डेटिंग प्रोफाइल कैसे लिखें – kyahaikaise

अगर आपकी लव लाइफ अच्छी नहीं रही है और आपको डेट पर सेट करने वाले दोस्त आपको अच्छी डेट्स नहीं ढूंढ पा रहे हैं, तो यह समय चीजों को थोड़ा बदलने का हो सकता है। यदि आप ऑनलाइन डेटिंग में अपना हाथ आजमाना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इसे अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट दे रहे हैं। आपको सही डेटिंग प्रोफाइल तैयार करने और उन मैचों को आने की जरूरत है! डेटिंग प्रोफ़ाइल कैसे लिखें, यह सब बुद्धि, ईमानदारी और थोड़े से रहस्य के मिश्रण और मेल के बारे में है।

एक ऑनलाइन डेटिंग प्रोफ़ाइल आभासी दुनिया में आपका संपूर्ण व्यक्तित्व है। जैसे किसी पार्टी में आप जिस तरह से कपड़े पहनते हैं और खुद को कैरी करते हैं, यह निर्धारित करता है कि आपको डेटिंग प्रोफाइल पर ध्यान मिलता है या नहीं – आप जो कुछ भी लिखते हैं और पोस्ट करते हैं वह ठीक वैसा ही होता है।

डेटिंग प्रोफाइल कैसे लिखें – 8 टिप्स

यदि आप टिंडर के तरीके सीख रहे हैं या हाल ही में बम्बल में शामिल हुए हैं और अच्छे मैच प्राप्त करने के तरीके से लड़ रहे हैं, तो अपनी चिंता वहीं रोक दें। हम इस संबंध में आपकी सहायता कर सकते हैं।

किसी व्यक्ति के फ़ीड पर आपका पहला प्रभाव जब वे स्वाइप कर रहे होते हैं, तो इससे पहले कि आप आगे बढ़ें। डेटिंग प्रोफाइल अक्सर इतने विविध और दिलचस्प होते हैं। यह केवल उनके माध्यम से स्वाइप करने और लोगों को वहां से बाहर निकालने का तरीका जानने के लिए एक खुशी हो सकती है।

उस मिश्रण में न खो जाने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप बाहर खड़े हों और कुछ ऐसा पेश करें जिसे वह मना नहीं कर सकता। यदि आप सोच रहे हैं कि डेटिंग प्रोफ़ाइल कैसे लिखी जाए, तो आपके ऑनलाइन डेटिंग गेम को बेहतर बनाने में आपकी मदद करने के लिए यहां 8 युक्तियां दी गई हैं।

1. वही पुराने शब्दों का प्रयोग न करें

‘ट्रैवेलर’, ‘फूडी’, ‘फनी’ – ऐसे शब्द हैं जो सार्वभौमिक हैं और किसी के डेटिंग साइट परिचय में बहुत अधिक पुन: उपयोग किए जाते हैं। वास्तविक जीवन और ऑनलाइन में, हर कोई उन्हें यात्रा उत्साही या भोजन का प्रेमी मानता है। इसमें वास्तव में कुछ भी अनोखा नहीं है।

हमारी ऑनलाइन डेटिंग सलाह लें और गहरी खुदाई करें और अपने बारे में अधिक उपयोगी चीजों का उल्लेख करें। वास्तव में स्वयं का वर्णन करना वास्तव में कठिन हो सकता है जब कोई इसके लिए नीचे उतरता है लेकिन ऐसा करने का प्रयास करता है।

हर कोई एक आत्म-वास्तविक व्यक्ति से प्यार करता है जो स्पष्ट कर सकता है कि वे वास्तव में कौन हैं।

2. एक या दो मज़ेदार तस्वीर पोस्ट करें

यह समझा जाता है कि किसी को डेटिंग साइटों पर अपनी सबसे अच्छी और सबसे हॉट तस्वीरों को प्रकट करने और प्रदर्शित करने की आवश्यकता होती है। लोग अक्सर अपने सबसे अच्छे आउटफिट में, पार्टियों में, समुद्र तट पर या बहुत सारी मस्ती करते हुए अपनी तस्वीरें पोस्ट करना पसंद करते हैं। वर्कआउट करते हुए अपनी तस्वीरें पोस्ट करना एक और बात है जिसमें कुछ लोग हैं।

प्रोफ़ाइल में जोड़ने के लिए, आप अपनी कुछ नासमझ तस्वीरें भी जोड़ सकते हैं। एक ऐसी तस्वीर चुनें जो बहुत गंभीर न हो और जहाँ आप बिल्कुल भी कोशिश नहीं कर रहे हों।

एक प्राकृतिक स्पष्ट तस्वीर आपकी प्रोफ़ाइल पर वास्तव में प्यारी दिखाई दे सकती है और आपको ऐसा प्रतीत कर सकती है जैसे आप आश्वस्त हैं।

