धोखेबाज पति को कैसे बरगलाए – टिप्स और ट्रिक्स

इस लेख में हम धोखेबाज पति को कैसे बरगलाए – टिप्स और ट्रिक्स के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे, यदि आप इस में रुचि रखते हैं तो पोस्ट को लास्ट तक पढ़ते रहिए ।

धोखेबाज पति को कैसे पकड़ें?

  • क्या आपको अपने पति की वफादारी के बारे में कोई संदेह है?
  • क्या आप लगातार अपने आप से सवाल पूछते हैं जैसे “मैं अपने धोखेबाज पति को कैसे बरगला सकता हूं”?
  • क्या आपको ऐसा लगता है कि तस्वीर में कोई और महिला है?

इन संदेहों का होना मानसिक और भावनात्मक रूप से दोनों तरह से खराब हो सकता है।

इससे भी बुरी बात यह है कि हो सकता है कि आपको पता भी न चले कि आपका अंतर्ज्ञान सही है या गलत। तो आप उससे पूछे बिना सच्चाई का पता कैसे लगा सकते हैं?

मेरे पास आपके लिए एक उपाय है। इस ट्रिक से आप कुछ ही मिनटों में अपने सभी सवालों के जवाब पा सकते हैं। संभावना है कि आपने इस विधि को पहले कभी नहीं आजमाया है।

अपने पति की वफादारी और रहस्यों के बारे में जानने के लिए आपको जो कुछ भी जानने की जरूरत है उसे जानने के लिए तैयार हैं? पढ़ते रहिये।

चेतावनी: किसी की जासूसी करने से पहले, विशेष रूप से आपके पति, उसका डेटा बचाने के लिए उसका लिखित और स्वैच्छिक समझौता प्राप्त करें, अन्यथा आप कानून का उल्लंघन करेंगे।

कई जोड़े खतरे या चोरी की स्थिति में अपने डेटा को बचाने में सक्षम होने के लिए पारस्परिक रूप से जियोलोकेशन एप्लिकेशन इंस्टॉल करते हैं।

धोखेबाज पति को पकड़ना: अपने पति को पकड़ने के शीर्ष 3 तरीके

आइए यथार्थवादी बनें। अपने पति को इस हरकत में पकड़ना उतना आसान नहीं है जितना हम चाहेंगे। यह और भी बुरा है अगर आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है।

मैं यहाँ आप की सहायता हेतु हूँ। हालाँकि, इससे पहले कि मैं एक धोखेबाज पति को पकड़ने के सर्वोत्तम तरीकों में गोता लगाऊँ, मैं आपको बताना चाहूंगी कि धोखेबाज साथी को कैसे न पकड़ा जाए।

बहुत से लोग अक्सर आगे कोई कार्रवाई करने से पहले अपने पति का सामना करने की सलाह देते हैं। यद्यपि मेरा दृढ़ विश्वास है कि संचार महत्वपूर्ण है, एक धोखेबाज साथी द्वारा यह स्वीकार करने की संभावना नहीं होगी कि वे आपको धोखा दे रहे हैं। वास्तव में, वह शायद अधिक सतर्क और सूक्ष्म हो जाएगा जब उसे पता चलेगा कि आप उसकी राह पर हैं।

कुछ लोग सच्चाई का पता लगाने के लिए एक जासूस या निजी अन्वेषक को काम पर रखने की सलाह भी देते हैं। हालाँकि, आपको आवश्यक जानकारी प्राप्त करने में सप्ताह या महीने लग सकते हैं। साथ ही, हम सभी जानते हैं कि निजी जासूस सस्ते में नहीं आते। क्या आप सच्चाई का पता लगाने के लिए यह कीमत चुकाने को तैयार हैं?

इसलिए मेरे पास कुछ सस्ते और निश्चित रूप से तेज़ तरीके हैं जिनसे पता लगाया जा सकता है कि आपका पति आपको धोखा तो नहीं दे रहा है। आइए उनमें से कुछ पर एक नजर डालते हैं।

धोखेबाज पति को उसके सेल फोन पर कैसे पकड़ें?

