यह केवल कुछ समय पहले की बात है जब किसी ने के जादू को बोतल में डालने की कोशिश की खिलाड़ी अज्ञात के युद्ध के मैदान और इसे मोबाइल रूप में डालें, और बंदूकें रोयाल ऐसा लगता है कि ठीक ऐसा करने का पहला बड़ा प्रयास है। इसमें 16 खिलाड़ी लगते हैं, उन्हें एक द्वीप पर फेंक दिया जाता है, और उन्हें एक-दूसरे की हत्या करने के लिए कहा जाता है जब तक कि केवल एक खिलाड़ी जीवित न रह जाए। एकमात्र वास्तविक समस्या यह है कि बंदूकें रोयालआगे बढ़ रहा है युद्धभूमि अत्यधिक सरल और यादृच्छिक है, इसे कुछ ऐसा बनाते हुए कि आप शायद ही किसी गंभीर समय में डूबेंगे।
पैराशूट
का हर मैच बंदूकें रोयाल द्वीप के ऊपरी दृश्य के साथ लॉबी में कतार में 16 खिलाड़ियों के साथ शुरू होता है, जिस पर हर मैच होता है। एक बार पर्याप्त खिलाड़ी शामिल हो जाने के बाद, हर कोई मानचित्र पर एक स्थान चुनता है जहां से वे शुरू करना चाहते हैं, हर कोई उक्त स्थान पर गिर जाता है, और लड़ाई शुरू हो जाती है। प्रत्येक खिलाड़ी एक पिस्तौल से शुरू करता है, लेकिन पूरे द्वीप में बिखरे हुए सभी प्रकार की बंदूकें, कवच और अन्य सामान हैं जो यह सुनिश्चित करने में मदद कर सकते हैं कि आप जीवित रहें और आपके दुश्मन नहीं।
द्वीप में बंदूकें रोयाल काफी बड़ा है, लेकिन खेल यह सुनिश्चित करता है कि खिलाड़ी समय के साथ खेल क्षेत्र को सीमित करके अंततः एक-दूसरे का सामना करें। रिंग के आकार के क्षेत्र मानचित्र पर दिखाई देते हैं और समय के साथ छोटे और छोटे होते जाते हैं। इन क्षेत्रों के बाहर के किसी भी व्यक्ति को तब तक नुकसान होता है जब तक वे सुरक्षित क्षेत्र में नहीं जाते या मर जाते हैं। यह ठीक वैसी ही प्रणाली है कि खिलाड़ी अज्ञात के युद्ध के मैदान अपने खिलाड़ियों को एक साथ चलाने के लिए कार्यरत है।
मिनी बंदूकें
बंदूकें रोयाल अपने मुकाबले को ऊपर-नीचे के दृश्य से प्रस्तुत करता है और खिलाड़ियों को सरल ड्यूल-स्टिक नियंत्रण देता है। आप कवच, बेहतर हथियार, मेडकिट और अन्य चीजों की तलाश में खेल में बहुत समय बिताएंगे, जिन्हें आप एक साधारण टैप से उठा सकते हैं या उपयोग कर सकते हैं।
ये सरल नियंत्रण और मानचित्र का अपेक्षाकृत छोटा आकार बनाते हैं बंदूकें रोयाल बहुत तेज़, आर्केड जैसा अनुभव। खिलाड़ी चारों ओर दौड़ रहे हैं, अच्छे हथियारों की तलाश में हैं कि जब आप ऐसा करते हैं तो वे आपको चालू कर सकते हैं। यहां थोड़ा सस्पेंस है, और अधिकांश गेम कुछ ही मिनटों तक चलते हैं। यह डिज़ाइन विकल्पों का एक सेट है जो बनाता है बंदूकें रोयाल चलते-फिरते खेलना आसान है, लेकिन यह एक ऐसे खेल के लिए भी बनाता है जो वास्तव में उस खेल की तरह महसूस नहीं करता है जिसकी वह नकल कर रहा है।
यादृच्छिक दोहराव
लंबे मैच या ज्यादा सस्पेंस के बिना, बंदूकें रोयाल बस एक परमाडेथ एरिना शूटर की तरह लगता है। यह जरूरी नहीं कि एक बुरी चीज है, लेकिन यह खेल में मौजूद यादृच्छिक लूट प्रणाली पर विचार करने के साथ कुछ समस्याएं पेश करता है।
जब हर कोई द्वीप पर उतरता है, तो यह एक तरह का पागलपन है यदि आप लोगों के झुंड के बगल में हैं या नहीं और वहां की लूट कैसी दिखती है। यदि आप अपने आप को अन्य खिलाड़ियों से घिरे हुए पाते हैं जो जल्दी से अच्छे हथियार ढूंढ लेते हैं, तो आपके जीवित रहने की अधिक संभावना नहीं है। आप वास्तव में यहां चुपके या बुद्धि पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, और यदि आप हर किसी के साथ रहने के लिए बंदूकें नहीं प्राप्त करते हैं तो आप एक बड़े नुकसान में हैं।
तल – रेखा
बंदूकें रोयाल आपके पास गेम में अधिकांश चीजें हैं जैसे खिलाड़ी अज्ञात के युद्ध के मैदान, लेकिन जिस तरीके से यह सूत्र से हटता है, वह इसे कम मज़ेदार बनाता है। इतना लूट-केंद्रित और कार्रवाई उन्मुख होने से, बंदूकें रोयाल एक संतोषजनक के बजाय शूटर यांत्रिकी के साथ स्लॉट मशीन की तरह महसूस करना समाप्त होता है युद्धभूमि-पसंद करना।