मेक एरिना: रोबोट शोडाउन एक मल्टीप्लेयर थर्ड-पर्सन शूटर है, जिसे प्लारियम द्वारा विकसित किया गया है, जो लॉस्ट आइलैंड: ब्लास्ट एडवेंचर और रेड: शैडो लीजेंड्स जैसे लोकप्रिय मोबाइल टाइटल के पीछे की कंपनी है। मेक एरिना: रोबोट शोडाउन में, आप और चार टीम के साथी दुश्मन टीम के खिलाफ छोटे मैचों में या तो नियंत्रण बिंदुओं पर कब्जा कर लेते हैं या राउंड समाप्त होने से पहले अधिक मार डालते हैं। यह गेम विभिन्न प्रकार के मेक मॉडल और हथियारों को स्पोर्ट करता है जिन्हें आप उनसे जोड़ सकते हैं, जिससे आप अपने पसंदीदा प्लेस्टाइल या अपनी टीम की आवश्यक भूमिकाओं के लिए एक मेक डिजाइन कर सकते हैं।
मेच एरिना: रोबोट शोडाउन के शस्त्रागार में खिलाड़ियों के उपयोग के लिए विभिन्न प्रकार के हथियार और मेच हैं, एक आवश्यकता है क्योंकि खिलाड़ियों के पास मैचों के लिए स्टैंडबाय पर इतने सारे मेच हो सकते हैं। आप अन्य खिलाड़ियों के साथ बने रहने के लिए अपने उपकरणों को अपग्रेड कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान दें कि आवश्यक संसाधनों के लिए पीसने में कुछ समय लग सकता है।
सौभाग्य से, खेल में कई उद्देश्य हैं जो आप प्रक्रिया को तेज करने के लिए कर सकते हैं, आपको समय-समय पर संसाधन कैश के साथ पुरस्कृत करते हैं। आप और भी अधिक आकर्षक पुरस्कारों की उम्मीद में, अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ टूर्नामेंट में लड़ाई भी कर सकते हैं।
संशोधित करने के लिए मशीनें हैं और दोस्तों को बनाना है, इसलिए मैक एरिना: रोबोट शोडाउन हाल ही में सामने आया है, फिर भी ब्राउज़ करने और प्रयोग करने के लिए पर्याप्त सामग्री है। बेशक, आप अपने अनुभव का अधिकतम लाभ उठाना चाहते हैं, यही वजह है कि हमने इस गेम को अपने लिए आजमाया है और कई टिप्स, ट्रिक्स और रणनीतियों के साथ आए हैं। तो मेक एरिना में रोबोट क्या हैं, यह जानने के लिए हमारे साथ बने रहें: रोबोट शोडाउन!
1. कॉकपिट नियंत्रण और अनुकूलन
मेक एरिना में सभी मेच: रोबोट शोडाउन एक ही ट्विन-स्टिक नियंत्रण योजना का उपयोग करते हैं, भले ही वे किस प्रकार की गति का उपयोग करते हों। आपकी स्क्रीन के बाईं ओर mech को हिलाने के लिए आरक्षित है, जबकि दाईं ओर का उपयोग आपके हथियारों को निशाना बनाने, फायरिंग करने और आपकी Mech की क्षमता का उपयोग करने के लिए किया जाता है। मेच को घुमाते समय, आपको बाईं जॉयस्टिक के ठीक ऊपर एक गेज दिखाई दे सकता है जो आपके आगे बढ़ने में जितनी देर तक भरता है।
एक बार जब यह अधिकतम हो जाता है, तो आपके Mech की शीर्ष गति अस्थायी रूप से बढ़ जाएगी। यह गति बोनस एक निर्धारित अवधि के बाद समाप्त हो जाता है या यदि Mech आगे बढ़ना बंद कर देता है, और खिलाड़ी द्वारा इसे फिर से उपयोग करने से पहले इसे ठंडा करना पड़ता है। यह इसे एक सामरिक मामले का उपयोग करता है क्योंकि यह आपके Mech को उनके गंतव्य तक जल्दी पहुंचने में मदद कर सकता है।
जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, स्क्रीन के दाईं ओर लक्ष्य करने के लिए उपयोग किया जाता है। Mechs स्नाइपर राइफल, मशीन गन और लेजर जैसे दो रेंज वाले हथियारों से लैस हो सकता है। ये उनके चुने हुए मेक के किनारों पर लगे होते हैं। खिलाड़ी बड़े दाहिने बटन को दबाकर उन्हें अग्रानुक्रम में फायर करने का विकल्प चुन सकते हैं, या संबंधित बटन के पास संबंधित फायर बटन दबाकर एक व्यक्तिगत हथियार को शूट कर सकते हैं।
आपके द्वारा प्राप्त किए जा सकने वाले अधिकांश हथियार सीमित गोला-बारूद रखते हैं, और या तो हथियारों को एकमुश्त खाली करके, या नीचे बारूद काउंटरों को मैन्युअल रूप से टैप करके पुनः लोड किया जाना चाहिए। आप अपने उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल में उपलब्ध नियंत्रण मेनू के माध्यम से पुनः लोड करने के तरीके को बदल सकते हैं, जिससे आप अलग-अलग फायर बटन को स्वाइप करके अपने हथियारों को फिर से लोड कर सकते हैं। मुट्ठी भर हथियार पारंपरिक अर्थों में पुनः लोड नहीं होते हैं। इसके बजाय, ये रन ऑफ बैटरियां जो उपयोग में नहीं होने पर स्वचालित रूप से बारूद को पुन: उत्पन्न करती हैं।
सभी Mechs में प्रत्येक Mech मॉडल के लिए अद्वितीय क्षमता होती है, और आप सीधे बड़े दाएं बटन के ऊपर वाले बटन को टैप करके इस क्षमता को सक्रिय कर सकते हैं। क्षमताओं में गतिशीलता को बढ़ावा देना, भीड़ पर नियंत्रण, टीम के शौकीन और आक्रामक उपाय शामिल हैं। चूंकि वे एक लड़ाई के ज्वार को बदल सकते हैं यदि ठीक से उपयोग किया जाता है, तो स्पैमिंग को रोकने के लिए सभी क्षमताओं में कोल्डाउन होते हैं।
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आपकी स्क्रीन के शीर्ष पर वर्तमान में मैदान पर मौजूद खिलाड़ियों की संख्या, दोनों टीमों का स्कोर और मैच में शेष समय होता है। सामान्य परिस्थितियों में, विरोधी टीम के सदस्यों की स्थिति मानचित्र पर अस्पष्ट होती है।
हालांकि, एक बार जब आपकी टीम के किसी व्यक्ति का दुश्मन के साथ दृश्य संपर्क होता है, तो उनकी स्थिति टीम के सभी सदस्यों को तब तक प्रसारित की जाती है जब तक कि दुश्मन दृष्टि से बाहर नहीं हो जाता। ध्यान रहे कि अगर किसी मैच में केवल 30 सेकंड बचे हैं, तो सभी की स्थिति उजागर हो जाती है, भले ही वे किसी और की दृष्टि में हों या नहीं।
2. अपनी युद्ध मशीनों पर काम करना
14 Mechs हैं जिन्हें आप समय-सीमित घटनाओं के बाहर प्राप्त कर सकते हैं। सभी खाते पैरागॉन से शुरू होते हैं, एक मध्यम आकार का मैक जिसकी क्षमता थोड़े समय के लिए गति को बढ़ाती है, और दो ऑटोकैनन। जैसे-जैसे आप आगे बढ़ते हैं, आप अपनी टीम बनाने के लिए और अधिक Mechs और हथियारों को अनलॉक कर सकते हैं। प्रत्येक मेच और हथियार में युद्ध के मैदान पर उनके उद्देश्य के साथ-साथ किसी भी कमजोरियों को ध्यान में रखते हुए एक संक्षिप्त रूपरेखा भी होती है।