धोखेबाज जीवनसाथी को पकड़ने का यह एक बहुत ही स्पष्ट तरीका है। यदि आप आज की दुनिया में किसी के बारे में कुछ खोजने की कोशिश कर रहे हैं, तो जांच करने के लिए सबसे अच्छी जगह उनका सेल फोन होगा।

वास्तव में, आप अभी भी एक धोखेबाज पति को आईफोन या एंड्रॉइड डिवाइस से पकड़ सकते हैं।

हालांकि, यह काफी जोखिम भरा हो सकता है। यदि आपके पास अपने जीवनसाथी के फोन तक स्थायी पहुंच नहीं है, तो हो सकता है कि आप सच्चाई का पता लगाने में सक्षम न हों।

  • क्या होता है जब आप काम पर जाते हैं, या जब वह जाता है?
  • फिर आप उसके फोन तक कैसे पहुंच सकते हैं?

सौभाग्य से, अब आप अपने पति के फोन को चौबीसों घंटे एक्सेस कर सकती हैं, भले ही मीलों उन्हें अलग कर दें। आपको मुझ पर विश्वास पही ? जासूसी ऐप्स को नमस्ते कहें।

जासूसी ऐप्स के साथ, अब आपको इस बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि धोखेबाज पति को उसके सेल फोन पर कैसे पकड़ा जाए।

जासूसी ऐप्स से धोखेबाज पति को कैसे बरगलाया जाए

आज की दुनिया में, स्पाई ऐप धीरे-धीरे लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं और उन महिलाओं के लिए एक वरदान बन गए हैं जो अपने जीवनसाथी पर उन्हें धोखा देने का शक करती हैं।

स्पाई ऐप्स मूल रूप से सॉफ्टवेयर हैं जो आपको किसी अन्य व्यक्ति के फोन की निगरानी और ट्रैक करने की अनुमति देते हैं, चाहे वे कहीं भी हों।

इन ट्रेसिंग ऐप्स के कई फायदे हैं जिन्हें मैं उजागर करना चाहूंगा।

  • शुरुआत के लिए, ये ऐप्स आमतौर पर आपको पूरे फोन की जासूसी करने की अनुमति देते हैं
  • टेक्स्ट से कॉल तक
  • और यहां तक ​​कि मीडिया फ़ाइलें

➻ दूसरे, वे आपको विवेकपूर्ण तरीके से “जासूस” करने की अनुमति भी देते हैं

जासूसी ऐप्स के साथ, आप अपने पति की सेल फोन गतिविधियों के बारे में जानने के लिए आवश्यक सब कुछ पता लगा सकते हैं, बिना किसी संदेह के।

मैंने कई जासूसी ऐप्स देखे हैं और कोशिश की है। हालांकि, एक वास्तव में मेरे लिए खड़ा था, और मैं निश्चित रूप से इसकी अनुशंसा करता हूं यदि आप अपने पति की गतिविधियों के सभी विवरण प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं।

इस सॉफ्टवेयर का नाम है mSpy, और यह इतने सारे फीचर्स से भरा हुआ है कि यह आपके होश उड़ा देगा।

➻ आप mSpy से किस गतिविधि को ट्रैक कर सकते हैं?

mSpy ढ़ेरों सुविधाओं के साथ आता है जो आपको अपने लक्ष्य के डिवाइस पर गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला को ट्रैक करने की अनुमति देता है। यहाँ कुछ गतिविधियाँ हैं जिन पर आप इस जासूसी ऐप से नज़र रख सकते हैं:

