द लीजेंड ऑफ द स्काईफिश एक पहेली-प्लेटफ़ॉर्मर है जो इसकी अधिकांश प्रेरणा लेता है जेलडा की गाथा, लेकिन अन्वेषण पर पहेली सुलझाने पर अधिक ध्यान देने के साथ। जबकि खेल काल्पनिक रूप से दिखता और खेलता है, स्काईफिश कठिनाई को बढ़ाने में थोड़ा अधिक समय व्यतीत करता है, जिससे इसका एक बड़ा हिस्सा उबाऊ लगता है।
एक मछली की कहानी
स्काईफिश एक सिनेमाई के साथ शुरू होता है जो बताता है कि दुनिया की स्थिति खतरे में है। कुख्यात स्काईफिश को दुनिया पर उतारा गया है और यह आप पर निर्भर है कि आप अपने भरोसेमंद फिशिंग रॉड से इसके कुलदेवता को नष्ट करके इसे रोकें।
ऐसा करने के लिए, आप पहेलियों और दुश्मनों से भरे द्वीपों में घूमेंगे, नक्शे के चारों ओर हाथापाई करने के लिए अपनी छड़ी का उपयोग करेंगे, दुश्मनों को मारेंगे, स्विच फ्लिप करेंगे, और बहुत कुछ। यह सब कमोबेश आपकी अपेक्षा के अनुरूप नियंत्रित करता है, स्क्रीन के बाईं ओर अपने अंगूठे को खींचकर और दो ऑन-स्क्रीन बटन का उपयोग करके या तो अपनी छड़ी पर हमला करने या कास्ट करने के लिए आंदोलन को नियंत्रित किया जाता है।
सुंदर कास्ट
खेल के 45 स्तरों के दौरान, स्काईफिश यह कितना अच्छा दिखता है, इसमें लगातार प्रसन्नता होती है। खेल की कला शैली में एक हाथ से चित्रित रूप है जो न केवल बहुत अच्छा दिखता है, बल्कि आसानी से और खूबसूरती से भी चलता है।
शायद अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि दृश्य डिजाइन कितना अच्छा है स्काईफिश खिलाड़ियों को खेल खेलना सिखाता है। भले ही बूबी ट्रैप स्विच और प्रेशर-सेंसिटिव स्पाइक्स जैसी चीजों को कभी भी किसी भी तरह के गेम ट्यूटोरियल द्वारा स्पष्ट रूप से स्वीकार नहीं किया जाता है, खिलाड़ी आसानी से इन विशेषताओं को पहचान सकते हैं और पहेलियों को हल करने के लिए उन्हें उनके अलग-अलग लुक से निकाल सकते हैं।
एक बैरल में शूटिंग मछली
स्काईफिशका मुख्य दोष यह है कि यह बहुत लंबे समय तक बहुत आसान रहता है। खेल के पहले तीन तिमाहियों के माध्यम से, इसके माध्यम से हवा करना आसान है स्काईफिश क्योंकि इसकी पहेलियाँ और मुकाबला बिल्कुल भी चुनौती पेश नहीं करते हैं। यहां तक कि अगर आप हर छिपी हुई छाती को खोजने और लूट के नए टुकड़ों को अनलॉक करने के लिए खुद को धक्का देते हैं, तो गेमप्ले के ये “गुप्त” खंड बहुत आसानी से मिल जाते हैं और विशेष रूप से पुरस्कृत महसूस करने के लिए हल किए जाते हैं।
बेशक, पिछले दस या तो स्तर स्काईफिश वास्तव में कठिनाई को बढ़ाते हैं, एक बहुत ही संतोषजनक अंत के लिए बनाते हैं, लेकिन उस समय यह थोड़ा बहुत कम है, बहुत देर हो चुकी है। पूरा अनुभव तब ठीक हो जाता है जब ऐसा लगता है कि पहेलियाँ और यांत्रिकी को उस स्थान पर धकेला जा रहा है जहाँ उन्हें पूरे खेल में होना चाहिए।
के अंत तक स्काईफिशमैंने आसानी से खेल के सभी आइटम एकत्र कर लिए थे और केवल कुछ ही बार मरा था, मेरे पास किसी भी क्षेत्र में फिर से जाने का कोई कारण नहीं बचा था और सापेक्ष असंतोष की भावना थी।
तल – रेखा
द लीजेंड ऑफ स्काईफिश कुछ सुंदर प्रस्तुत करता है, ज़ेल्डा-लाइट हैरान करने वाला, लेकिन अंततः थोड़ा अधिक सरलीकृत महसूस करते हुए दूर हो जाता है। हालांकि यह खेल के अंत में कुछ चुनौती पेश करता है, इसके सामने आने वाली सुपर सरल पहेली का एक नारा है, जो खेलने के लिए सबसे मजेदार चीजें नहीं हैं।