इन घटकों को अनलॉक करने के लिए, आप मैचों में प्रतिस्पर्धा करके अपनी प्रोफ़ाइल को समतल करते हैं। इससे आपको आपके प्रदर्शन के आधार पर कुछ अनुभव मिलता है। कुछ कार्यों के परिणामस्वरूप अधिक अनुभव होता है। इनमें मैच के उद्देश्यों को पूरा करना, किलिंग स्ट्रीक्स प्राप्त करना, या केवल प्रश्न में मैच जीतना शामिल है। हालाँकि, इन भागों को अनलॉक करने के बाद भी, आपको उन्हें अपने उपयोग के लिए खरीदना होगा।
यह क्रेडिट (मैचों के माध्यम से अर्जित खेल की मानक मुद्रा या दैनिक/साप्ताहिक चुनौतियों को पूरा करने), या ए-सिक्के (खेल की प्रीमियम मुद्रा, जिसे शायद ही कभी मुफ्त में प्राप्त किया जा सकता है) का उपयोग करके किया जा सकता है। ट्यूटोरियल को पूरा करने से आपका दूसरा मेक, लांसर अनलॉक होना चाहिए। लांसर एक हल्का, तेज मेक है जो जंप जेट से लैस है जो इसे उन जगहों पर जाने की अनुमति देता है जहां अन्य मैक नहीं पहुंच सकते हैं। हालांकि, यह काफी नाजुक है और भारी गोलाबारी के खिलाफ उखड़ जाएगी।
सभी Mechs में एक एनर्जी कैप होती है जो सीमित करती है कि आपके सुसज्जित हथियार कितने शक्तिशाली हो सकते हैं। कुछ मामलों में, आपके चुने हुए मेक में केवल एक हथियार के लिए पर्याप्त ऊर्जा हो सकती है, जिससे आपके नुकसान के उत्पादन को सीमित किया जा सकता है। प्रत्येक हथियार जो आप पा सकते हैं, उन स्तरों में आता है जो न केवल उनके नुकसान को निर्धारित करते हैं, बल्कि उनके द्वारा उपभोग की जाने वाली ऊर्जा की मात्रा भी निर्धारित करते हैं।
इस प्रकार, एक ही हथियार की एक जोड़ी को लैस करने से आवश्यक ऊर्जा की मात्रा दोगुनी हो जाती है। आप दो अलग-अलग हथियारों से भी लैस कर सकते हैं, जो उपयोगी हो सकते हैं यदि एक हथियार दूसरे के पूरक के लिए उपयोग किया जाता है, या सिर्फ एक हथियार के साथ जाना, यदि आपकी पसंद की बंदूक आपके मैक पर सभी उपलब्ध ऊर्जा का उपभोग करती है। जब पीछे से हमला किया जाता है, तो घात को प्रोत्साहित करने पर सभी मेच को अधिक नुकसान होता है।
इनमें से कुछ हथियार आप पा सकते हैं:
आरपीजी: आपके मूल रॉकेट लॉन्चर जो ऐसे वारहेड्स को फायर करते हैं जो प्रभाव के क्षेत्र में नुकसान पहुंचाते हैं, शुक्र है, आपको या आपके सहयोगियों को नुकसान नहीं पहुंचाता है। चूंकि इन रॉकेटों में यात्रा का समय होता है, इसलिए दूर के लक्ष्यों के खिलाफ इनका उपयोग करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। ध्यान दें कि विस्फोट त्रिज्या भी पीछे के हमलों को ध्यान में रखता है, इसलिए आश्चर्यचकित न हों अगर कुछ रॉकेट सामान्य से अधिक नुकसान पहुंचाते हैं।
थर्मल लेजर: बैटरी से चलने वाला बीम, थर्मल लेजर ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचाता है। हालांकि, ये उनके लक्ष्यों को एक “ओवरहीट” डिबफ़ के साथ भड़काते हैं जो डिबफ़ के खराब होने तक उन्हें प्राप्त होने वाले सभी नुकसान को बढ़ाता है। यह प्राथमिकता वाले लक्ष्यों को टैग करने, आपकी टीम को एक विशेष रूप से लचीला दुश्मन को खत्म करने में मदद करने के लिए, या केवल भारी-क्षतिग्रस्त बचे लोगों को चुनने के लिए बहुत अच्छा बनाता है।