तस्वीरें और वीडियो mSpy के साथ, आप अपने साथी के फ़ोन पर मीडिया फ़ाइलें जैसे फ़ोटो और वीडियो देख और सहेज सकते हैं। तो आप अपनी जरूरत के सभी विवरण देख सकते हैं।
➻ कॉल लॉगआश्चर्य है कि आपके जीवनसाथी ने किसे बुलाया? आपको आश्चर्य है कि उसे किसने बुलाया? आपको अब इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। अब आप mSpy से अपने पार्टनर की कॉल हिस्ट्री देख सकते हैं।इससे भी बेहतर, आप विशिष्ट नंबरों से आने वाली कॉलों को ब्लॉक कर सकते हैं।
एसएमएस _mSpy आपको सभी संदेश (आपके पति या पत्नी के फोन पर आने वाले और बाहर जाने वाले) देखने की अनुमति देता है।आप हटाए गए टेक्स्ट संदेशों को हटाए जाने के कई घंटे बाद भी देख सकते हैं।
➻ लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप्ससामान्य तौर पर, मैसेजिंग ऐप्स में बहुत सारी रसदार जानकारी और विवरण होते हैं। आप सभी लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर पता लगा सकते हैं कि वह किसके साथ अक्सर चैट करता है, mSpy आपको सभी लोकप्रिय मैसेजिंग और सोशल मीडिया ऐप्स तक पहुंचने देता हैफेसबुक संदेशवाहक WhatsAppSnapchatवाइबर, आदि।… और उनका पालन करें।इस ट्रैकिंग ऐप से आप अपने पति को इंटरनेट पर धोखा देते हुए आसानी से पकड़ सकती हैं।
ईमेल _कभी-कभी आपके पति की बेवफाई के सबूत उसके ईमेल में मिल सकते हैं, mSpy के लिए धन्यवाद, आप इसे प्राप्त होने वाले सभी ईमेल देख सकते हैं। आप उनके द्वारा भेजे गए ईमेल और उनके द्वारा भेजे गए ईमेल पतों को भी ट्रैक कर सकते हैं।
फोन स्थानकभी-कभी आपको यह जानने की जरूरत होती है कि आपके पति एक विशिष्ट समय पर कहां हैं। उसने आपको बताया होगा कि वह लड़कों के साथ घूमता है या वह ऑफिस में देर से काम करता है। आप इस जानकारी की जाँच कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि क्या यह आपको mSpy के साथ सच बता रही है। mSpy आपको दिन के किसी भी समय अपने पति के फ़ोन स्थान तक पहुँचने देता है।

लक्ष्य फोन पर mSpy कैसे स्थापित करें?

लक्ष्य के उपकरण पर mSpy स्थापित करना वास्तव में काफी आसान है और इसमें केवल कुछ मिनट लगते हैं। इस प्रभावी स्पाई ऐप को अपने फोन में कैसे इंस्टॉल करें, यहां बताया गया है।

➻ अपने डिवाइस की संगतता जांचें

mSpy इंस्टॉल करने से ठीक पहले, आपको यह जांचना होगा कि यह ऐप डिवाइस के अनुकूल है या नहीं।

mSpy आईओएस 7-9.1 और एंड्रॉइड 4+ डिवाइस के साथ संगत है, इसलिए आप शायद पहले ही कवर कर चुके हैं।

➻ एक खाता बनाएँ

एक बार जब आप सुनिश्चित कर लें कि mSpy डिवाइस के अनुकूल है, तो आप एक खाता बना सकते हैं।

आपको अपने डिवाइस का प्लेटफॉर्म चुनना होगा (यदि यह आईओएस या एंड्रॉइड डिवाइस है), फिर एक सब्सक्रिप्शन प्लान चुनें और इसके लिए भुगतान करें।

लक्ष्य डिवाइस पर ऐप इंस्टॉल करें

अब आप अपने पति के फोन में स्पाई एप इंस्टॉल कर सकती हैं। हालाँकि, यदि स्थापना प्रक्रिया आपके लिए बहुत अधिक तकनीकी है, तो mSpy के पास आपका मार्गदर्शन करने के लिए एक सहायता टीम है।

➻ सभी गतिविधियां देखें

वहाँ ! अब आप अपने जीवनसाथी के फोन पर टेक्स्ट मैसेज से लेकर ईमेल से लेकर कॉल तक सभी गतिविधियां देख सकते हैं।


धोखेबाज पति या पत्नी को उसके कंप्यूटर पर कैसे ट्रैप करें?

