Blind Drive Review in Hindi

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एक वैज्ञानिक अनुसंधान अध्ययन के लिए साइन अप करने की कल्पना केवल यह जानने के लिए करें कि इसमें यातायात के प्रवाह के खिलाफ आंखों पर पट्टी बांधकर कार चलाना शामिल है। यह सेटअप है ब्लाइंड ड्राइव, एक कुटिल और आकर्षक खेल जहां खिलाड़ियों को इस “अध्ययन” के बारे में वास्तव में क्या है, इसके बारे में अधिक जानने के साथ-साथ खुद को सुरक्षित रूप से मंडराते रहने के लिए अपने कानों पर भरोसा करना चाहिए। यह एक नया विचार है, लेकिन एक जो जल्दी से पतला हो जाता है, कुछ निराशाजनक ऑडियो डिज़ाइन और बनावटी गेमप्ले के लिए कोई छोटा हिस्सा नहीं है।

मुझे इस चीज़ से बाहर निकालो!

ब्लाइंड ड्राइव वैज्ञानिक अध्ययन शुरू होने से ठीक पहले खुलता है। अध्ययन के निर्देशों के अनुसार, असहाय नायक डोनी (जिसे आप अंत में नियंत्रित करते हैं) पहले ही एक कार में बैठ गया है, एक आंखों पर पट्टी बांध ली है, और खुद को एक स्टीयरिंग व्हील पर हथकड़ी लगा ली है। फिर, एक फोन कॉल आता है, और आप जल्दी से पाते हैं कि यह केवल एक साधारण विज्ञान प्रयोग नहीं है, बल्कि यह एक ट्विस्टेड डेथ गेम है जहां आपको जीवित रहने के लिए अपना रास्ता चलाने की आवश्यकता है।

डोनी की इच्छा के विरुद्ध, कार चलना शुरू हो जाती है, और वाहनों से टकराने से बचने के लिए यह आप पर निर्भर करता है कि आप बाएं या दाएं चलें। केवल एक चीज है, आप खेलते हैं ब्लाइंड ड्राइव डॉनी के दृष्टिकोण से, जिसका अर्थ है कि आप सड़क या उस पर कुछ भी नहीं देख सकते हैं। एक एचयूडी है जो डोनी के ब्लैक-आउट व्यूपोर्ट के शीर्ष पर बैठता है, लेकिन एकमात्र तरीका जिससे आप प्रभावी ढंग से आगे बढ़ सकते हैं, वह है अपना वॉल्यूम बढ़ाना और सुनना।

वंचित ड्राइविंग

में “ड्राइविंग” ब्लाइंड ड्राइव विशेष रूप से जटिल नहीं है। यह एक ड्राइविंग सिम्युलेटर की तुलना में एक धावक या ताल खेल की तरह अधिक है। डॉनी स्वचालित रूप से ऑन-ट्रैक रहता है और आपको केवल अपने डिवाइस स्पीकर या हेडफ़ोन के माध्यम से आने वाले ऑडियो की प्रतिक्रिया में आगे बढ़ना है। अधिकांश समय, इसमें स्क्रीन के विपरीत दिशा में टैप करना शामिल होता है जब आप किसी वाहन को एक निश्चित दिशा से आते हुए सुनते हैं, लेकिन कुछ निश्चित समय आता है। ब्लाइंड ड्राइवकी कहानी जहां आपको कुछ चीजों में आगे बढ़ने, ड्राइविंग निर्देशों का पालन करने आदि के लिए कहा जाता है।

इस सरल गेमप्ले को देखते हुए, ब्लाइंड ड्राइव वास्तव में एक ऐसा गेम है जिसे आप स्क्रीन पर देखे बिना खेल सकते हैं। खेल में HUD उपयोगी हो सकता है, लेकिन किसी भी तरह से आवश्यक नहीं है। यहां तक ​​​​कि ऑन-स्क्रीन लाइफ मीटर भी ऑडियो संकेत बजाता है ताकि आप जान सकें कि आपके कार्य कब इसे प्रभावित करते हैं। इसका एकमात्र अपवाद आपके उच्च स्कोर पर नज़र रखने की क्षमता है या यह जानने की क्षमता है कि आपने कब चेकपॉइंट मारा है, हालांकि इस तरह की जानकारी खेल के मूल से जुड़ने के लिए पूरी तरह से आवश्यक नहीं है।

होश फेल

पूरी तरह से ऑडियो के इर्द-गिर्द गेम को आधार बनाना एक साफ-सुथरी अवधारणा है, लेकिन ब्लाइंड ड्राइव अपने अंधे कोलाहल करते हुए खेलना काम करने की कोशिश करते समय हर गति टक्कर को हिट करने के लिए लगता है। इस डिज़ाइन के साथ पहला और सबसे स्पष्ट मुद्दा ऑडियो को ही घेरता है। ऐसे समय होते हैं जब कुछ बाधाओं को अजीब तरह से दबा दिया जाता है या प्रतिक्रिया के लिए समय की असंगत खिड़कियां प्रदान करते हैं। यदि आप ब्लूटूथ हेडफ़ोन के साथ खेल रहे हैं तो यह समस्या और बढ़ जाती है। मैंने का पहला हाफ खेला ब्लाइंड ड्राइव मेरे वायरलेस ईयरबड्स के साथ क्योंकि खेल ने मुझे हेडफ़ोन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया, और यहां तक ​​​​कि ब्लूटूथ की देरी के साथ सभी तरह से ऊपर और कठिनाई सभी तरह से नीचे हो गई, ऐसा लगा जैसे मेरे पास किसी भी चीज़ पर प्रतिक्रिया करने के लिए व्यावहारिक रूप से शून्य समय था।

मैंने फिनिशिंग खत्म की ब्लाइंड ड्राइव हेडफ़ोन के बिना और बहुत बेहतर प्रबंधन, हालांकि यह पृष्ठभूमि शोर की संभावना को पेश करता है जो हो रहा है सुनने की आपकी क्षमता को बाधित करता है। मौन में भी और बिना ऑडियो विलंब के, हालांकि, ब्लाइंड ड्राइव बिल्कुल साथ नहीं आता। बेतुकी कहानी कुछ चालबाज़ियों को एक साथ जोड़ देती है जो इसके गेमप्ले को ताज़ा रखने की कोशिश करते हैं, लेकिन पूरी बात अंततः साइमन सेज़ के एक खेल के लिए उबलती है, और खेल के वर्गों को पूरा करने में मेरी एकमात्र संतुष्टि चौकियों से टकराने से हुई जिसने मुझे आश्वासन दिया कि मैं नहीं करूंगा उन्हें फिर से खेलना है।

तल – रेखा

हर चीज़ ब्लाइंड ड्राइव कागज पर करने के लिए सेट बहुत अच्छा लगता है। विडंबना यह है कि इसके दृश्य डिजाइन के बारे में सब कुछ भी वास्तव में खेल को एक चालाक और सुलभ आर्केड गेम के रूप में बेचता है। दुर्भाग्य से, हालांकि, गेम के ऑडियो के साथ बहुत सारे मुद्दे हैं जो या तो तकनीकी रूप से समस्याग्रस्त महसूस करते हैं या बस एक डिज़ाइन सीमा को दरकिनार करने के गलत तरीके की तरह हैं। नतीजतन, पूरी चीज एक साथ इस तरह से नहीं आती है जो संतोषजनक लगता है।

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