लॉन्गर्म: पहली स्नाइपर राइफल जो आप पा सकते हैं, लॉन्गआर्म आपके लक्ष्य से जितनी दूर है, उतनी ही अधिक नुकसान पहुंचाता है, संभावित रूप से एक ही शॉट में कमजोर मेच को नष्ट कर देता है। उनकी आग की दर धीमी है और उनकी पत्रिका का आकार काफी छोटा है, जिससे यह एक करीबी हथियार के रूप में अनुपयुक्त है। इसके शीर्ष पर, अधिकांश हथियारों में “लक्ष्य सुधार” का कुछ स्तर होता है जो आपके चुने हुए दुश्मन के खिलाफ लक्ष्यीकरण को परिष्कृत करने में मदद करता है।
दुर्भाग्य से, लॉन्गर्म में इस विशेषता का अभाव है, जिससे इस हथियार को करीब से उपयोग करना बहुत कठिन हो जाता है, अपने लक्ष्य में मामूली विचलन करने के लिए और अधिक दंडात्मक। यह बहुत अधिक ऊर्जा का भी उपयोग करता है, इसलिए केवल उच्च स्तरीय और/या पर्याप्त रूप से उन्नत Mechs इनमें से दो का उपयोग कर सकते हैं; लाइटर मेच इन तोपों को गेट के ठीक बाहर लैस भी नहीं कर पाएंगे।
शॉटगन: लॉन्गर्म के कार्यात्मक विपरीत, शॉटगन केवल मध्यम से छोटी दूरी पर कार्य कर सकता है, और आप जितना करीब होंगे उतना अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं। शॉटगन Mechs के लिए बहुत अच्छा है, जो या तो गति के साथ अंतर को बंद करके या दुश्मन की आग के माध्यम से शक्ति के साथ उठने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ये गुण उन्हें पीछे से दुश्मनों पर हमला करने के लिए बहुत अच्छे हथियार भी बनाते हैं।
जेवलिन रैक: एक मिसाइल पॉड जो लॉक होने के बाद चार होमिंग मिसाइलों का एक सैल्वो लॉन्च करती है, जेवलिन रैक थोड़ा कोण पर होता है इसलिए इसका पेलोड अपने लक्ष्य की तलाश से पहले ऊपर की ओर उड़ जाता है। यह इसे काफी शक्तिशाली बनाता है।
हालांकि, ध्यान दें कि मिसाइलों को इलाके या बाधाओं से नाकाम किया जा सकता है, और सैल्वो रैक को खाली कर देता है, जिससे आपको फायरिंग के बाद पुनः लोड करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। रैक कैसे स्थापित किया गया है, यह बंद क्षेत्रों में पूरी तरह से बेकार है क्योंकि मिसाइलें इसके बजाय छत में दुर्घटनाग्रस्त हो जाएंगी; आग खोलने से पहले अपने परिवेश का ध्यान रखें।
आपका हैंगर केवल एक स्लॉट से शुरू होकर केवल इतने Mechs को सपोर्ट कर सकता है, जिसे पांच तक बढ़ाया जा सकता है। यह शुरू में नियमित क्रेडिट खर्च करके किया जाता है, लेकिन अंतिम दो स्लॉट में ए-सिक्कों की आवश्यकता होगी। यह केवल आपके शस्त्रागार के विस्तार की बात नहीं है, क्योंकि आपके पास स्टैंडबाय पर मौजूद Mechs की संख्या यह निर्धारित करेगी कि आपके चुने हुए Mech के नष्ट होने के बाद आप कितनी बार मैच में लौट सकते हैं।
