एक ऐसे खेल की कल्पना करें जहां खिलाड़ियों को पावर-अप लेने के लिए टाइलों का उपयोग करके अपने स्वयं के मार्ग को एक साथ जोड़ना होगा, एक हमले की रणनीति तय करनी होगी, और अंत में एक अंतिम मालिक तक पहुंचना होगा। आपने अभी काफी हद तक कल्पना की है कि यह खेलना कैसा होता है ड्रेगन के लिए सड़क, एक फ्री-टू-प्ले पहेली/आरपीजी हाइब्रिड जिसमें खिलाड़ी सचमुच ड्रेगन के लिए एक सड़क… का निर्माण करते हैं। पहेली यांत्रिकी सुंदर उपन्यास हैं, लेकिन दुर्भाग्य से इसके ट्रैपिंग ऐसे हैं कि कोई भी जो वर्तमान में खेलता है या संग्रह-आधारित गेम भर चुका है, विशेष रूप से इसमें कूदने के लिए स्थानांतरित नहीं किया जाएगा।
ड्रेगन के लिए सड़क एक प्रकार के नायक का चयन करने वाले खिलाड़ियों के साथ शुरू होता है (विशेष नाटक शैलियों से मेल खाने के लिए अलग-अलग विशेषताओं के साथ पूर्ण) और फिर उन्हें यांत्रिकी पर दृढ़ता से शिक्षित करने के लिए कुछ ट्यूटोरियल मिशनों के माध्यम से आगे बढ़ना। किसी भी स्तर में, खिलाड़ी आठ टाइलों में से किसी एक का चयन करके अपने नायक को मानचित्र पर आगे बढ़ाते हैं, जिनमें से प्रत्येक नायक के अनुसरण के लिए मानचित्र पर एक विशेष पथ बना सकता है। यदि पथ किसी खजाने या दुश्मन के साथ प्रतिच्छेद करता है, तो खिलाड़ी क्रमशः लूट लेंगे या लड़ाई में प्रवेश करेंगे। किसी विशेष स्तर का लक्ष्य एक निर्दिष्ट दूरी तक पहुंचना और अंत में एक बॉस ड्रैगन को हराना है।
युद्ध प्रणाली में ड्रेगन के लिए सड़क अपेक्षाकृत सरल है। एक लड़ाई में प्रवेश करने पर, ट्रैवर्सल टाइलें आक्रमण टाइलों में रूपांतरित हो जाती हैं जो विभिन्न युद्ध प्रकारों के अनुरूप होती हैं, और खिलाड़ी कॉम्बो बनाने के लिए इन टाइलों को एक साथ श्रृंखलाबद्ध कर सकते हैं। एक आम पूल से आने वाली कॉम्बैट और ट्रैवर्सल टाइल्स का विचार शायद सबसे दिलचस्प ट्रिक है ड्रेगन के लिए सड़कका गेमप्ले, बाकी के रूप में यह अच्छी तरह से कुचला हुआ क्षेत्र है।
अभियान थोड़ा सा विश्व निर्माण करता है, लेकिन जिस तरह से संवाद लिखा जाता है वह कुछ काम का उपयोग कर सकता है क्योंकि पात्र बड़े पैमाने पर बहुत छोटे वाक्यांशों में संवाद करते हैं और अक्सर खुद को दोहराते हैं। हालांकि, मुख्य ड्रॉ के रूप में यह कोई बड़ी समस्या नहीं है ड्रेगन के लिए सड़क इसकी पार्टी-निर्माण यांत्रिकी अधिक है।
मुझे नहीं पता कि यह एक नया चलन है या नहीं, लेकिन ड्रेगन के लिए सड़क एक गेमप्ले संरचना का अनुसरण करता है जो लगभग कुछ मुट्ठी भर खेलों की तरह है जो मैंने हाल ही में खेले हैं। कोर गेमप्ले लूप विशेष रूप से कठिन ड्रेगन को नीचे ले जाने में अधिक सक्षम विशेष दस्ते बनाने के लिए कृषि सामग्री या पार्टी के सदस्यों के आसपास बनाया गया है, और इन ड्रेगन को हराने की बात कुछ अन्य दस्ते के सदस्य को खेती करना है जो एक अलग के लिए मदद करेगा या अधिक कठिन मिशन।
यह अपने आप में एक खराब प्रणाली नहीं है, लेकिन यह एक ऐसी प्रणाली है जिसे आसानी से विभाजनकारी के रूप में देखा जा सकता है। यह निश्चित रूप से खिलाड़ियों को पैसा खर्च करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बनाया गया है, हालांकि कुशल खिलाड़ी मुफ्त में खेलकर प्रगति करने के तरीके खोज सकते हैं – हालांकि धीमी गति से। मुझे इस संग्रह प्रणाली से कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन मैं इस बात को लेकर चिंतित हूं कि इसकी कल्पना कितनी खराब है ड्रेगन के लिए सड़क. कुछ के विपरीत राक्षस हड़तालयह कम स्पष्ट है कि कौन सी इकाइयाँ किस स्तर से गिरती हैं, और सामान्य रूप से उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस बहुत अच्छा दिखता है, लेकिन विशेष रूप से सुपाठ्य नहीं है।
ड्रेगन के लिए सड़क एक नॉक-ऑफ की तरह थोड़ा सा महसूस होता है, भले ही यह स्पष्ट रूप से पहेली यांत्रिकी पर एक बहुत ही मूल ले लेता है। क्योंकि यह अन्य संग्रह-आधारित खेलों के समान है, यह सोचना कठिन है कि यह किसी ऐसे व्यक्ति पर जीत हासिल कर सकता है जिसने इस चाल को पहले कहीं और नहीं देखा है। अगर इसमें खुद को प्रस्तुत करने के तरीके में कुछ मामूली बदलाव होते हैं और चीजों को समझाया जाता है, तो इसमें बढ़त हो सकती है, लेकिन अभी के लिए खिलाड़ियों के लिए इस प्रकार के बेहतर निर्मित गेम को चुनना आसान है – अगर वे इतने इच्छुक हैं।