अभिभावक कोडेक्स एक फ्री-टू-प्ले आरपीजी है जहां खिलाड़ी पारंपरिक आरपीजी-शैली की लड़ाई का उपयोग करके राक्षसों को इकट्ठा करते हैं और उनसे लड़ते हैं। जब कहानी कहने और चरित्र डिजाइन की बात आती है तो खेल में बहुत मौलिकता और सामंजस्य का अभाव होता है, अभिभावक कोडेक्स अपने गेमप्ले यांत्रिकी और प्रगति प्रणाली के साथ एक विजेता संयोजन खोजने का प्रबंधन करता है।
राक्षस दस्ते
का प्राथमिक गेमप्ले अभिभावक कोडेक्स राक्षसों की एक टीम बनाने के इर्द-गिर्द घूमती है जो बारी-बारी से लड़ाई में अन्य राक्षसों की लहरों को सफलतापूर्वक हरा सकती है। यह एक तरह का है पोकीमोनहालांकि खेल का लहजा और रूप बहुत कुछ अधिक लगता है a अंतिम ख्वाब खेल।
आप विभिन्न तरीकों से नए राक्षसों को इकट्ठा कर सकते हैं, जिनमें से अधिकांश में विशिष्ट मिशन जीतने से वस्तुओं और मुद्रा को पीसना शामिल है। आपके द्वारा एकत्र किए गए प्रत्येक नए राक्षस के अपने आँकड़े, विशेष योग्यताएँ और एक विशिष्ट तत्व होता है, जो अन्य तत्वों के राक्षसों के खिलाफ विशेष रूप से मजबूत और कमजोर होता है। एक मजबूत और संतुलित टीम बनाने के लिए सही राक्षसों को ढूंढना और प्रशिक्षण देना आपका मुख्य फोकस है अभिभावक कोडेक्स.
अंतिम संरक्षक
आपकी संग्रह खोज में आपका मार्गदर्शन करने में सहायता के लिए, अभिभावक कोडेक्स आपके कार्यों को सही ठहराने के लिए बहुत सारे इन-गेम संवाद प्रदान करता है, लेकिन कहानी जापानी आरपीजी कहानी कहने वाले क्लिच का सिर्फ एक पेस्ट है।
रास्ते में, आप उन खोजों को पूरा करेंगे जो इस आभासी दुनिया को बाहर निकालने में मदद करती हैं। इन खोजों में से अधिकांश समान रूप से सामान्य हैं, जिनमें से अधिकांश आपको एक निश्चित मात्रा में वस्तुओं को इकट्ठा करने के लिए कहते हैं जो राक्षसों से गिरते हैं जिन्हें आप किसी नए स्थान पर जाने से पहले किसी के पास वापस जाने के लिए पराजित करते हैं।
प्रगति खोज
का प्राथमिक फोकस अभिभावक कोडेक्स वास्तव में राक्षस संग्रह है। इस खेल के साथ जो कुछ हो रहा है, वह बिल्कुल वैसा ही है राक्षस हड़ताल और पहेली और ड्रेगनदोनों करते हैं, यद्यपि एक अधिक पारंपरिक आरपीजी युद्ध प्रणाली के साथ।
नए राक्षसों को इकट्ठा करने का पूरा बिंदु अभिभावक कोडेक्स इसलिए आप उन्हें अन्य नए राक्षसों को इकट्ठा करने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं। यह चक्र कागज पर विशेष रूप से सम्मोहक विचार की तरह नहीं लगता है, लेकिन यह लूट-आधारित गेम की प्रगति प्रणाली की तरह काफी प्रेरक शक्ति हो सकता है।
मॉन्स्टर हंटर फ्रीमियम
क्या खेल पसंद करता है अभिभावक कोडेक्स एक-दूसरे से बेहतर या बदतर उनके फ्री-टू-प्ले मॉडल हैं। यदि कोई संग्रह-आधारित गेम मुफ्त/प्रारंभिक संग्रहणीय वस्तुओं के बीच पर्याप्त विविधता प्रदान नहीं करता है, बहुत जल्दी गेटिंग लगाता है, या अन्यथा स्पष्ट रूप से मुक्त खिलाड़ियों को विकलांग करता है, तो आमतौर पर इसका आनंद लेना बहुत कठिन होता है।
शुक्र है, अभिभावक कोडेक्स इन समस्याओं से निष्पक्ष रूप से बचने या संभालने का अच्छा काम करता है। प्रत्येक राक्षस बहुत अनूठा महसूस करता है, खेल के पहले कुछ घंटों में खेलने और सीखने के लिए बहुत कुछ है, और नए राक्षसों को प्राप्त करना विशेष घटना की खोज को सफलतापूर्वक पूरा करने या गार्डन ग्रैब मेनू से बेतरतीब ढंग से खींचने का मामला है। यह किसी भी तरह से एक आदर्श प्रणाली नहीं है, लेकिन यह सुनिश्चित करता है कि सभी खिलाड़ियों के पास अवरुद्ध या निराश महसूस किए बिना करने और काम करने के लिए बहुत कुछ हो सकता है।
तल – रेखा
अभिभावक कोडेक्स वास्तव में कुछ भी नया आविष्कार नहीं कर रहा है, लेकिन यह परिचित खेल तत्वों को एक सामंजस्यपूर्ण और सुंदर सम्मोहक अनुभव में संयोजित करने का एक अच्छा काम करता है।