सीआरएम विज्ञापन क्या है?

यहां पर सीआरएम विज्ञापन क्या है? की पूरी जानकारी दी गई है।

सीआरएम विज्ञापन क्या है? 2018 में सीआरएम सॉफ्टवेयर का उपयोग करने वाली कंपनियों की संख्या: 2.9 मिलियन।

यदि आप ग्राहक संबंध प्रबंधन (सीआरएम) प्रणाली का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आप कुछ गंभीर व्यावसायिक अवसरों से चूक रहे हैं। आप इस अवसर को चूकने का जोखिम नहीं उठा सकते!

सीआरएम विज्ञापन के बारे में सब कुछ जानने के लिए निम्नलिखित मार्गदर्शिका का उपयोग करें और यह कैसे न्यूनतम प्रयास के साथ आपके व्यवसाय को तेजी से बढ़ने में मदद करेगा। जब लक्षित विज्ञापनों और ईमेल अभियानों के माध्यम से एक सफल मार्केटिंग रणनीति को लागू करने की बात आती है तो लाभ असीमित होते हैं जो आपके आदर्श ग्राहकों तक सही समय पर पहुंचते हैं।

सीआरएम विज्ञापन क्या है?

CRM विज्ञापन ग्राहक अनुभव पर केंद्रित एक व्यावसायिक रणनीति है। जब आप अपने ग्राहकों के लिए यादगार अनुभव बनाते हैं, तो उनके वफादार लोगों में बदलने और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों के साथ वर्ड-ऑफ-माउथ मार्केटिंग के बदले में आपकी कंपनी की वकालत करने की अधिक संभावना होगी, जहां 2 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं। दुनिया भर में!

सीआरएम विज्ञापन के बारे में

तत्वों

ग्राहक अनुभव में निवेश करना और उन्हें संतुष्ट रखना महत्वपूर्ण है ताकि आप नए ग्राहकों को लाने की कोशिश करने से ज्यादा पैसा कमा सकें। सरल साइट नेविगेशन इसमें मदद करेगा, साथ ही ग्राफिक्स या अन्यथा आकर्षक रंगों जैसे अन्य विचलित करने वाले तत्वों को कम करने में मदद करेगा जो आपके पृष्ठ को देखने वाले आगंतुकों के लिए कुछ भी उपयोगी जोड़े बिना जगह लेते हैं।

विकास

सीआरएम प्रबंधकों के लिए एक सॉफ्टवेयर समाधान है। शुरुआती कार्यक्रमों को केवल इलेक्ट्रॉनिक रूप से ग्राहक डेटा संग्रहीत किया गया था, लेकिन उन्होंने जल्दी से पता लगाया कि इस जानकारी को लेने और इसका उपयोग करने के तरीके खोजने के परिणामस्वरूप बेहतर बिक्री हुई- किन कंपनियों ने अपने व्यवसाय के हर स्तर पर सीआरएम लागू करना शुरू कर दिया (सीईओ से सभी तरह से नीचे)। आजकल विपणक इसके बजाय ग्राहकों के साथ अनुभव बनाने पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं; केवल विज्ञापनों पर ध्यान केंद्रित करने वाला विज्ञापन कम महत्वपूर्ण हो गया है क्योंकि जब किसी विज्ञापन में मजबूत सामग्री होती है जैसे कि विशेषज्ञों की सहायक सलाह या कौन से उत्पाद एक साथ सबसे अच्छा काम करते हैं तो इन संदेशों का समय के साथ पारंपरिक विज्ञापनों की तुलना में बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है।

सामाजिक मीडिया

सोशल मीडिया एक शक्तिशाली उपकरण है जिसका उपयोग व्यवसाय अपने ग्राहकों के संपर्क में रहने के लिए कर सकते हैं। “स्टेटस अपडेट” का उपयोग करके, कंपनियां न केवल अधिक संभावित ग्राहकों तक पहुंचने में सक्षम होंगी, बल्कि हल किए गए मुद्दों और सवालों के जवाब जैसी सामग्री के माध्यम से अपने ब्रांड की धारणा को सकारात्मक संस्थाओं के रूप में भी बदल सकती हैं।

तकनीकी

कई व्यवसायों के लिए, सीआरएम उनकी मार्केटिंग रणनीति की आधारशिला है। आज के सॉफ़्टवेयर में पाई जाने वाली तकनीक जैसे विभिन्न प्रकार के लाभ प्रदान करती है जिसमें सभी ग्राहक डेटा तक आसान पहुंच और यदि आवश्यक हो तो भविष्य में अनुवर्ती कार्रवाई का अवसर शामिल है – आपको पहले से कहीं अधिक ग्राहकों को बनाए रखने में मदद करता है!

सीआरएम के क्या लाभ हैं?

सीआरएम उन व्यवसायों के लिए एक शक्तिशाली उपकरण है जो अपने ग्राहकों के साथ जुड़ना चाहते हैं। इसके अलावा, यह प्रणाली अमूल्य अंतर्दृष्टि और जानकारी प्रदान कर सकती है जो आपको पहले से कहीं बेहतर उच्च गुणवत्ता वाले पीपीसी अभियान बनाने में मदद करेगी!