धोखेबाज जीवनसाथी को उनके कंप्यूटर पर पकड़ें

आप धोखेबाज जीवनसाथी को उनके कंप्यूटर के जरिए भी पकड़ सकते हैं। कंप्यूटर के साथ आपको सबूत मिलने की संभावना कम होती है क्योंकि ज्यादातर लोग अपने सेल फोन पर विवरण छोड़ देते हैं।

हालाँकि, कुछ मामलों में, आपके लिए आवश्यक सभी साक्ष्य उसके कंप्यूटर पर हो सकते हैं।

तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे असरदार तरीकों के बारे में जिनसे पता लगाया जा सकता है कि कहीं आपका पति अपने कंप्यूटर के जरिए आपको धोखा तो नहीं दे रहा है।

ब्राउज़र इतिहास जांचें

आमतौर पर, किसी व्यक्ति का ब्राउज़र इतिहास सूचनाओं की सोने की खान जैसा होता है। इसमें वे सभी अंतरंग पाठ शामिल नहीं हो सकते हैं जिन्हें आप देखने की उम्मीद करते हैं, लेकिन यह आपके लक्ष्य की इंटरनेट गतिविधियों के बारे में सुराग प्रदान करता है।

आप अपने पति या पत्नी के ब्राउज़र इतिहास की जांच कर सकते हैं कि वह किन पृष्ठों और वेबसाइटों पर गया है, आदि।

एक कीलॉगर का प्रयोग करें

Keyloggers लोगों के पासवर्ड तक पहुँचने और खोजने का एक शानदार तरीका है। आप हार्डवेयर या सॉफ़्टवेयर कीलॉगर का उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं। हालांकि, मैं अनुशंसा करता हूं कि आप सॉफ़्टवेयर संस्करणों का चयन करें क्योंकि वे अधिक विवेक और सूक्ष्मता प्रदान करते हैं।

➻ सॉफ्टवेयर आधारित कीलॉगर

सॉफ़्टवेयर कीलॉगर आमतौर पर आपकी हार्ड ड्राइव पर स्थापित होता है, जिसे स्पाइवेयर कहा जाता है।

  • माता-पिता बच्चों की इंटरनेट गतिविधियों पर नजर रखने के लिए एक सॉफ्टवेयर कीलॉगर स्थापित कर सकते हैं।
  • कर्मचारियों की ऑनलाइन कार्य गतिविधियों पर नजर रखने के लिए नियोक्ता कंपनी कंप्यूटर पर कर्मचारी निगरानी सॉफ्टवेयर कीलॉगर स्थापित करते हैं।

सॉफ़्टवेयर कीलॉगर लॉग को प्रीसेट ईमेल पर भेज सकता है या उन्हें एफ़टीपी पर अपलोड कर सकता है, जिससे लोगों के लिए निगरानी लॉग की जांच करना आसान हो जाता है।

Keylogger सॉफ्टवेयर स्मार्ट, शक्तिशाली और अदृश्य है। लेकिन समस्या यह है कि कुछ सॉफ्टवेयर कीलॉगर्स का पता लगाया जा सकता है और एंटी-स्पाइवेयर द्वारा हटाया जा सकता है।

iKeyMonitor के विकल्प और समान सॉफ़्टवेयर देखें

➻ हार्डवेयर कीलॉगर

हार्डवेयर कीलॉगर में एक डिवाइस में एम्बेडेड एक छोटी मेमोरी चिप होती है जिसे कंप्यूटर के बायोस के माध्यम से या वैकल्पिक रूप से आपके कीबोर्ड और कंप्यूटर के बीच प्लग किए गए भौतिक डिवाइस के माध्यम से लागू किया जाता है ।

कीस्ट्रोक जानकारी हार्डवेयर कीलॉगर में एक छोटी मेमोरी चिप में संग्रहीत की जाती है जिसे विशेष प्रोग्राम का उपयोग करके ब्राउज़ किया जा सकता है जो आमतौर पर हार्डवेयर कीलॉगर पैकेज के साथ आते हैं।

एंटी-स्पाइवेयर का उपयोग कर हार्डवेयर कीलॉगर का पता लगाना असंभव है। इसलिए बाहरी लोगों के लिए हार्डवेयर कीलॉगर के अस्तित्व को नोटिस करना मुश्किल हो जाता है यदि वे नहीं जानते कि हार्डवेयर कीलॉगर क्या है, यह सामान्य रूप से कहाँ स्थापित होता है और यह कैसा दिखता है।

