कई मोबाइल गेम उज्ज्वल, रंगीन और तेज़ अनुभवों के लिए होते हैं। मुझे लगता है कि विचार यह है कि मंच कुछ और करने की प्रतीक्षा करते हुए खेल के छोटे विस्फोटों के लिए सबसे उपयुक्त है, इसलिए यह उन चीजों को बनाने के लिए समझ में आता है जो वास्तव में आकर्षक और ध्यान खींचने वाली हैं। इसके साथ ही, मैंने मोबाइल पर बहुत से ऐसे गेम नहीं खेले हैं जो इस विचारधारा के खिलाफ जाते हैं, जितना कठिन अंधेरे में: नरकाणी करता है। यह टर्न-आधारित कालकोठरी-क्रॉलर अंधेरा, अमूर्त और अत्यधिक धीमा है, जो ठीक हो सकता है यदि खेल तकनीकी समस्याओं से इतना दुखी नहीं होता।
शाब्दिक क्रॉलर
मोबाइल पर टर्न-बेस्ड डंगऑन-क्रॉलर कोई नई बात नहीं है। वास्तव में, वे एक पैसा एक दर्जन की तरह हैं। बहुत कम बाहर खड़े होते हैं (छोड़कर स्पोग्गीवुड. करने के लिए चिल्लाओ स्पोग्गीवुड), और मुझे लगता है कि यही कारण है अंधेरे में: नरकाणी यह जिस तरह से है। इसे देखते हुए, आप वास्तव में यह नहीं समझ सकते हैं कि इसके अमूर्त सौंदर्यशास्त्र के कारण यह किस तरह का खेल है, और आपको यह समझने के लिए थोड़ा सा खेलना होगा कि इसका कालकोठरी-क्रॉलिंग कैसे काम करता है।
समझाने के लिए, आप एक नीले-आश वर्ग के रूप में खेलते हैं जो विभिन्न वातावरणों (जंगलों के लिए हरे वर्ग, रेगिस्तानी क्षेत्रों के लिए पीला, आदि) से भटकता है, और आपका लक्ष्य प्रत्येक स्तर में एक सुनहरे दरवाजे तक अपना रास्ता खोजना है। हालांकि यह दरवाजा छिपा हुआ लगता है, और आगे बढ़ने के लिए आपको एक सुनहरा अवशेष खोजने और इसे सक्रिय करने की आवश्यकता है। जब भी आप इन अवशेषों को सक्रिय करते हैं, तो आपको जो कुछ भी प्रदान करता है उसे आपको स्वीकार करना होगा, जो आमतौर पर या तो एक जादू या हथियार होता है, और वहां से आप दरवाजा खोजने के लिए स्वतंत्र होते हैं। हालांकि पूरे रास्ते में, दुश्मन पूरे नक्शे पर भटक रहे हैं जो आपको मारने की कोशिश कर रहे हैं और आपको अपना बचाव करने की आवश्यकता है। इन सभी चरणों को एक प्रकार के “युद्ध के कोहरे” प्रणाली के साथ जोड़ा जाता है जो आपको किसी भी समय अपने से बहुत आगे देखने से रोकता है, जो एक ऐसे खेल अनुभव के लिए बनाता है जो बहुत धीमा और व्यवस्थित लगता है।
मूडी लुटेरा
खेल की गति और सौंदर्य से मेल खाने के लिए, अँधेरे में रूप या विरल, लिखित कहानी बीट्स और एक पूर्वाभास, सिंथ-आधारित साउंडट्रैक में अतिरिक्त सेट ड्रेसिंग प्रदान करता है ताकि आप इन स्तरों के माध्यम से सचमुच क्रॉल कर सकें।
यह वातावरण की सादगी को बहुत कुछ ढक लेता है अँधेरे मेंवास्तविक यांत्रिकी, जो निश्चित रूप से आपको अन्यथा आंसू बहा सकती है। आप हथियार और मंत्र इकट्ठा करते हैं, दुश्मनों को मारने के लिए उन पर टैप करते हैं, और चलते रहते हैं। इस प्रारूप में कुछ अन्य अतिरिक्त झुर्रियाँ हैं, जैसे कुछ हथियारों और अतिरिक्त अवशेषों से जुड़े आंदोलन यांत्रिकी जो आपको हमारे शस्त्रागार को बदलने या अधिक स्वास्थ्य और कवच प्राप्त करने देते हैं, लेकिन यह वास्तव में है अँधेरे मेंयहां हैवी लिफ्टिंग करते हुए लुक और फील करें।
अंधेरे में लड़खड़ाना
मैं ठीक हो जाऊंगा अँधेरे मेंअजीब और धीमी कालकोठरी-क्रॉलिंग का ब्रांड अगर खेल बग और तकनीकी समस्याओं से इतना ग्रस्त नहीं था। अतिशयोक्ति के बिना, मैंने अपने समय में लगभग कोई स्तर नहीं खेला है अँधेरे में जब ऐसा नहीं लगता था कि यह टूट रहा है या इस तरह से व्यवहार कर रहा है जो इसे नहीं करना चाहिए था।
इनमें से कुछ चीजें अपेक्षाकृत छोटी हैं। हो सकता है कि आपको हर समय अपने हथियारों की पूरी श्रृंखला दिखाई न दे, या हो सकता है कि कोई आइकन उचित रूप से स्विच न करे। आप भाग्यशाली होंगे यदि ये केवल वही समस्याएं थीं जिनका आपने अनुभव किया था। मेरे समय में अँधेरे में मैं लगातार उन बगों से निपट रहा था जो मुझे तब हिलाते थे जब मैं नहीं चाहता था, कुछ हथियार गायब कर देता था, और यहां तक कि मुझे खेल को फिर से शुरू करने के लिए मजबूर करता था क्योंकि एक मंच ठीक से लोड नहीं होता था। इसका सबसे बुरा हिस्सा यह है कि अँधेरे में हर समय गेम स्क्रीन पर एक बग रिपोर्टिंग बटन पेश करता है, जो मुझे लगता है कि अच्छा है, लेकिन मुझे यह भी सुझाव देता है कि डेवलपर्स जानते हैं कि उनके गेम के साथ महत्वपूर्ण समस्याएं हैं और इसके लिए क्यूए करने में मदद करने के लिए भुगतान करने वाले लोगों पर निर्भर हैं। अछा नहीं लगता।
तल – रेखा
वैचारिक स्तर पर, अंधेरे में: नरकाणी एक आकर्षक खेल है जिसमें आप काफी खो सकते हैं, लेकिन केवल तभी जब यह अधिक खेलने योग्य स्थिति में हो। जैसा कि यह वर्तमान में खड़ा है, अंधेरे में: नरकाणी बहुत छोटी और टूटी हुई है, और कोई भी मूडी माहौल इसे कवर नहीं कर सकता है।