3. एक चारा सेट करें

डेटिंग साइटों पर आपके विवरण को वास्तव में आपके काम और आपके शौक लाइन से लाइन का उल्लेख करते हुए एक उचित जैव की तरह लगने की आवश्यकता नहीं है। उनमें से बहुत अधिक हैं और लोग एक पल में उस पर ब्रश करेंगे।

एक महिला के लिए डेटिंग का क्या मतलब है? किसी के साथ वह बातचीत कर सकती है और उससे संबंधित हो सकती है। एक अच्छा चारा स्थापित करना सर्वोत्तम ऑनलाइन डेटिंग प्रथाओं में से एक है।

उस समय का उल्लेख करें जब आपने शहर में नॉर्दर्न लाइट्स या अपने पसंदीदा पिज्जा जॉइंट को देखा था। यह एक मजाकिया डेटिंग प्रोफाइल रखने का एक तरीका है। यदि आपके संभावित मैच की इन चीजों पर राय है, तो संभावना है कि वे मेल खाएंगे और उसी के बारे में आपसे बातचीत शुरू करेंगे।

यहां तक ​​​​कि कुछ सरल लेकिन भरोसेमंद के रूप में उल्लेख किया गया है क्योंकि ग्रील्ड पनीर सैंडविच के लिए आपका प्यार चाल कर सकता है। मैच पाने के लिए सही चारा का प्रयोग करें

4. आप वास्तव में इसमें से क्या चाहते हैं, इसकी एक झलक दें

अपना और दूसरों का समय बचाने के लिए, आप जो खोज रहे हैं उसे इंगित करने के लिए आप एक सूक्ष्म टिप्पणी का उपयोग कर सकते हैं। कुछ लोग कहते हैं ‘यहाँ एक अच्छे समय के लिए और एक लंबे समय के लिए नहीं’ जिससे चीजें तुरंत स्पष्ट हो जाती हैं कि वे कुछ आकस्मिक और सेक्सी चाहते हैं।

यह सफलतापूर्वक ऑनलाइन डेट करने की युक्तियों में से एक है। यदि आप कुछ अधिक गंभीर खोज रहे हैं, तो आप शायद यह कहकर संकेत कर सकते हैं, ‘मेरा संगीत पुराना स्कूल है और ऐसा ही मेरा वाइब है। चलो बोर्ड गेम खेलते हैं और आप मुझे अपने दिन के बारे में सब कुछ बता सकते हैं?’

5. ‘कूल’ को टोन करें

डेटिंग प्रोफ़ाइल कैसे लिखी जाती है, यह सब सही स्वर देने के बारे में है। डेटिंग प्रोफ़ाइल लिखते समय सबसे बड़ा क्या करें और क्या न करें, में से एक यह है कि आपने वहां जो कुछ रखा है उसमें कटाक्ष की डिग्री की जांच करना है। याद रखें, यह आपका पहला प्रभाव है और आपको इसके बारे में अत्यधिक सावधान रहना चाहिए।

कोई व्यक्ति जो अति आत्मविश्वासी है या अहंकारी दिखाई देता है, उसे तुरंत किसी के द्वारा लेफ्ट स्वाइप प्राप्त होगा। बहुत अधिक शांत होने की कोशिश करना, आपकी गड़गड़ाहट को पूरी तरह से दूर कर सकता है।

कुछ इस तरह ‘यह वर्णन मेरे बारे में बताने के लिए पर्याप्त नहीं है, पता लगाने के लिए और चैट करें’, केवल आपको आलसी दिखाई देगा और ऐसा लग सकता है कि आपका सिर बादलों में है।

6. प्रसिद्ध उद्धरणों का प्रयोग न करें

प्रोफ़ाइल शीर्षक के रूप में ‘शानदार गड़बड़ी को गले लगाओ जो आप हैं’ पूरी तरह से बेमानी लगता है और जैसे कि आपने बिल्कुल भी कोशिश नहीं की। जब तक यह पूरी तरह से अनसुना न हो, तब तक प्रसिद्ध कहावतों और कामोत्तेजनाओं से दूर रहें।

ऐसा प्रतीत होगा जैसे आप चीजों को बहुत आसानी से ले रहे हैं और केवल मछली पकड़ने की डेटिंग में रुचि रखते हैं। एक डेटिंग ऐप बायो आपका परिचय देने के लिए है और जो चीजें आपको पूरा करती हैं। एक सर्वव्यापी कहावत उस बिल में फिट नहीं होती।

7. पहली तारीख गतिविधि का सुझाव दें!

संभावित तिथि के साथ प्रतिध्वनित करने के लिए कि वे पहली तारीख को क्या पसंद कर सकते हैं, इस बारे में बात करें कि आप क्या करना चाहते हैं। डेटिंग प्रोफाइल के उदाहरणों में से एक यह हो सकता है, ‘फैंसी डिनर वास्तव में मेरी चीज नहीं है, क्या आप सुबह की सैर और नाश्ते के लिए जाना चाहेंगे?’