एक बार जब आप लक्ष्य कंप्यूटर पर कीलॉगर स्थापित कर लेते हैं, तो आप पीसी पर किए गए प्रत्येक कीस्ट्रोक का रिकॉर्ड देख सकते हैं और बाद में अपने पति के सोशल मीडिया खातों के पासवर्ड प्राप्त कर सकते हैं।

iPhone पर जासूसी करने के लिए 8 सॉफ़्टवेयर, कीलॉगर, कुंजी और तरकीबें देखें

सोशल मीडिया अकाउंट्स

एक बार जब आप अपने पति के सोशल मीडिया पासवर्ड (कीलॉगर या किसी अन्य माध्यम से) प्राप्त कर लेती हैं, तो आप उनके खातों तक पहुंच सकती हैं ।

  • तो आप पता लगा सकते हैं कि वह किसके साथ अक्सर चैट करता है
  • चर्चाओं में क्या है
  • और, ज़ाहिर है, सभी मीडिया फ़ाइलें भेजी गईं

जब जानकारी प्राप्त करने की बात आती है तो अपने पति या पत्नी के व्यक्तिगत कंप्यूटर के माध्यम से खुदाई करने से कई संभावनाएं मिलती हैं। हालाँकि, यह कहीं भी उतना प्रभावी नहीं है जितना कि एक जासूसी ऐप का उपयोग करना या अपने सेल फोन को स्कैन करना।

जैसे, मैं केवल इसकी अनुशंसा करता हूं जब आपके पास कोई अन्य बेहतर विकल्प नहीं होता है (यदि आप एक जासूसी ऐप नहीं खरीद सकते हैं या उनके सेल फोन तक नहीं पहुंच सकते हैं)।


धोखेबाज जीवनसाथी को पकड़ने के लिए अन्य उपकरणों का उपयोग करना

आप अपने पति को धोखा देने के कार्य में पकड़ने के लिए बाहरी उपकरणों का भी उपयोग कर सकती हैं। यहां कुछ सबसे लोकप्रिय विकल्प दिए गए हैं:

एक जासूसी कैमरा

एक जासूसी कैमरा एक जासूसी फिल्म से रेट्रो या सीधे बाहर लग सकता है, लेकिन ये उपकरण वास्तव में काम पूरा करते हैं। यदि आप बहुत व्यस्त हैं या आपका शेड्यूल टाइट है, तो आप आसानी से अपने घर में एक स्पाई कैमरा लगा सकते हैं यह देखने के लिए कि आपके दूर रहने के दौरान क्या हो रहा है।

हालाँकि, यदि आप पकड़े नहीं जाना चाहते हैं तो आपको जासूसी कैमरा स्थापित करने के लिए वास्तव में एक सूक्ष्म स्थान चुनना होगा।

  • शुरुआत के लिए, शयनकक्ष सबसे संभावित जगह है जहां कोई कार्रवाई होगी, इसलिए आप इसे वहां स्थापित कर सकते हैं।
  • अपने नाइटस्टैंड, टीवी या बुकशेल्फ़ के पास कैमरा छुपाने का प्रयास करें। इस तरह, आपके पति को कभी भी किसी बात पर शक नहीं होगा।

मैं यह भी अनुशंसा करता हूं कि आप अधिक विवेक के लिए एक अलार्म घड़ी या पेन जैसी रोजमर्रा की वस्तु के आकार में एक जासूसी कैमरा प्राप्त करें।

छिपा हुआ माइक्रोफोन

धोखेबाज जीवनसाथी को बरगलाने का एक और अच्छा तरीका है छिपे हुए माइक्रोफ़ोन या वॉयस रिकॉर्डर का उपयोग करना ।

यद्यपि यह आपको चित्र या दृश्य साक्ष्य प्राप्त करने की अनुमति नहीं देगा, फिर भी आप उसकी बातचीत को सुनकर सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ईमानदार होने के लिए, एक छिपे हुए माइक्रोफ़ोन को स्थापित करना बहुत मुश्किल हो सकता है। हालाँकि, आप उसकी कार में माइक्रोफ़ोन या रिकॉर्डिंग डिवाइस को छिपाने का निर्णय ले सकते हैं।

  • इस तरह आप उसकी सभी बातचीत को भौतिक दोनों तरह से सुन पाएंगे
  • केवल फोन द्वारा

आप इस जासूसी गैजेट को घर पर रखने का निर्णय भी ले सकते हैं ताकि आपके दूर रहने के दौरान हुई सभी बातचीत को ट्रैक किया जा सके।

उसकी कार पर जीपीएस ट्रैकर

प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद, अब आप जान सकते हैं कि कोई भी हर समय कहां है।

  • क्या वह लड़कों के साथ घूमता है?
  • या हमेशा की तरह देर रात काम करते हैं?

