Hero Emblems Review in Hindi

हीरो प्रतीक मैच-तीन तत्वों के साथ एक भूमिका निभाने वाला खेल है, जो क्लासिक के विपरीत नहीं है पहेली क्वेस्ट श्रृंखला। खिलाड़ी विशिष्ट कार्यों को शुरू करने के लिए रंगीन टाइलों – या “प्रतीकों” की अदला-बदली करके राक्षसों को हराने के लिए खोज पर जाते हैं। हालांकि इस प्रकार का गेमप्ले अभी भी कुछ हद तक कायम है, हीरो प्रतीक कुछ खिलाड़ियों को थोड़ी पुरानी टोपी के रूप में प्रहार कर सकता है।

खिलाड़ी शुरू हीरो प्रतीक प्रशिक्षण में योद्धाओं के एक समूह के रूप में जिन्हें जल्दी से अराजकता की दुनिया में फेंक दिया जाता है और राज्य को बचाने का आह्वान किया जाता है। योद्धा दल में कुछ परिचित मूलरूप होते हैं – अर्थात् एक योद्धा, मौलवी, पुजारी, और जादूगर – जिनमें से सभी अनुमानित कार्य करते हैं जब उनकी टाइलों का सेट टूट जाता है (जैसे पुजारी चंगा करता है, योद्धा हमले, आदि)। हालाँकि यह सब बहुत ही रटना लग सकता है, हीरो प्रतीक इसमें एक युद्ध प्रणाली है जो शुरू में जितनी जटिल लगती है, उससे कहीं अधिक जटिल है, जो इस खेल को पूरी तरह से भूलने से बचाती है।

केवल तीन टाइलों को बार-बार मिलाने के बजाय, हीरो प्रतीक टाइलों को सशक्त बनाने और सुपर मूव टाइलों को अनलॉक करने के लिए सिस्टम बनाकर बड़े या अधिक जटिल मैचों को उद्देश्यपूर्ण ढंग से स्थापित करने के लिए खिलाड़ियों को पुरस्कृत करता है। दूसरे पहलू पर, हीरो प्रतीक दुश्मनों के लिए ज़हर टाइलों, बंद टाइलों, और बहुत कुछ के समावेश के माध्यम से अपनी बारी के दौरान खिलाड़ियों को वह करने से रोकने या विचलित करने के लिए सिस्टम भी हैं जो वे करने का इरादा रखते हैं। अधिकांश को ध्यान में रखते हुए हीरो प्रतीक‘ गेमप्ले लड़ाई में रहता है, इन प्रणालियों की परस्पर क्रिया और जटिलता ज्यादातर समय चीजों को ताजा और सुखद महसूस कराती है।

जब युद्ध के बाहर, हालांकि, हीरो प्रतीक जितना संभव हो उतना सांसारिक और अनुमानित है। कार्टोनी कला शैली फ़्लैश गेम्स की याद दिलाती है, और खराब लिखित कहानी बिट्स और सीधी संरचना इसे बाहर खड़ा करने में मदद करने के लिए बहुत कुछ नहीं करती है। ईमानदारी से, अगर यह चुनौतीपूर्ण मुकाबले के लिए नहीं होता तो प्रशंसा के लिए बहुत कम कीमती होता हीरो प्रतीक लिए।

अंततः, हीरो प्रतीक कुछ शांत पहेली परिदृश्य प्रस्तुत करता है जो एक बहुत ही शांत आरपीजी शेल में प्रासंगिक नहीं हैं। यह उन खिलाड़ियों के लिए चुनने लायक हो सकता है जो मैच-थ्री आरपीजी से बिल्कुल नहीं थके हैं, लेकिन जो कोई भी आगे बढ़ गया है, वह शायद इसे थोड़ा बहुत सुस्त पाएगा।


Leave a Comment