अगर आपको कल्पना करनी है कि आईओएस पर एक स्निपर गेम कैसा खेलेगा, हिटमैन: स्निपर लगभग वैसा ही है जैसा अधिकांश लोग अपेक्षा करते हैं। यह एक प्रथम-व्यक्ति परिप्रेक्ष्य का उपयोग करता है, जिसमें खिलाड़ी एक वातावरण में ज़ूम इन और आउट करते हैं और आवश्यकतानुसार लक्ष्य निकालते हैं। हालांकि बहुत से हिटमैन: स्निपर बहुत अपेक्षित है – और इसमें केवल एक स्तर की तरह प्रमुख-ध्वनि कमियां हैं – आंख से मिलने की तुलना में बहुत कुछ है जो इसे इसके भागों के योग से अधिक बनाता है।
श्रृंखला में अन्य प्रविष्टियों की तरह, खिलाड़ी कुलीन हत्यारे एजेंट 47 के जूते में कदम रखते हैं। अन्य प्रविष्टियों के विपरीत, एजेंट 47 लोगों को घेरने और उन्हें लिफ्ट शाफ्ट से नीचे धकेलने वाले वातावरण के आसपास नहीं है। इसके बजाय, एक स्नाइपर राइफल से लैस, उसे दूर से ही हाई-प्रोफाइल लक्ष्यों को दूर करने का काम सौंपा जाता है।
का आकार और जटिलता हिटमैन: स्निपरका एकल वातावरण उस चीज का हिस्सा है जो खेल को जल्दी से बासी महसूस करने से रोकता है। “हत्या पहेली” डिजाइन दर्शन के लिए सच रहने के लिए जिसे हम जानते हैं और प्यार करते हैं, पर्यावरण में इंटरैक्टिव तत्वों के साथ एक बड़े परिसर में उनके व्यवसाय के बारे में बहुत सारे लक्ष्य हैं जिनका उपयोग उन्हें विभिन्न प्रकार में भेजने के लिए किया जा सकता है तरीके। उदाहरण के लिए, फ़्यूज़ बॉक्स हैं जो उड़ाए जाने से पहले गार्ड को विचलित कर सकते हैं, कांच की बालकनियाँ जिन्हें लक्ष्य के रूप में गोली मार दी जा सकती है, और बहुत कुछ। बेशक खिलाड़ी सीधे लक्ष्य को शूट करने का विकल्प चुन सकते हैं, जो कभी-कभी स्थिति के लिए सबसे विवेकपूर्ण दृष्टिकोण होता है क्योंकि प्रत्येक रन एक विशिष्ट लक्ष्य के आसपास होता है और एक समय सीमा के तहत संचालित होता है।
जैसे-जैसे खिलाड़ी मिशन पूरा करेंगे, लक्ष्य को मारने की स्थितियां भी बदल जाएंगी। खिलाड़ी प्रत्येक मैच में कूद सकते हैं और विशेष लक्ष्य को तुरंत मार सकते हैं, लेकिन उनका कुल स्कोर बहुत कम होगा और उनके उद्देश्य अगले रन पर समान रहेंगे। वास्तव में क्या देता है हिटमैन: स्निपर इसके पैर इसकी हत्या की स्थिति हैं, जो दोनों खिलाड़ियों को पर्यावरण के साथ बातचीत करने के नए तरीके सिखाने का काम करते हैं और उन्हें निशानेबाजी के अधिक कठिन करतबों को आजमाने की चुनौती देते हैं।
हिटमैन: स्निपरकी बंदूकें विविधता पैदा करने में भी मदद करती हैं। सभी इन-गेम हथियार कौशल के विशिष्ट सेट के साथ आते हैं जो बदल सकते हैं कि खिलाड़ी किसी दिए गए रन तक कैसे पहुंचते हैं, जो अतिरिक्त दीवार-मर्मज्ञ शक्ति या एक धारणा क्षमता के बीच भिन्न हो सकता है जो एजेंट 47 शूट कर सकता है। जैसे ही खिलाड़ी अनुबंध पूरा करते हैं, वे नई बंदूकों तक पहुंच प्राप्त करते हैं, लेकिन यह इस तरह की बदबू है कि अनलॉक की गई बंदूकों को पहले से अर्जित किसी भी उन्नत बंदूक की तुलना में महसूस करने से पहले काफी उन्नयन की आवश्यकता होती है।
एक ही वातावरण में निशाना लगाना और शूटिंग करना नीरस होने से बचा जाता है क्योंकि हिटमैन: स्निपर इसके विवरण में बहुत सारी विविधता भरी हुई है। लीडरबोर्ड सिस्टम, अनलॉक ट्री और मिशन स्ट्रक्चर सभी चीजों को दिलचस्प रखते हैं। हालांकि एकल स्तर एक महत्वपूर्ण बिंदु हो सकता है, एक वातावरण होने से खिलाड़ी खेल में बेहतर हो सकते हैं, जो लीडरबोर्ड को और अधिक रोचक बनाता है और – अधिक महत्वपूर्ण बात – खिलाड़ियों को हर बार खेलते समय एजेंट 47 की तरह महसूस करने देता है।