फ्लाईहंटर मूल रिपस्टोन और स्टील वूल गेम्स इस बात का ठोस प्रदर्शन प्रस्तुत करते हैं कि कैसे मोबाइल गेम अपने आप से थोड़ा आगे निकल रहे हैं।
खिलाड़ी जिप थ्रू फ्लाईहंटर मूल जैक के रूप में, एक फ्लाईहंटिंग स्पेसशिप पर एक विदेशी चौकीदार। कुछ अचानक भूमिका निभाने के दौरान, ज़क गलती से जहाज के चालक दल और उसके कार्गो (बग) को अंतरिक्ष में छोड़ देता है। फिर वे तुरंत वापस पृथ्वी पर गिर जाते हैं। ज़ाक को क्रू और बग्स को घेरने की ज़रूरत है वरना वह अपने शक्तिशाली बॉस को बहुत दुखी करने का जोखिम उठाता है।
ज़क कुछ बहुत ही रंगीन और रचनात्मक वातावरण के माध्यम से दौड़ता है और कूदता है (विशेष रूप से नोट है सैसी गार्डन गनोम प्रतिमा जिसे जहाज का कंप्यूटर एक देशी “पूजा की वस्तु” के रूप में पहचानता है)। वह छोटा है और दुनिया बहुत बड़ी है, इसलिए बहुत सारे खतरे हैं जिनमें मेंढक, वीनस फ्लाई ट्रैप, गड्ढे, पानी और शत्रुतापूर्ण कीड़े शामिल हैं जिन्हें ज्यादातर ज़ाक के फ्लाईस्वैटर और ब्लास्टर हथियारों से निपटाया जा सकता है।
यह शानदार दिखता है और इसके चरित्र और दुश्मन के डिजाइन वैसे ही तरल और आकर्षक हैं। जो कोई आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि दृश्य पिक्सर के पूर्व छात्रों का काम है।
लेकिन वह रसीली सुंदरता एक कीमत पर आती है। अग्रभूमि को पृष्ठभूमि से अलग करना कठिन है। दृष्टि के सीमित क्षेत्र का मतलब है कि दुश्मनों को उछालने से पहले पहचानना मुश्किल हो सकता है। यह आकार में लगभग एक टमटम है, और यहां तक कि iPhone 5 भी बस दिखाता है सबसे नन्हा फ्रेम दर चुग का बिट। अंतिम और सबसे महत्वपूर्ण समस्या वह है जो अधिकांश मोबाइल एक्शन गेम को प्रभावित करती है: हालांकि टचस्क्रीन नियंत्रण अच्छे हैं, वे सही नहीं हैं। और “परफेक्ट” वह है जो एक ऐसे गेम में आवश्यक है जो इस तरह के गहन प्लेटफ़ॉर्मिंग की सुविधा देता है।
कभी-कभी कार्रवाई 2डी से 3डी में शिफ्ट हो जाती है क्योंकि जैक हवा में उड़ता है और जीवंत कार्गो बग का शिकार करता है। ये सीक्वेंस बहुत मज़ेदार हैं, और आम तौर पर सामान्य प्लेटफ़ॉर्मिंग सेगमेंट की तुलना में थोड़ा आसान नियंत्रित करते हैं।
के साथ एक समस्या फ्लाईहंटर मूल वह नहीं जानता कि ज़ाक अपने नन्हे-नन्हे पैरों को कहाँ आराम दे सकता है। यह बताना अक्सर मुश्किल होता है कि कोई ग्राफ़िक विस्तृत पृष्ठभूमि का हिस्सा है या आगे बढ़ने के लिए सुरक्षित है। इसने मुझे दलदल के स्तर में विशेष रूप से बड़ा सिरदर्द दिया, जो फूलों और झोंपड़ियों से भरा हुआ है।
नियंत्रण एक बड़ी समस्या है, जहां एक अंगूठे को आगे खिसकाने से ज़ाक रेंगता है और तेज़ी से फिसलने से वह स्प्रिंट करता है। सिद्धांत रूप में फीडबैक को किसी भी नियंत्रक पर सर्कल पैड की तरह काम करना चाहिए, लेकिन उक्त पैड की वास्तविक भौतिक संवेदना के बिना यह निश्चित करना मुश्किल हो सकता है कि मैं जैक को एक मुश्किल छलांग के लिए आवश्यक गति खिला रहा हूं। और दिया कि फ्लाईहंटर मूल बहुत छोटे प्लेटफार्मों से बहुत अधिक छलांग लगाने की मांग करता है, प्रयास को छोटा करने और फिर से प्रयास करने का अवसर हमेशा नहीं होता है।
फ्लाईहंटर मूल यह सभी आलोचनाओं के लायक है क्योंकि इसके ग्राफिक्स और इसकी प्रस्तुति के कुछ हिस्से इस बात के उदाहरण के रूप में चमकते हैं कि मोबाइल गेम क्या करने में सक्षम हैं। खेल खुद को “एक पिक्सर फिल्म जिसे आप खेल सकते हैं” के रूप में पेश करते हैं, और इस तथ्य पर कोई बहस नहीं है कि सिनेमा अत्यधिक पॉलिश और अक्सर प्रफुल्लित करने वाले होते हैं।
वह सब जो कहा, फ्लाईहंटर मूल एक बहुत ही किफायती डाउनलोड है। कुछ खिलाड़ियों को इसके सभी सिनेमा दृश्यों को देखने के लिए निराशाजनक बिट्स मिल सकते हैं। लेकिन सलाह दी जाए, बड़े भाई-बहन: युवाओं की मदद करने के लिए तैयार रहें, जो निस्संदेह ज़ाक की हरकतों से मंत्रमुग्ध होंगे, लेकिन उन्हें खेल के कठिन हिस्सों में सहायता की आवश्यकता होगी।