TouchTone Review in Hindi

स्पर्श टोन केवल संदेश वाला खेल नहीं है। में स्पर्श टोनखेल है संदेश। एक ऐसे युग में जब सरकार हमारे फोन के माध्यम से हम पर जासूसी करती है, जबकि निगम लाभ के लिए उसी डेटा को माइन करते हैं, एक ersatz NSA एजेंट के रूप में एक मोबाइल गेम खेलना शायद ही “खेल” करने जैसा लगता है।

समकालीन गोपनीयता आक्रमणों पर खेल के फोकस के अनुरूप, स्पर्श टोन व्यामोह को तेजी से और मोटा करता है। कुछ प्रशिक्षण अभ्यासों के बाद, खिलाड़ियों को उनके सरकारी हैंडलर “देशभक्त” द्वारा संभावित खतरों के लिए संदिग्ध व्यक्तियों के संदेशों को हैक करने और उनका विश्लेषण करने का काम सौंपा जाता है। पत्राचार के माध्यम से पढ़ना कथा को एक महान, जैविक तरीके से उभरने की अनुमति देता है, लेकिन भले ही आप साजिशों के माध्यम से स्किम करें, खेल का दमनकारी माहौल अपरिहार्य रहता है। क्लिनिकल, कम से कम रंगीन साइबरस्पेस दृश्य अलगाव की भावना पैदा करते हैं जो डिजिटल सरकारी जासूसी के लिए बेहद उपयुक्त है। घूमता हुआ ज्यामितीय आकार 70 के दशक की एक स्टाइलिश थ्रिलर और कम, स्पंदित संगीत तनाव को उच्च रखता है। एक तरह से, खेल आधुनिक दिन के लिए करता है, स्नोडेन के बाद, अमेरिकी को क्या डर है कृपया काग़ज़ात दिखाइए सोवियत पूर्वी यूरोपीय आप्रवासन मुद्दों के बाद किया।

हालाँकि, जैसे खेल में कृपया काग़ज़ात दिखाइए कुछ हद तक थकाऊ गेमप्ले का इस्तेमाल इस बात को बताने के लिए किया गया था कि काम कितना अमानवीय था। जबकि स्पर्श टोन लगभग उतना थकाऊ नहीं है, जो एकरसता है वह उसी बहाने वापस नहीं आ सकती है। गेम अनिवार्य रूप से हैकिंग मिनीगेम्स की एक श्रृंखला है जो आपको किसी गेम में मिलेगी जैसे बायोशॉक, Deus पूर्वया प्रहरी. प्रत्येक पहेली में रंगीन लेज़रों और नोड्स से भरा एक ग्रिड होता है। एंगल्ड ब्लॉकर्स के चारों ओर शिफ्ट करके, खिलाड़ियों को अपने संबंधित कनेक्शन बिंदुओं के साथ सिंक करने के लिए बीम को पुनर्निर्देशित करना होगा। चीजों को कठिन बनाने के लिए, बाद में पहेलियाँ अधिक लेज़रों और नए अवरोधक प्रकारों में फेंकती हैं जैसे कि बीम को कई दिशाओं में विभाजित करते हैं या उनके रंग बदलते हैं। इसके अलावा, ग्रिड पर चौकों को इधर-उधर करने से उसके आसपास के अन्य वर्ग प्रभावित होते हैं, इसलिए चीजों को सही क्रम में रखना महत्वपूर्ण है।

इनमें से कई पहेलियों को खत्म करने के बाद खिलाड़ी वास्तव में सहज ऑपरेटरों की तरह महसूस करेंगे, यह देखते हुए कि वे कितने जटिल हैं। हालांकि, उनमें से पर्याप्त रूप से लगातार खेलें और खिलाड़ियों को भी लगेगा कि उन्हें पहले से ही “चाल” मिल गई है और आगे बढ़ने की आवश्यकता नहीं है। खेल बुद्धिमानी से पहेली के टुकड़ों को बहुत छोटा और सुपाच्य रखता है, अक्सर चोरी करने, पढ़ने और मूल्यांकन करने के लिए नए ईमेल पेश करता है – लेकिन पहेलियाँ अपने लिए एक इनाम होनी चाहिए, न कि आपके नैतिक रूप से संदिग्ध जासूस साहसिक के अगले भाग को अनलॉक करने की कुंजी। यह सबसे उचित तुलना नहीं है, लेकिन एक शुद्ध पहेली खेल के रूप में, स्पर्श टोन सुखद है लेकिन यह नहीं है तीन!. यह शर्म की बात है क्योंकि खेल के सह-निर्माताओं में से एक, ग्रेग वोहलवेंड ने उस अभूतपूर्व खेल पर भी काम किया।

हालांकि, स्पर्श टोन सिर्फ एक शुद्ध पहेली खेल से ज्यादा है। यह हमारे वर्तमान डायस्टोपियन निगरानी राज्य पर एक इंटरैक्टिव कमेंट्री है। खेल का हर पहलू उस मूल विषय को बनाए रखने और सुदृढ़ करने के लिए काम करता है, भले ही कुछ पहलू दूसरों की तुलना में थोड़ा कठिन काम करते हैं, और उस संबंध में यह सफल होता है। इसलिए उन्हें पकड़ लें, इससे पहले कि वे आपको पकड़ें।

Leave a Comment