सीआरएम एक अत्यंत शक्तिशाली उपकरण है जिसका उपयोग विभिन्न तरीकों से किया जा सकता है। यह सबसे अच्छे मार्केटिंग टूल में से एक है जिसकी आप कभी भी उम्मीद कर सकते हैं, क्योंकि यह आपकी कंपनी और ब्रांड को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से या समय के साथ एकत्र किए गए ईमेल के माध्यम से संपर्कों को आकर्षित करके अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने में मदद करेगा; यह ग्राहकों को सीधे स्टोर में वापस ले जाता है जहां वे अंततः प्रतिधारण केंद्रित अभियानों के लिए अतिरिक्त खरीदारी करेंगे! लाभ यहीं नहीं रुकते – पीपीसी विज्ञापन चलाते समय सीआरएम सफलता दर को अधिकतम करने में सक्षम होते हैं, इसलिए अप्रासंगिक लीड पर कोई पैसा बर्बाद नहीं होता है जो पहले से ही कहीं और पकड़े गए हैं।

CRM विज्ञापन क्यों महत्वपूर्ण है?

सीआरएम विज्ञापन विपणक के लिए अपने ग्राहक डेटा का लाभ उठाने का एक शक्तिशाली तरीका है ताकि ग्राहकों को स्टोर में वापस लाया जा सके। अवधारण-केंद्रित विज्ञापन अभियान ब्रांडों को उन दुकानदारों से पैसे कमाने में मदद करेंगे, जबकि सोशल मीडिया जैसे बाहरी नेटवर्क का उपयोग करके अवधारण दरों में वृद्धि और अधिग्रहण लागत को कम करेंगे, जहां वेबसाइटों पर समान उत्पादों या सेवाओं के साथ उच्च स्तर के जुड़ाव का विरोध किया जाता है। प्रति नाम कम लागत पर प्रत्यक्ष मेलिंग, जो बड़े पैमाने पर अच्छी तरह से परिवर्तित नहीं हो सकता है क्योंकि लोग आमतौर पर प्रारंभिक संपर्क बिंदुओं को नहीं देखते हैं, ईमेल ऑप्ट इन के माध्यम से किए जाने चाहिए, फिर अन्य मार्केटिंग प्रयासों जैसे बिलबोर्ड वगैरह पर जाने से पहले अनुस्मारक।

क्या आप अपने ग्राहक संबंधों को मजबूत करने और ब्रांड की वफादारी बढ़ाने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं? सीआरएम विज्ञापन एक तरीका है। सीआरएम मार्केटिंग डेटा को एक विज्ञापन रणनीति के साथ जोड़ा जा सकता है ताकि लक्षित ग्राहकों की ऑनलाइन गतिविधियों की पूरी क्षमता को कैप्चर किया जा सके, जैसे कि वे किस चीज में रुचि रखते हैं या जब बिक्री हो सकती है – सभी अपने मौजूदा प्लेटफॉर्म के माध्यम से! लक्षित विज्ञापनों का उपयोग करते हुए इस जानकारी को वैयक्तिकृत संदेशों से केवल उस समय जोड़कर, जहां यह उनके साथ (पिछली प्राथमिकताओं के आधार पर) प्रतिध्वनित होने की संभावना है, ब्रांडों के पास पहले से कहीं अधिक अवसर हैं, न केवल संलग्न हैं बल्कि वफादार खरीदार बनने में अन्यथा महत्वहीन संभावनाओं को भी प्रभावित करते हैं। “

सीआरएम विज्ञापन: यह कैसे काम करता है?

एल टोरो आईपी लक्ष्यीकरण एल्गोरिदम को एक इंटरनेट उपयोगकर्ता के भौतिक पते को उनके कंप्यूटर के निर्दिष्ट अद्वितीय इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) के साथ मिलान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह आपको या आपकी कंपनी को प्रदर्शन विज्ञापन का उपयोग करके घरों को लक्षित करने की अनुमति देता है, जिसे कई ग्राहक एक फॉर्म मेल अभियान के रूप में देखेंगे – क्योंकि हम उन पर लक्षित विज्ञापन वितरित करते हैं!

ग्राहक वफादारी और वर्ड-ऑफ-माउथ विज्ञापन बनाने के लिए सीआरएम की शक्ति निर्विवाद है। यदि आप अपने व्यवसाय के लिए इन सिद्धांतों का सर्वोत्तम उपयोग करना सीखने में रुचि रखते हैं, तो हम मदद कर सकते हैं! हम अपनी डिजिटल मार्केटिंग सेवाओं के माध्यम से कंपनियों को अपने ग्राहकों की शक्ति का लाभ उठाने में मदद करते हैं जिसमें एसईओ और सोशल मीडिया प्रबंधन शामिल हैं।

Related

तो यह सीआरएम विज्ञापन क्या है? के बारे में जानकारी थी, Advertising से संबंधित हमारी अन्य पोस्ट यहां दी गई है ।

Leave a Comment