ऐसा ओपनर तुरंत उन लोगों को आकर्षित करेगा जो रुचि रखते हैं और उसी तरह की तारीखों के शौकीन हैं जिनके बारे में आप बात कर रहे हैं। यदि किसी संभावित तिथि को लंबी पैदल यात्रा पसंद है, तो वे केवल रुचि साझा करने के लिए आप पर सही स्वाइप कर सकते हैं।

8. उत्तर देने के लिए सही प्रश्नों का चयन करें

कई डेटिंग ऐप्स कई तरह के सवालों की पेशकश करते हैं, जहां आप जवाब देने के लिए कुछ चुन सकते हैं। प्रश्न आमतौर पर आपके लिए संकेतों की तरह डिज़ाइन किए जाते हैं ताकि आप आसानी से बता सकें कि आप वास्तव में कौन हैं। कुछ डेटिंग ऐप वार्तालाप स्टार्टर्स हमेशा मदद कर सकते हैं।

कुछ प्रश्न इस प्रकार हैं, ‘क्या आपको एक वास्तविक बेवकूफ बनाता है?’, ‘तीसरी कक्षा में आपका शिक्षक आपका क्या वर्णन करेगा?’ या ‘आपके लिए गैर परक्राम्य क्या है?’

जबकि संकेत अंतहीन हैं, यह आप पर है कि आप उन लोगों को चुनें जो आप में सर्वश्रेष्ठ लाते हैं। न केवल दिलचस्प लगने वाले संकेतों को चुनें, बल्कि वे जो आपको दिलचस्प लगेंगे। डेटिंग प्रोफाइल के सवालों का जवाब देना अपने आप में एक कला है। लेकिन आप अभ्यास, कुछ विचार और कुछ अनुभव से इसमें आसानी से महारत हासिल कर सकते हैं!

स्पष्ट रूप से अब आप देख सकते हैं कि डेटिंग प्रोफ़ाइल कैसे लिखी जाती है, इससे डरने या चिंतित होने की कोई बात नहीं है। बस अपने लिए सबसे अच्छी डेटिंग साइट चुनें और उन हिस्सों को निर्धारित करें जिन्हें आप खुद दिखाना चाहते हैं और जिन हिस्सों को आप सोचते हैं वे किसी अन्य व्यक्ति को आमंत्रित करेंगे। कुछ समय अन्य प्रोफाइल की खोज में बिताएं, अन्य रुझानों को समझें और फिर अपना व्यक्तिगत फ़ीड तैयार करें।

पूछे जाने वाले प्रश्न

डेटिंग प्रोफाइल पर आपको क्या नहीं लिखना चाहिए?

अपनी प्रोफ़ाइल पर सामान्य शब्दों का प्रयोग न करें। वे आपको निर्लिप्त दिखाई देंगे। वही पुरानी निरर्थक शर्तें आपके व्यक्तित्व के बारे में कुछ भी रोमांचक नहीं बताती हैं। इसके अलावा, ऐसी बातें न लिखें जो आपको घमण्डी दिखाएँ या जैसे कि आप दिखावा कर रहे हों।

मैं अपनी डेटिंग प्रोफ़ाइल को कैसे विशिष्ट बना सकता हूँ?

आप जो कहते हैं उससे मजाकिया और आकर्षक दिखने की कोशिश करें। आप एक मजेदार सवाल या अपना परिचय देने का एक अजीब तरीका के साथ शुरुआत कर सकते हैं। आप एक तिथि के लिए एक विचार के साथ भी खोल सकते हैं ताकि आपकी संभावित तिथि को यह पता चल सके कि आपको किस प्रकार की अनूठी चीजों में रुचि हो सकती है।

मेरी डेटिंग प्रोफ़ाइल को क्या कहना चाहिए?

अपने डेटिंग प्रोफाइल में आपको अपने बारे में सबसे अच्छी चीजों के बारे में सबसे संक्षिप्त तरीके से बात करनी चाहिए। इसे छोटा रखने की कोशिश करें ताकि दूसरा व्यक्ति ऊब न जाए लेकिन यह आपके व्यक्तित्व के प्राथमिक तत्वों को भी प्रतिबिंबित करे।

डेटिंग प्रोफाइल पर बताने के लिए कुछ आकर्षक बातें क्या हैं?

आपके शौक, महत्वाकांक्षाएं और विचित्रताएं उल्लेख करने के लिए आकर्षक चीजें हो सकती हैं। आप कुछ दिलचस्प और अनूठे अनुभवों का भी उल्लेख कर सकते हैं जिन पर आपको ध्यान आकर्षित करना पड़ा है।

Leave a Comment