जीपीएस ट्रैकर से आप किसी भी समय इसकी लोकेशन ट्रैक कर सकते हैं। जीपीएस ट्रैकर लगाने के लिए सबसे अच्छी जगह आपकी कार होगी। तो आपको पता चल जाएगा कि वह कहाँ जा रहा है और हर समय उसकी सही स्थिति क्या है।

यदि आप धोखेबाज पति को पकड़ने के लिए उपकरणों की तलाश कर रहे हैं, तो आप ऊपर सूचीबद्ध किसी एक के लिए समझौता कर सकते हैं। हालांकि, सर्वोत्तम परिणामों के लिए, मैं इन उपकरणों को एक जासूसी ऐप के साथ संयोजित करने की सलाह देता हूं।

आइए कल्पना करें कि आपने अपने घर में अपने फोन पर एक स्पाई ऐप के साथ एक स्पाई कैमरा स्थापित किया है। आप घर पर उसकी सेल फोन गतिविधियों और ऑफलाइन गतिविधियों दोनों को ट्रैक करने में सक्षम होंगे।


धोखेबाज व्यक्ति को बेनकाब करें

आपको कैसे पता चलेगा कि आपका पति आपको धोखा दे रहा है?

मानो या न मानो, आपके जीवनसाथी के धोखा देने के संकेत हैं। शायद आप इसे अभी तक नहीं जानते हैं। शायद आपके पास अपने संदेह को आधार बनाने के लिए कुछ भी नहीं है। यह बिल्कुल सामान्य है।

तो आपको कैसे पता चलेगा कि आपका संदेह सही है या आप सिर्फ पागल हैं?

मैंने देखने के लिए व्यवहार संबंधी संकेतों की एक सूची तैयार की है। यदि आप इनमें से अधिकतर संकेतों को नोटिस करते हैं, तो संभावना है कि आपका पति आपको धोखा दे रहा है।

5 संकेत आपका जीवनसाथी आपको धोखा दे रहा है

➻ अपने फोन पर आदमी को धोखा दे रहा है

  1. आपके प्रति उसके रवैये में बदलाव – जो पति आपको धोखा देते हैं, वे आमतौर पर अपनी धोखा देने की आदतों को सही ठहराने के लिए अपने साथी की “खामियों” को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करते हैं।
  2. दोषी व्यवहार – धोखा आमतौर पर अपराधबोध या अपराधबोध की उपस्थिति के साथ होता है। कभी-कभी धोखा देने वाला साथी अपने विवेक को शांत करने के लिए अपराध-बोध पैदा करने वाले व्यवहार का सहारा ले सकता है। एक दोषी साथी अपने विवेक को शांत करने या अपनी धोखाधड़ी की आदतों को छिपाने के लिए अत्यधिक स्नेही हो सकता है।
  3. भावनात्मक दूरी – हो सकता है कि आपका साथी हाल ही में भावनात्मक रूप से दूर हो गया हो। हो सकता है कि वह आपको दूर धकेलता हो या आपके साथ अकेले समय बिताने से बचता हो। यदि आपका साथी लगातार आपको दूर धकेलता है, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि उसके मन में किसी और के लिए भावनाएं हैं और वह उन भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है।
  4. वह फिर कभी नहीं है – अचानक आप अपने पति को अब और नहीं देखते हैं। वह हमेशा मीटिंग, काम, या “सहकर्मियों के साथ घूमने” में व्यस्त रहता है। यदि आपका पति अचानक घर नहीं आता है और हमेशा अपनी अनुपस्थिति की व्याख्या करने के लिए लंगड़ा बहाना ढूंढता है, तो वह आपको धोखा दे सकता है।
  5. वह किसी अन्य महिला के बारे में उत्साह से बात करता है – अधिकांश स्कैमर्स लगभग कभी भी दूसरी महिला के बारे में अपने जीवनसाथी से बात नहीं करते हैं। हालांकि, कुछ इसे कर सकते हैं और इसे क्लासिक वाक्यांश “वह सिर्फ एक दोस्त है” के साथ कवर कर सकते हैं। यदि आपका पति हमेशा किसी अन्य महिला मित्र के बारे में अत्यधिक उत्साह के साथ बात करता है, तो हो सकता है कि कुछ गहरा हो रहा हो।

