कमी को दर्शाता है जो इतना सही करता है, विशेष रूप से अपने सोशल मीडिया के साथ जो अकेले फेसबुक पर 110 मिलियन प्रशंसकों तक पहुंच रहा है।

Leave a Comment