भले ही, सीमित स्लॉट का मतलब यह होगा कि Mechs को लगातार उनके हथियारों के साथ बदल दिया जाएगा क्योंकि डेवलपर्स गेम बैलेंस को समायोजित करते हैं और जैसे ही आप अधिक गियर इकट्ठा करते हैं। अंत में, Mech और हथियार के संयोजन से लोडआउट्स एक पावर रेटिंग प्राप्त करते हैं। आप इसका उपयोग यह मापने के लिए कर सकते हैं कि आपका लोडआउट अन्य खिलाड़ियों के लोडआउट के मुकाबले कितना अच्छा प्रदर्शन करता है, यह संशोधित करते हुए कि आप कैसे सुसज्जित हैं जैसे आप जाते हैं।
आप ब्लूप्रिंट एकत्र करके अपने द्वारा खरीदे गए किसी भी उपकरण को अपग्रेड कर सकते हैं। इन्हें लूटबॉक्स से पुरस्कृत किया जाता है जिसे आप भाग लेने या पर्याप्त मैच जीतने के बाद एकत्र कर सकते हैं। एक बार पर्याप्त ब्लूप्रिंट एकत्र हो जाने के बाद, आप चयनित मैक या हथियार को अपग्रेड करने के लिए उनका और क्रेडिट की राशि का उपयोग करते हैं।
यह उनके आँकड़ों को बढ़ाता है, विशेष रूप से हथियारों से होने वाले नुकसान और मेच के समग्र स्वास्थ्य को। पर्याप्त उन्नयन के बाद, अगला वाला विचाराधीन उपकरण के लिए प्रासंगिक एक विशेष बोनस प्रदान कर सकता है; हथियारों को प्रक्षेप्य गति या पत्रिका के आकार में वृद्धि हो सकती है, जबकि अधिक शक्तिशाली हथियारों से लैस करने के लिए मेच को अपनी ऊर्जा टोपी में वृद्धि मिल सकती है।
लूटबॉक्स आपके एकत्रित मेच के लिए नए रंगों या खाल को पुरस्कृत कर सकते हैं, सुसज्जित हथियारों के बाहर कुछ स्तर के अनुकूलन के साथ-साथ लूटबॉक्स के स्तर के आधार पर क्रेडिट और / या ए-सिक्कों की एक छोटी राशि की अनुमति देता है। हथियारों को अपग्रेड करने से Mechs की पावर रेटिंग भी प्रभावित होती है जिनके पास वे हथियार स्थापित हैं।
3. रोबोट रंबल्स
मेच एरिना: रोबोट शोडाउन में PvP के दो प्राथमिक मोड हैं, जिनमें से एक शुरुआत में अनलॉक होता है और दूसरा आपकी प्रोफ़ाइल को समतल करके अनलॉक किया जाता है। मैच आम तौर पर पांच मिनट तक चलते हैं, इसलिए संबंधों को छोड़कर, वे बहुत जल्दी खत्म हो जाते हैं। मैचों में भाग लेने से आपको कॉम्बैट पॉइंट मिलते हैं, जबकि मैच जीतने पर आपको विजय अंक मिलते हैं। इनमें से किसी एक को पर्याप्त रूप से एकत्रित करने से आपको उपरोक्त लूटबॉक्से मिल जाएंगे, जिसमें गोल्ड लूटबॉक्स की न्यूनतम राशि कम होगी।
इसे संतुलित करने के लिए, एक समयावधि में आप कितने अंक अर्जित कर सकते हैं, इसकी एक ऊपरी सीमा है, और अंक को पुनर्स्थापित करने का एकमात्र विकल्प या तो ए-सिक्के खर्च करना है या उन्हें अपने आप पुन: उत्पन्न करने देना है। यदि दोनों सीमाएं पूरी तरह से समाप्त हो जाती हैं, तो पुनर्जनन में कुछ घंटे लगते हैं। प्रतीक्षा करते समय, आप या तो यादृच्छिक खिलाड़ियों के साथ एक त्वरित मैच में शामिल हो सकते हैं, या उन दोस्तों से बनी एक टीम बना सकते हैं जिनसे आप पिछले खेलों में मिले हैं।
