इस लेख में हम आपको हंटर के बारे में 15 डरावना तथ्य | पोकीमोन
के बारे में विस्तार से बताएंगे ।
पोकेमॉन की पहली पीढ़ी में, हर कोई केसर शहर में मानसिक जिम से जूझ रहा था।
वह कदबरा इतना तेज और घातक था कि वह लगभग हर चीज से फर्श को पोंछ देता था।
सीधे शब्दों में कहें, कदबरा खेल में इतनी जल्दी पोकेमोन सुपर-हथियार था।
तो अधिकांश प्रशिक्षकों के लिए, इससे लड़ने का सबसे अच्छा तरीका सरल था: अपना खुद का एक सुपर-हथियार प्राप्त करें।
हर स्मार्ट-दिमाग वाले ट्रेनर के लिए, वह सुपर-हथियार एक हंटर था।
पोकेमॉन टॉवर में स्थित, यह भयानक भूत-प्रकार का पोकेमॉन पहली पीढ़ी में दस्तक देने वाले सबसे जानवरों में से एक है।
सबसे महत्वपूर्ण बात, यह एक भूत-प्रकार था जो इसे सबरीना के मानसिक प्रकारों के खिलाफ सुपर प्रभावी बना रहा था।
तो, अपने हंटर के हाथों कदबरा को बेहोश देखने की बचपन की यादों के अलावा, आप वास्तव में पोकेमोन के बारे में क्या जानते हैं?
खैर, मेरे सबसे पसंदीदा पोकेमोन, हंटर में से एक के बारे में 15 सबसे डरावना तथ्यों को पढ़ें और खोजें।
एनीमे में, हंटर ने अपना पहला प्रदर्शन तब किया जब ऐश केचम ने एपिसोड 22 में एक से दोस्ती की, आतंक की मीनार, ताकि वह सबरीना और उसके कदबरा को हरा सके। कदबरा से लड़ने के बजाय, हंटर इसके बजाय मूर्खता करता है, और ऐश को अपना बैज अर्जित करने में सफल होने में मदद करने के बाद सबरीना के साथ रहता है।
पोकेमॉन रेड एंड ब्लू बीटा में, हंटर के प्रोटोटाइप को “स्पेक्टर” कहा जाता था। पोकेमोन ट्रेनर की उत्तरजीविता गाइड भी दुर्घटना से हंटर को स्पेक्टर के रूप में संदर्भित करता है।
क्योंकि यह दीवारों से फिसलने में सक्षम है, लोग सोचते हैं कि हंटर दूसरे आयाम से है।
हंटर के लिए पोकेडेक्स प्रविष्टियों में, यह कहता है कि हंटर की जीभ पक्षाघात, हिंसक झटके पैदा करने में सक्षम है, और यहां तक कि किसी के मरने तक उसके जीवन को बाहर निकालने में सक्षम है।
पहले से न सोचा पीड़ितों से छिपाने के लिए हंटर खुद को एक तैरते हुए बैंगनी ओर्ब के रूप में छिपाने में सक्षम है।
जनरेशन VII तक, हंटर के अंतिम विकसित रूप, गेंगर में लेविटेट की क्षमता थी। हालाँकि, जनरेशन VII में इसे कर्सड बॉडी में बदल दिया गया था, फिर भी हंटर अभी भी लेविटेट की क्षमता को बरकरार रखता है।
हंटर सभी पोकेमोन खेलों में दिखाई देता है, और हर पोकेमोन गेम में जंगली में पकड़ा जा सकता है सिवाय इसके कि पोकेमॉन रूबी और नीलम और पोकेमॉन ब्लैक एंड व्हाइट.
0.2 एलबीएस पर, हंटर गैस्टली, फ्लैबेबे, कॉस्मोग और कार्टाना के साथ सबसे हल्के पोकेमोन के रूप में बंधे हैं।
भूत और ज़हर के प्रकार के संयोजन के लिए हंटर और उसके विकासवादी परिवार एकमात्र पोकेमोन हैं। इस वजह से, हंटर और उसके रिश्तेदार ही पॉइज़न टाइप पोकेमोन हैं जो डार्क टाइप मूव्स के लिए कमजोर हैं।
हालांकि हंटर अब एक दोहरे प्रकार का भूत और ज़हर पोकेमोन है, यह मूल रूप से खेलों की पहली पीढ़ी में केवल एक भूत प्रकार का पोकेमोन था जब सभी पोकेमोन केवल एकल-प्रकार के पोकेमोन थे।
“हंटर” नाम इस पोकेमोन के लिए एकल और बहुवचन दोनों नाम है। उदाहरण के लिए “सिर्फ एक हंटर, वास्तव में” और “तो फिर उन हंटर को पकड़ने में कोई भाग्य नहीं?”
हंटर पूरी श्रृंखला में सबसे अधिक रोने वाला पोकेमोन है, जिसे पीढ़ी II, III और VI में बदल दिया गया है।
हंटर और उसके परिवार का डिज़ाइन संभवतः डिला पर आधारित है, जो फिलिपिनो पौराणिक कथाओं की एक आत्मा है जो दीवारों से गुजरती है और फिर कुछ लोगों को मौत के घाट उतार देती है।
हंटर का नाम “हंटर” और “शिकारी” शब्दों का एक संयोजन है।
जिस तरह एक प्रशंसक सिद्धांत है कि गेंगर एक क्लीफ़ेबल का भूत है, एक प्रशंसक सिद्धांत है कि वोल्टोर्ब एक पोकेबॉल में फंसा एक हंटर है। सिद्धांत इस तथ्य से उपजा है कि दोनों की आंखें समान हैं, और जब आप हंटर की आंखों को पोकेबॉल पर रखते हैं तो वे एक जैसे दिखते हैं। सिद्धांत यह है कि एक हंटर ने पोकेबॉल रखने की कोशिश की और फंस गया। हंटर तब क्रोधित हो गया और उसने पोकेबॉल को अपने कब्जे में ले लिया क्योंकि वह बच नहीं सकता था, यही कारण है कि पोकेबॉल पर रिलीज बटन गायब हो जाता है। सिद्धांत यह भी बताता है कि वोल्टोरब का विस्फोट क्यों हुआ, क्योंकि भीतर फंसा हुआ हंटर भाग रहा है।
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