अपने सेल फोन पर एक धोखेबाज पति के संकेत

  1. वह अपने सेल फोन के बारे में अति-सुरक्षात्मक हो जाता है – अगर वह अचानक आपको अपना फोन छूने नहीं देगा या अपना पासवर्ड नहीं बदलेगा, तो वह आपसे कुछ छिपा सकता है, सबसे अधिक संभावना है कि एक चक्कर।
  2. उसके फोन पर कई अजीब संपर्क – आप उसके फोन पर अजीब संपर्क देख सकते हैं, उदाहरण के लिए, “वाई” या “प्लम्बर” जैसे अजीब नाम। ये नाम दूसरी महिला के लिए उपनाम हो सकते हैं।
  3. यह हमेशा टेक्स्ट मैसेज और कॉल हिस्ट्री को डिलीट करता है – ज्यादातर बार, धोखा देने वाले पति अपने टेक्स्ट को डिलीट कर देते हैं और अपने ट्रैक को कवर करने के लिए कॉल हिस्ट्री को डिलीट कर देते हैं। अगर उसके फोन पर कोई कॉल या टेक्स्ट हिस्ट्री नहीं है, तो यह इस बात का संकेत हो सकता है कि उसका अफेयर चल रहा है।
  4. आपका पति कॉल का जवाब दे रहा है – ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि वह नहीं चाहता कि आप लाइन के दूसरे छोर पर व्यक्ति के साथ उसकी बातचीत सुनें।

सच्चाई का पता लगाएं

सामान्य तौर पर, जब आप उसका सामना करते हैं तो एक धोखेबाज और जोड़-तोड़ करने वाला पति छिपने या बहाने बनाने की कोशिश कर सकता है। यहाँ कुछ सामान्य वाक्यांश हैं जो झूठ बोलने वाले पति अपने मामलों को छिपाने के लिए कहते हैं:

  1. “तुम बहुत ज़्यादा सोचते हो”। अधिकांश समय जब आप धोखेबाज पति का सामना करते हैं, तो वह आपको यह सोचने की कोशिश कर सकता है कि यह सब आपके दिमाग में है।
  2. ” आपको मुझ पर भरोसा नहीं ? वे आपके आत्मविश्वास को चुनौती देने की कोशिश कर सकते हैं और खुद को असुरक्षित साथी के शिकार के रूप में चित्रित कर सकते हैं।
  3. “हम सिर्फ दोस्त हैं”। इस प्रतिकृति का उपयोग इतनी बार किया गया है कि यह शायद एक प्राचीन होना चाहिए। आमतौर पर झूठ बोलने वाले पति दोस्ती की आड़ में अपने अफेयर्स को छिपाने की कोशिश करते हैं.
  4. “आप मेरी जरूरतों को पूरा नहीं करते हैं।” कुछ मामलों में, वे अपने धोखेबाज रवैये या आदतों के लिए आपको दोषी ठहराने की कोशिश कर सकते हैं। किसी भी तरह से, आपको उनकी धोखा देने की आदतों की जिम्मेदारी कभी नहीं लेनी चाहिए।
  5. “नाटकीय करना बंद करो! यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप अपने निष्कर्षों पर सवाल उठाना शुरू कर सकते हैं, भले ही सबूत आपकी आंखों के सामने हों।

धोखेबाज पति से कैसे निपटें?

आश्चर्य है कि धोखेबाज पति से कैसे निपटें? सबसे पहले तो उसका सामना करें और उसे बताएं कि आपको उसके अफेयर के बारे में पता चल गया है।

यह महत्वपूर्ण है कि आप हिंसक न हों या कुछ भी अवैध न करें, जैसे कि अपनी कार में आग लगाना। यह केवल फिल्मों में अच्छा दिखता है।

दूर जाने से पहले या अपनी इच्छानुसार कोई भी कार्रवाई करने से ठीक पहले आप उसके साथ इस पर बात करने की कोशिश कर सकते हैं।

अपने धोखेबाज पति को क्या कहें?