सभी गेम मोड में, आपके हैंगर में आपके द्वारा इकट्ठे किए गए Mechs की संख्या निर्धारित करती है कि इस मैच के लिए आपके पास कितने “जीवन” हैं। उदाहरण के लिए, दो Mechs होने का मतलब है कि आप केवल अपनी टीम को केवल दो बार मदद कर सकते हैं, इससे पहले कि आप केवल देख सकें।
खिलाड़ियों को डिवीजनों में क्रमबद्ध किया जाता है जो मैचों में उनके प्रदर्शन और उनके इकट्ठे मेच की समग्र शक्ति पर आधारित होते हैं। इस प्रकार, पर्याप्त मैच जीतना या हारना यह निर्धारित कर सकता है कि आप अधिक शक्तिशाली दुश्मनों का सामना कर रहे हैं या नहीं।
नियंत्रण बिंदु संघर्ष
पहला PvP मोड कंट्रोल प्वाइंट क्लैश है। इस मोड में, दो टीमें अधिक से अधिक क्षेत्र को नियंत्रित करने के लिए इसका मुकाबला करती हैं। तीन से पांच नियंत्रण बिंदु हैं जिन पर दोनों टीमें लड़ेंगी, और एक खिलाड़ी को इसे बेअसर करने के लिए एक बिंदु पर रहना चाहिए। यदि दुश्मन टीम द्वारा नियंत्रण बिंदु पर कब्जा कर लिया गया है, तो आपका उद्देश्य इसे वापस लेना है। यह तब तक अंक उत्पन्न करेगा जब तक यह आपकी टीम के नियंत्रण में रहेगा। इसलिए, आपके नियंत्रण में अधिक नियंत्रण बिंदुओं का अर्थ है कि आप जल्दी अंक प्राप्त करते हैं।
इस मोड में, मैच तब समाप्त होता है जब:
- आपकी टीम विरोधी टीम से पहले 100 अंक एकत्र करती है;
- समय समाप्त होने पर आपकी टीम के पास विरोधी टीम से अधिक अंक होते हैं; या
- आपकी टीम के करने से पहले दुश्मन टीम अपने सभी mechs खो देती है।
दोनों टीमों के पास मानचित्र पर समर्पित प्रतिक्रिया बिंदु हैं, और वे अपने आदेश के तहत नियंत्रण बिंदुओं पर प्रतिक्रिया करना भी चुन सकते हैं।
मौत का मैच
दूसरा PvP मोड डेथमैच है जहां नियम सरल हैं: समय समाप्त होने से पहले अपनी टीम को दुश्मन की तुलना में अधिक मार अर्जित करने में मदद करें। इस घटना में कि दोनों टीमें बराबरी पर हैं, एक टीम को जीत हासिल करने के लिए अतिरिक्त 30 सेकंड जोड़े जाते हैं। यदि दोनों टीमें विस्तार के बावजूद विफल हो जाती हैं, तो सेट ड्रॉ पर समाप्त होता है। मैच बेस्ट ऑफ थ्री सेट पर चलता है।
पहले की तरह, आपका मेक काउंट निर्धारित करेगा कि आप सेट में कितनी बार रिस्पना कर सकते हैं। दोनों टीमों के पास निर्दिष्ट रेस्पॉन क्षेत्र होंगे जिन्हें कब्जा नहीं किया जा सकता है, यह देखते हुए कि इस गेम मोड का बिंदु दुश्मन के आने से पहले और अधिक मार रहा है।
डेथमैच 5v5 या 2v2 फ्लेवर में आता है, और जैसा कि कोई उम्मीद कर सकता है, बाद वाला संस्करण पूर्व की तुलना में अधिक गंभीर रूप से मौत की सजा देता है, क्योंकि आपके अकेले साथी को दुश्मनों से खुद ही निपटना होता है। किसी भी तरह से, गेमप्ले के मामले में दोनों संस्करण समान हैं।
हर हफ्ते या तो, मेक एरिना: रोबोट शोडाउन एक डेथमैच टूर्नामेंट की मेजबानी करता है जहां आप अधिक आकर्षक पुरस्कारों के बदले अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ सामना कर सकते हैं। एक टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए, आपको टिकट की आवश्यकता होती है। टिकट केवल लूट के बक्सों से कमाए जाते हैं। आप केवल 12 नियमित टिकट ले सकते हैं, इसलिए सामान्य मैचों के साथ नियमित भागीदारी को तोड़ा जाएगा।
