Drylands Review in Hindi

क्या आप कभी भी अपने पोस्ट-एपोकैलिक वीडियो गेम को एक ही अनुभव में जोड़ना चाहते हैं? यदि ऐसा है (और जिन खेलों को आप विशेष रूप से जोड़ना चाहते हैं वे हैं सीमा और विवाद) तो आगे नहीं देखें शुष्क भूमि. भले ही यह उन एक्शन आरपीजी में से किसी की तरह नहीं खेलता है, शुष्क भूमि स्पष्ट रूप से कुछ त्रुटिपूर्ण लेकिन सुखद साइड-स्क्रोलर बनाने के लिए दो श्रृंखलाओं से उधार लेता है।

में शुष्क भूमि, खिलाड़ी एक ऐसे नामहीन नायक का नियंत्रण लेते हैं, जिसे Serenity के पुनर्निर्माण में मदद करने के लिए जेल से रिहा कर दिया जाता है, जो कि दुनिया में छोड़ी गई कुछ बस्तियों में से एक है, जब कुछ प्रलयकारी घटना ने सब कुछ नष्ट कर दिया और बचे लोगों को “रस” से परे जीवित रहने के लिए कोई विकल्प नहीं छोड़ा। पुनर्निर्माण में मदद करने के लिए, खिलाड़ी उन खोजों पर जाते हैं जहां वे आपूर्ति के लिए परिमार्जन करते हैं, नई भूमि का पता लगाते हैं, और स्थानांतरित करने, कूदने और शूट करने के लिए ऑन-स्क्रीन बटन का उपयोग करके डाकुओं और बंजर भूमि के जीवों से लड़ते हैं।

गहराई में शुष्क भूमि खिलाड़ियों को मिलता है, अधिक लूट और भत्ते सामने आते हैं – जो दोनों सीधे से बहुत ऊपर उठाए गए लगते हैं सीमा और विवाद, क्रमश। हालांकि ये सिस्टम अपने आप में अपने पूर्ववर्तियों की तरह व्यापक नहीं हैं, उनका संयोजन एक दिलचस्प चरित्र प्रगति प्रणाली बनाता है जो वास्तव में खिलाड़ियों के बंजर भूमि में स्थितियों से संपर्क करने के तरीके को बदल सकता है।

इन प्रणालियों के साथ एकमात्र समस्या यह है कि वे एक ऐसे खेल के अंदर लिपटे हुए हैं जो पूरे बोर्ड में कुछ शोधन का उपयोग कर सकता है। शुष्क भूमि विशेष रूप से सुंदर नहीं है, न ही यह विशेष रूप से अच्छी तरह से चेतन करता है। इसके अतिरिक्त, ऑन-स्क्रीन नियंत्रण कभी-कभी थोड़ा बोझिल हो सकता है, आंशिक रूप से क्योंकि गेम डिवाइस को पोर्ट्रेट मोड में उन्मुख रखता है और सभी गेम को ऐसे प्रस्तुत करता है जैसे कि यह लैंडस्केप दृश्य में हो। इसके साथ समस्या यह है कि स्क्रीन के किनारों पर गति नियंत्रण को छूने से कभी-कभी अधिसूचना केंद्र नीचे गिर सकता है, जो आदर्श से कम है। यह कहने का नहीं है शुष्क भूमि हालांकि, खेलने योग्य या कुछ भी नहीं लगता है। यह विशेष रूप से सुंदर या सुरुचिपूर्ण नहीं है, लेकिन सिस्टम में काम पूरा हो जाता है।

युद्ध और प्रगति से अधिक, हालांकि, के बारे में सबसे अच्छी बातें शुष्क भूमि गैर-लड़ाकू क्षण हैं। इसमें आश्चर्यजनक रूप से गहरी कहानी और खोजों का सेट है, जिनमें से सभी “कहीं जाएं और चीजों को शूट करें” के रूप में सरल नहीं हैं (हालांकि, निष्पक्ष होने के लिए, उसमें भी एक गुच्छा है)। कहानी और पात्रों के दिलचस्प बिट्स के साथ बंजर भूमि के आसपास पुराने कंप्यूटर हैं, और दिलचस्प पिछली कहानियों के साथ जो वास्तव में खेल की दुनिया से बाहर निकलते हैं और इसके माध्यम से घूमते हैं।

शुष्क भूमि एक ठोस साइड-स्क्रॉलिंग एक्शन आरपीजी है जो कुछ अच्छे गेम से काफी सफलतापूर्वक उधार लेता है। हालांकि बहुत सारे एनिमेशन कड़े हैं और नियंत्रण तारकीय नहीं हैं, यह सिर्फ एक शूटर से अधिक होने के लिए कुछ प्रमुख बिंदु अर्जित करता है। दुनिया, कहानी और खोज संरचना महत्वाकांक्षा के एक स्तर को प्रदर्शित करती है जो प्रशंसा के योग्य है, दोनों ही महत्वाकांक्षा और इसके निष्पादन के कारण।

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