Mushroom 11 Review in Hindi

मैं भौतिकी-आधारित पहेली खेलों से सावधान रहता हूँ। क्योंकि ये गेम ऐसे उपकरण प्रदान करते हैं जो स्पष्ट रूप से खिलाड़ियों को रचनात्मक होने के लिए मजबूर करते हैं, चीजों के टूटने या अनपेक्षित परिणाम होने की संभावना हमेशा बनी रहती है, जिससे ऊब या निराशा हो सकती है। के मामले में मशरूम 11-एक गेम जिसमें एक पोस्ट-एपोकैलिक वातावरण के माध्यम से गू के जिलेटिनस, पुनर्योजी ब्लॉक को ढालना शामिल है-ऐसे निश्चित क्षण हैं जहां गेम उस तरह से व्यवहार नहीं करता है जिस तरह से आप इसकी अपेक्षा करते हैं, लेकिन एक अत्यंत उदार चेकपॉइंटिंग सिस्टम के लिए धन्यवाद, अनुभव ज्यादातर एक क्रुद्ध करनेवाली गड़बड़ी में बदलने से बचता है।

छँटाई पहेलियाँ

आपका मिशन मशरूम 11 हरे रंग की एक बूंद को स्तरों के माध्यम से निर्देशित करना है जिसके लिए इसे लगातार नयी आकृति प्रदान करने की आवश्यकता होती है। यह एक दिलचस्प अवधारणा है, और इससे भी अधिक जब आपको पता चलता है कि आपका वास्तव में ऊज पर सीधा नियंत्रण नहीं है।

हालांकि यह अपने आप नहीं चलती है, आप इसके टुकड़ों को मिटाकर गू की गति का निर्धारण कर सकते हैं। एक बार मिट जाने के बाद, बूँद अपने आप फिर से बढ़ जाती है ताकि वह उतनी ही जगह घेर ले, लेकिन एक अलग व्यवस्था में।

इसका स्पष्ट रूप से मतलब है कि आप इस ऊज को फिर से आकार दे सकते हैं ताकि यह विशिष्ट कंटेनरों में फिट हो जाए, लेकिन इस मैकेनिक का उपयोग खेल में बाकी सभी चीजों को नियंत्रित करने के लिए भी किया जाता है। मूल गति, उदाहरण के लिए, बस एक विशिष्ट दिशा में लगातार बाहर की ओर बढ़ने के लिए स्क्रीन पर एक उंगली को ऊज के पीछे रखना शामिल है। यह एक नियंत्रण योजना है जो इंडी डार्लिंग की याद दिलाती है छटना व्युत्पन्न महसूस किए बिना।

क्रिएटिव कटिंग

अपने ऊज को लगातार मिटाने-बदलने के सरल विचार का उपयोग करते हुए, मशरूम 11 आपके लिए रॉकेट की सवारी करने, अनिश्चित गड्ढों पर छलांग लगाने और यहां तक ​​कि कुछ बॉस की लड़ाई लड़ने के अवसर तैयार करता है। हर नई पहेली उन चीजों के लिए एक नई परत या शिकन पेश करती है जो इससे पहले आई थीं, और जिस तरह से यह मैकेनिक खिंचता है वह गेम खेलते समय खोजने में मजेदार होता है।

उस ने कहा, इन नई चुनौतियों को सफलतापूर्वक नेविगेट करना हमेशा उतना मजेदार नहीं होता है। यह किसी भी नियंत्रण मुद्दों के कारण नहीं है (मोल्डिंग के लिए स्पर्श इंटरफ़ेस वास्तव में काफी स्वाभाविक और सुरुचिपूर्ण लगता है), बल्कि इसलिए कि जिस तरह से आपका ऊज पुन: उत्पन्न होता है वह कुछ ऐसा है जिस पर आपका अधिक नियंत्रण नहीं है। यह उन स्थितियों को जन्म दे सकता है जहां आप गलती से अपने ऊज को एसिड के एक वात में डुबो सकते हैं या अपनी मृत्यु के लिए गिरने से पहले एक कगार पर कुंडी लगाने के लिए पर्याप्त रूप से विकसित नहीं हो सकते हैं।

फिर से उगाएं और फिर से इकट्ठा करें

आपके ooze के regrowth की यादृच्छिकता मशरूम 11 निश्चित रूप से एक समस्या है, लेकिन पूरे खेल में चौकियों की भारी संख्या से इसे कम किया गया है। लगभग हर व्यक्तिगत पहेली या ट्रैवर्सल चुनौती के बाद, एक चेकपॉइंट आपकी प्रतीक्षा कर रहा है।

यह गारंटी देता है कि आपको कभी भी . के अनुभागों को फिर से चलाने की आवश्यकता नहीं होगी मशरूम 11 कि आप पहले ही पास कर चुके हैं, लेकिन यह आपको उन पहेलियों को बार-बार आज़माने से नहीं बचाता है जिन्हें आपने अभी तक पूरा नहीं किया है। यह निराशाजनक हो सकता है, विशेष रूप से आपके ऊज के पुनर्विकास की अप्रत्याशित प्रकृति के कारण, लेकिन यह वह जगह भी है जहां से खेल की मुख्य चुनौती आती है।

तल – रेखा

मशरूम 11 एक रचनात्मक पहेली खेल है जो आपको सफल होने के लिए इसके भौतिकी के साथ बार-बार प्रयोग करने की चुनौती देता है। हालांकि ऐसे कुछ उदाहरण हो सकते हैं जहां चीजें उस तरह से व्यवहार करती हैं जिसकी आप अपेक्षा नहीं करते हैं, विफलता के लिए दंड न्यूनतम हैं। इसका मतलब यह नहीं है मशरूम 11 आपके धैर्य की परीक्षा नहीं होगी (यह होगा), लेकिन खेल की चतुर पहेली डिजाइन पूरे अनुभव को इसके लायक बनाता है।

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