वैकल्पिक रूप से, आप ए-सिक्कों के साथ स्वर्ण टिकट खरीद सकते हैं, और उन टिकटों की कोई ऊपरी सीमा नहीं है। टूर्नामेंट एक सप्ताह तक चलता है, और आपके टूर्नामेंट ब्रैकेट में आपकी समग्र रैंक आपके मैच के प्रदर्शन के आधार पर ऊपर और नीचे जाती है। एक बार टूर्नामेंट खत्म हो जाने के बाद, आप अपनी अंतिम रैंक के आधार पर पुरस्कार प्राप्त करते हैं।
4. पूर्ण प्रदर्शन
मेक एरिना: रोबोट शोडाउन की सभी विशेषताओं के साथ, हम चर्चा करना शुरू कर सकते हैं कि आपके असेंबल किए गए ऑटोमेटन को शीर्ष पर कैसे लाया जाए।
अपने हथियारों को ऊपर रखें: यदि आप गोलाबारी के बीच में नहीं हैं, और आपकी बंदूकों में बारूद कम है, तो उन्हें पुनः लोड करें या बैटरी को रिचार्ज होने दें। आप नीचे अपनी लौकिक पैंट से घिरा नहीं होना चाहते हैं। इसी तरह, यदि आपके हथियार युद्ध के दौरान कम चल रहे हैं, तो अपनी दूरी बनाए रखें और कवर ढूंढें क्योंकि आपकी बंदूकें खुद को पीछे छोड़ती हैं।
अपने दैनिक और साप्ताहिक उद्देश्यों को ध्यान में रखें: मेक एरिना: रोबोट शोडाउन में दैनिक और साप्ताहिक उद्देश्य होते हैं जो नियमित अंतराल पर ताज़ा होते हैं। उद्देश्यों में ऐसी चुनौतियाँ शामिल हैं जिन्हें केवल खेल खेलकर पूरा किया जा सकता है। ये उद्देश्य आम तौर पर क्रेडिट को पुरस्कृत करते हैं, हालांकि कुछ मुश्किल वाले ए-सिक्कों को पुरस्कार दे सकते हैं। पर्याप्त उद्देश्यों को पूरा करने से आपको एक लूटबॉक्स के साथ पुरस्कृत किया जाएगा, इन उद्देश्यों को ताज़ा करने से पहले पूरा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।
मानचित्र पर नज़र रखें: याद रखें, आपके साथियों को जो भी दुश्मन दिखाई दे सकते हैं, वे मिनिमैप पर इंगित किए गए हैं, इसलिए आश्चर्य से बचने के लिए इसे समय-समय पर देखना सुनिश्चित करें। इस घटना में कि आप उड़ जाते हैं, अपने रिस्पॉन्स पॉइंट को बुद्धिमानी से चुनें ताकि आप अपने स्वयं के विनाश से बचते हुए अपनी टीम के लिए अधिक से अधिक कर सकें।
जानिए Mechs को किससे शुरू करना है: भले ही वह नष्ट हो जाए, मैच की शुरुआत में सही Mech आपकी टीम को आसानी से शुरुआती बढ़त दिला सकता है। उदाहरण के लिए, कंट्रोल प्वाइंट क्लैश में तेज मैक के साथ जाना सबसे अच्छा है ताकि आप अपनी टीम के स्पॉन क्षेत्र के करीब बिंदुओं को कैप्चर करना शुरू कर सकें।
क्या आपको इससे पहले जीवित रहना चाहिए, आप उस मैक का उपयोग या तो दुश्मन के नियंत्रण में अंक लड़ने के लिए कर सकते हैं या शत्रुतापूर्ण मेच को परेशान कर सकते हैं। इसका मतलब यह भी है कि नष्ट हो जाना एक अच्छी बात हो सकती है क्योंकि यह आपको अधिक उपयुक्त मेक में स्वैप करने देगा। डेथमैच गेम में, आप अपने अधिक लड़ाकू-उपयुक्त मेक लोडआउट्स में से एक के साथ एक राउंड शुरू करने पर विचार कर सकते हैं, ताकि दुश्मन को एक आसान बिंदु देने से बचा जा सके।
