Dungeon of Madness Review in Hindi

पागलपन की कालकोठरी गेम स्टू से नवीनतम रिलीज है, लोकप्रिय के पीछे दिमाग फॉर्च्यून का टॉवर श्रृंखला के साथ-साथ खेल की तरहग्रहण का युद्धऔर प्राचीन विरासत. कोई भी जिसने किसी भी समय इस डेवलपर का अनुसरण किया है, वह जानता है कि वे ऐसे गेम बनाते हैं जो एक एकल, सरल मैकेनिक लेते हैं और आकर्षक अनुभव बनाते हैं जो उस विशेष मैकेनिक को बहुत दूर तक ले जाते हैं। जबकि यह सच हैपागलपन की कालकोठरीखेल के नियंत्रण के साथ बस बहुत सी समस्याएं हैं जो नीचे दिए गए दिलचस्प विचारों को इसके लायक महसूस कराती हैं।

इसकी अवधारणापागलपन की कालकोठरी के समान है माया,या हाल ही मेंस्वैपक्वेस्ट,जहां खिलाड़ी पथ के टुकड़ों को एक साथ जोड़ रहे हैं। यहां खिलाड़ी राक्षसों को मारने, सोना इकट्ठा करने और कालकोठरी में गहराई से प्रगति करने के लिए कालकोठरी के नक्शे के टुकड़े घुमा रहे हैं। प्रत्येक स्तर में खिलाड़ियों को एक कुंजी प्राप्त करने और अगले स्तर तक जाने के लिए सभी राक्षसों को मारना होगा। एक अतिरिक्त चुनौती के रूप में, खिलाड़ियों के पास स्तर को पूरा करने के लिए 90 सेकंड का समय होता है, इससे पहले कि मौत के एजेंट नायक को मारने की कोशिश करने और मारने के लिए नक्शे को पॉप्युलेट करना शुरू कर दें। पागलपन की कालकोठरी चीजों को दिलचस्प बनाने के लिए रॉगुलाइक तत्वों, गियर और अनलॉक करने योग्य पात्रों में भी बनाता है।

हालांकि आधार साफ-सुथरा लगता है, पागलपन की कालकोठरी अंततः आनंद लेना कठिन है क्योंकि खेल की नियंत्रण योजना और ट्रैवर्सल यांत्रिकी अनजाने और हेरफेर करने के लिए कठिन हैं। भिन्नस्वैपक्वेस्ट,खिलाड़ियों के पास केवल टाइलों को घुमाने का विकल्प होता है; वे टाइलों की अदला-बदली नहीं कर सकते, न ही वे अपने चरित्र को नियंत्रित कर सकते हैं। इसके बजाय खिलाड़ी का चरित्र कुछ हद तक लक्ष्यहीन रूप से घूमता है, हालांकि कुछ टाइलें हैं जो नायक को एक विशिष्ट दिशा में निर्देशित करेंगी। जब चारों ओर कोई स्टीयरिंग टाइल नहीं होती है, तो नायक का पथ-खोज कौशल इस मायने में उल्लेखनीय रूप से खराब होता है कि वह वैकल्पिक रास्तों का पता नहीं लगाता है। नतीजतन, यदि खिलाड़ी किसी भी प्रकार का फोर्किंग पथ बनाते हैं, तो नायक मनमाने ढंग से दो विकल्पों में से केवल एक का चयन (और छड़ी) करेगा।

नायक के अजीब आंदोलन के फैसले, टाइलों को स्वैप करने में असमर्थता के साथ, खिलाड़ियों को लगभग एजेंसी की कोई समझ नहीं छोड़ देता है। यदि खिलाड़ी खुद को ऐसी स्थिति में पाते हैं जहां उनके पास केवल फोर्किंग टाइल्स का एक गुच्छा होता है, तो उन्हें प्रयोगात्मक रूप से प्रत्येक को इस उम्मीद के साथ घुमाना होगा कि नायक समझ जाएगा कि खिलाड़ी उन्हें कैसे मार्गदर्शन करने का प्रयास कर रहा है। कभी-कभी यह खिलाड़ियों को एक एकल टाइल पर एक चरित्र को अलग करने के लिए प्रेरित करेगा, जिसे तब घुमाया नहीं जा सकता है, क्योंकि खेल उन टाइलों को नहीं घुमाता है जो एक इकाई द्वारा कब्जा कर ली जाती हैं (इसके बजाय यह उस इकाई के आँकड़े दिखाते हुए एक मेनू लाता है, चाहे वह नायक हो या शत्रु)।

कुल मिलाकर,पागलपन की कालकोठरीऐसा लगता है कि इसके पास देने के लिए काफी कुछ है, लेकिन वर्तमान में इसे नियंत्रित करना इतना निराशाजनक है कि इसका आनंद लेने के लिए बहुत कम है। नियंत्रण के साथ कुश्ती करने वाले खिलाड़ी नए दुश्मन, गियर, वर्ण, और बहुत कुछ देखना शुरू कर देंगे, लेकिन उस सभी सामग्री को आगे बढ़ाने के लायक नहीं लगता है जैसे कि गेम हैंपागलपन की कालकोठरीवहाँ जो बेहतर खेलते हैं।

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