नियंत्रण के नुकसान को दूर करने के कुछ तरीके हैं जो कई प्रथम-व्यक्ति निशानेबाज आईओएस पर आते हैं। सबसे पहले एक करना है ‘मृत ट्रिगर‘ और जब कोई लक्ष्य रेटिकुल में प्रवेश करता है तो स्वचालित फायरिंग सक्षम करें, दूसरा है एक ‘खींचना’क्रोध एचडी‘ और पूरी बात रेल पर रख दी। विज्ञान फाई शूटर मिडनाइट स्टार बाद के लिए चला गया है, लेकिन यह कुछ चीजें अलग तरह से करता है।
कहानी रहस्यमय कलाकृतियों के बारे में एक दिलचस्प कहानी है: एक वस्तु जो विनाशकारी और लाभकारी दोनों तरीकों से समय में हेरफेर करने में सक्षम है। तथ्य यह है कि भाषण खंड मिडनाइट स्टार इंटरैक्टिव हैं एक अच्छा जोड़ है। परवाह नहीं है कि पृथ्वी का सफाया क्यों हो गया है? कोई बात नहीं! बस वफ़लिंग को छोड़ दें और सीधे कार्रवाई में लग जाएं, जबकि सभी निश्चित रूप से एक उचित कारण के साथ कथा का समर्थन करते हैं। अधिकांश बातचीत जहाज पर होती है, जो एक आधार के रूप में कार्य करता है जहां खिलाड़ी नए उपकरण, हथियार उन्नयन, और नई शक्तियों का विकास करने के लिए चालक दल के साथ बातचीत कर सकते हैं – हालांकि एक विशेष मुद्रा तेज गति से सब कुछ अनलॉक करने की कुंजी है। चैलेंज क्षेत्र में दोस्तों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने से अधिक पुरस्कार मिलते हैं लेकिन गेमप्ले अभियान के समान ही है, यद्यपि लीडरबोर्ड वर्चस्व की दिशा में तैयार किया गया है।
थोड़ी देर के लिए स्क्रीन के दाईं ओर खींचकर कैमरे को नहीं हिलाना परेशान करने वाला है, लेकिन मिडनाइट स्टार मल्टी-जेस्चर नियंत्रणों को लागू करता है जो कैमरे को मैन्युअल रूप से इधर-उधर घुमाने की तुलना में अधिक प्रभावी साबित होते हैं – विशेष हमलों के लिए निर्दिष्ट बटन और बाएँ और दाएँ पैनिंग के साथ। दुर्भाग्य से, कुछ बंदूकें रेटिकुल से थोड़ा ऊपर आग लगती हैं और अन्य नहीं, एक बंदूक की लड़ाई के दौरान स्थिरता की कमी काफी दूर होती है। मैन्युअल रूप से पुनः लोड करना भी उतना मजेदार नहीं है, भले ही यह है एक पत्रिका खाली होने पर स्वचालित रूप से पुनः लोड होने से तेज़ (एक तथ्य यह है कि गेम आपको कई बार याद दिलाने के लिए बंद हो जाएगा)। इसलिए संघर्ष थोड़ा खींचा हुआ और दोहराव महसूस कर सकता है, प्रत्येक दुश्मन से निपटने का एक आकार-फिट-सभी तरीका।
अंततः ऑन-रेल आंदोलन चीजों को स्थिर महसूस कराता है क्योंकि खिलाड़ी स्क्रीन पर दुश्मनों के ढेर के रूप में स्थिति के बीच चलते हैं और इसे हमले के लिए ले जाते हैं। मुझे लगता है कि वे प्रत्येक स्तर के साथ और अधिक कर सकते थे; शायद कुछ त्वरित समय की घटनाओं को क्षेत्रों, उपयोग किए गए वाहनों, या गति को बदलने और चीजों को ताजा रखने के लिए कुछ प्लेटफ़ॉर्मिंग के बीच एकीकृत करना, जो कि खिलाड़ियों के आंदोलन पर कोई नियंत्रण नहीं होने पर जरूरी है।
मिडनाइट स्टार जाहिरा तौर पर हर बार जब यह खेला जाता है, तो अलग-अलग दुश्मन स्पॉनिंग पॉइंट्स और एक कभी-बदलते मार्ग के साथ, लेकिन मैं खुद को उन स्तरों को फिर से खेलते हुए नहीं देख सकता जो ज्यादातर सपाट होते हैं और आश्चर्य के रास्ते में बहुत कम होते हैं। यह एक महत्वाकांक्षी कहानी के साथ एक भव्य दिखने वाला गेम है और टच-स्क्रीन एफपीएस अनुभव को परिष्कृत करने के लिए एक सराहनीय प्रयास है, लेकिन अंततः ऑन-रेल आंदोलन और बंदूक की लड़ाई अन्य निशानेबाजों के मज़े को आकर्षित नहीं करती है।