अनुशंसित मेच / हथियार संयोजन: यहां तक कि जैसे-जैसे खेल विकसित होता है, कुछ मेच और हथियार होते हैं जो आपको अपने कौशल को सुधारने के दौरान भविष्य के मैचों में ले जा सकते हैं:
लांसर / थर्मल लांस: यह संयोजन एक सपोर्ट-ओरिएंटेड खिलाड़ी के लिए बहुत अच्छा है: दुश्मन को फ़्लैंक करने और आग खोलने के लिए लांसर की बेहतर गतिशीलता का उपयोग करें, अपने लक्ष्य को डिबफ़ करें और अपने साथियों के लिए दुश्मन मेच को नष्ट करना आसान बनाएं। जम्प जेट्स को या तो स्थिति में ले जाने के लिए या सुरक्षा के लिए पीछे हटने के लिए सक्रिय करें। हम आपके लक्ष्य को जल्द से जल्द गर्म करने के लिए दो थर्मल लेंस चलाने की सलाह देते हैं, भले ही उनका समग्र नुकसान कम हो।
जगरनॉट / आरपीजी: जगरनॉट उच्च स्वास्थ्य लेकिन कम गति के साथ एक भारी मैक है। जगरनॉट की क्षमता एक ढाल उत्पन्न करती है जो मेक के स्वास्थ्य के बजाय आने वाली क्षति को अवशोषित करती है, जो एक निर्धारित अवधि के लिए या जब तक यह समाप्त नहीं हो जाती है।
इस प्रकार, जगरनॉट का उच्च स्थायित्व इसे एक मैदान के बीच में जाने, अपनी ढालों को सक्रिय करने और विवाद को शुरू करने की अनुमति देता है। हालांकि सावधान रहें, क्योंकि आरपीजी में अपेक्षाकृत छोटे पत्रिका आकार होते हैं, और केवल इतने सारे दुश्मन होते हैं जो बाजीगर को अभिभूत होने से पहले सामना कर सकते हैं।
किलशॉट / शॉटगन: अनिवार्य रूप से एक हथियारयुक्त यूनीसाइकिल, किलशॉट एक हल्का मेच है जिसकी क्षमता इसे आगे चार्ज करने के लिए भेजती है, किसी भी मैक को नुकसान पहुंचाती है जिससे यह दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है। स्वाभाविक रूप से, इसे शॉटगन के साथ मिलाने से आप एक अलग दुश्मन पर छींटाकशी कर सकते हैं, अपनी बंदूकें फायर कर सकते हैं और अपने चार्ज को एक भागने के उपकरण के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
वैकल्पिक रूप से, आप अपनी बंदूकों को ढीला करने से पहले चार्ज को एक प्रारंभिक चाल के रूप में उपयोग कर सकते हैं। उस ने कहा, किलशॉट अभी भी एक हल्का मेक है, इसलिए यह भारी आग में बदल जाएगा, और सहयोगी मानचित्र इलाके के साथ-साथ आपके चार्ज को बाधित कर सकते हैं। दुश्मनों के एक समूह पर हमला करने की अनुशंसा नहीं की जाती है जब तक कि आप नहीं जानते कि आपके साथी उनका ध्यान भंग कर रहे हैं, लेकिन फिर भी, यह बहुत जोखिम भरा है।
और यह मेच एरिना के लिए हमारे शुरुआती गाइड का समापन करता है: रोबोट तसलीम! हमने जो कुछ भी साझा किया है, हम आशा करते हैं कि इस खेल ने आपकी रुचि को बढ़ाया है और हमारी सलाह आपको शीर्ष पर आने में मदद करती है। यदि आपके पास कोई सुझाव और लोडआउट है जिसे आप साझा करना चाहते हैं, तो कृपया हमें टिप्पणी अनुभाग में बताएं! मज़े करो, और खेल चालू करो!