अपने जीवनसाथी को आपको धोखा देते हुए पकड़ने के बाद क्या कहें? अगर आपका पति बेवफा निकला है, तो आप उसे कई बातें बता सकती हैं। यहाँ आप क्या कह सकते हैं:

  1. अपने पति को बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं।
  2. उससे पूछें कि उसने जो किया वह क्यों किया।
  3. उससे पूछें कि वह कैसा महसूस करता है यह जानकर कि उसने आपको चोट पहुंचाई है।
  4. अपने साथी से वह सारी जानकारी पूछें जो आप जानना चाहते हैं।
  5. उससे पूछें कि क्या वह अफेयर खत्म करने के लिए तैयार है।
  6. अपने जीवनसाथी से पूछें कि क्या संभावना है कि वह आपको फिर से धोखा देगा।
  7. उससे पूछें कि क्या वह जो टूटा है उसे ठीक करने के लिए काम करने को तैयार है।

मैं अपने धोखेबाज पति के साथ क्यों रही?

जब धोखेबाज जीवनसाथी की बात आती है, तो कई महिलाएं छोड़ना पसंद करती हैं। हालाँकि, कुछ मुट्ठी भर महिलाएं हैं जो रुकेंगी (पढ़ें: मेरे पति ने मुझे धोखा दिया, मैं वैसे भी क्यों रही)।

सावधान रहें, यह उन्हें कमजोर नहीं बनाता है। इसका मतलब केवल यह है कि उन्होंने एक व्यक्तिगत चुनाव किया है जो उन्हें लगता है कि उनके लिए सबसे अच्छा है।

➻ आप कई कारणों से क्षमा कर सकते हैं

  • हो सकता है कि आप क्षमा और दूसरे अवसरों में विश्वास करते हों।
  • हो सकता है कि आपका साथी संशोधन करने के लिए तैयार हो।
  • किसी भी तरह से, यह पूरी तरह से आपकी पसंद और आपका निर्णय है।

आप धोखेबाज साथी को कैसे माफ करते हैं और आगे बढ़ते हैं?

धोखे के अनुभव को भूलना मुश्किल हो सकता है। कुछ महिलाएं वास्तव में धोखा खाने से कभी नहीं बचती हैं।

यदि आपको पता चलता है कि आपका जीवनसाथी आपको धोखा दे रहा है, तो यहां बताया गया है कि कैसे क्षमा करें और अंततः आगे बढ़ें।

  • बातचीत कर इसे खत्म करें। सब कुछ बोतल मत करो और चुप रहो। अपने पति से बात करें और उसे बताएं कि आप वास्तव में इस पूरी स्थिति के बारे में कैसा महसूस करते हैं। जरूरत पड़ने पर आवाज उठाने से न डरें। आप चाहें तो किसी थेरेपिस्ट से भी सलाह ले सकते हैं।
  • जो हुआ उसे स्वीकार करो। आपको यह स्वीकार करना होगा कि जो हुआ, वह उतना ही आहत करने वाला लग सकता है।
  • अपने आप को दोष मत दो। उसकी बेवफाई के लिए खुद को कभी दोष न दें। यह तुम्हारी गलती नहीं थी।
  • तय करें कि आप क्या करना चाहते हैं। क्या आप उसके साथ रिश्ते में रहना चाहते हैं और चीजों को सुलझाना चाहते हैं, या दूर जाना चाहते हैं? यह फैसला आपका ही है।

निष्कर्ष

यदि आपको संदेह है कि आपका पति आपको धोखा दे रहा है, तो आपकी चिंताओं को कम करने का एकमात्र तरीका सच्चाई का पता लगाना है ।

यदि आप जानना चाहते हैं कि धोखेबाज पति को कैसे बरगलाया जाए या अपने जीवनसाथी के फोन की जासूसी कैसे की जाए, तो स्पाई ऐप आपके लिए सबसे अच्छा दांव है। mSpy आज़माएँ और अपनी ज़रूरत की सभी जानकारी तक पहुँचें!

पुरुष महिला संबंध से संबंधित अन्य लेख आप यहां पढ़ सकते हैं ।

Leave a Comment